तमिलनाडु में आफत की बारिश, 14 लोगों की मौत, बिजली भी ठप और भूख-प्यास से लोग बेहाल

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

चेन्नई/ अमरावती 12 नवंबर 2021। तमिलनाडु में तेज हवा के साथ बारिश ने कोहराम मचा दिया है। बृहस्पतिवार को हुई भारी बारिश में 14 लोगों की जान गई है। चेन्नई एयरपोर्ट पर विमानों का आवागमन प्रभावित हुआ है। सड़कों पर पानी भरने और पेड़ गिरने से यातायात भी ठप है। बारिश से 157 मवेशियों की मौत हुई है। 1146 झोपड़ियां और 237 घरों को नुकसान हुआ है। तमिलनाडु के राजस्व विभाग के प्रमुख सचिव कुमार जयंत ने बताया कि राज्य के उत्तर पश्चिमी दिशा में 14 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवा के साथ बारिश के कारण जनजीवन के साथ आवागमन भी बाधित हुआ है। बारिश के कारण चेन्नई में 13 सब-वे पानी से लबालब हो गए जबकि 160 से अधिक पेड़ गिरने से यातायात बंद रहा।

नुकसान के आकलन के लिए समिति गठित

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने बारिश के कारण हुए नुकसान के लिए छह सदस्यीय समिति गठित कर दी है। कॉपरेटिव मंत्री आई पेरियासामी के नेतृत्त्व में जांच होगी और पूरा विवरण मुख्यमंत्री को सौंपा जाएगा।  

आंध्र के कई जिले भी बारिश से तरबतर

तमिलनाडु में भारी बारिश के बाद अब बंगाल की खाड़ी में अत्यधिक दबाव बढ़ने से आंध्र प्रदेश के कई जिले भी बारिश से तर बतर हो गए हैं। आंध्र प्रदेश के तटीय जिले प्रकाशम, चित्तूर, कड़पा और एसपीएस नेल्लोर में भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। राज्य सरकार ने राहत और बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें तैनात की हैं। मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने सभी कलेक्टरों को राहत शिविर शुरू करने का आदेश दिया है। इसके साथ ही खतरनाक क्षेत्रों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित करने का निर्देश दिया है। सीएम ने कहा है कि राज्य के तटीय क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के लिए बारिश मुश्किल खड़ी कर सकती है।

Leave a Reply

Next Post

बच्चों का टीकाकरण: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री बोले- जल्दबाजी नहीं करना चाहता, सावधानी से चलने की जरूरत

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 12 नवंबर 2021। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने गुरुवार को कहा कि सरकार बच्चों को कोविड-रोधी टीका लगाने में जल्दबाजी नहीं करना चाहती और इस संबंध में कोई भी निर्णय विशेषज्ञों की राय के आधार पर ही लिया जाएगा। जायडस कैडिला के कोविड-19 […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा