भारी बर्फबारी के बीच पूर्वी सिक्किम में फंसे 1000 पर्यटक, मसीहा बनकर पहुंची सेना…लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

गंगटोक 17 मार्च 2023। भारतीय सेना ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर सिक्किम में भारी हिमपात के चलते ऊपरी इलाकों में फंसे 1000 से अधिक पर्यटकों को बचाया। ये पिछले हफ्ते से ही पूर्वी सिक्किम के ऊपरी इलाके छंगु में फंसे थे। इनमें महिलाएं और बुजुर्ग भी शामिल थे। बताया गया है कि ये सभी कई वाहनों से शनिवार शाम नाथुला और त्सोमगो झील से गंगटोक लौट रहे थे। लेकिन भारी बर्फबारी के चलते फंस गए। इसके बाद पुलिस ने सेना के साथ मिलकर बचाव कार्य शुरू किया।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अब तक 15 वाहनों को सुरक्षित निकाल लिया गया था। सैलानी गंगटोक से 42 किलोमीटर दूर रास्ते में फंसे हैं। बर्फ को धीरे-धीरे साफ किया जा रहा है और सैलानियों को निकाला जा रहा है। अधिकारी ने बताया कि कुछ सैलानियों को पास के सेना के शिविरों में रखा जा सकता है। पूर्वी सिक्किम में भारी बर्फबारी के चलते प्रशासन ने कुछ दिन पहले ही नाथुला और त्सोमगो झील के लिए पासी जारी करना बंद कर दिया था।

ट्रांसजेंडरों को रोजगार : गुवाहाटी स्टेशन पर खोला ट्रांस टी स्टॉल
उधर, भारतीय रेलवे ने एक ऐतिहासिक पहल के तहत गुवाहाटी स्टेशन पर अपनी तरह का पहला ट्रांस टी स्टॉल शुरू िकया है, जिसे पूरी तरह से ट्रांसजेंडर समुदाय के सदस्य संचालित करेंगे। नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे के प्रवक्ता सब्यसाची डे ने कहा, ‘ट्रांस टी स्टॉल’ खोलने का फैसला समुदाय को सशक्त बनाने के लिए किया गया। एनईएफआर ने इस पहल के लिए ऑल असम ट्रांसजेंडर एसोसिएशन के साथ सहयोग किया है। गुवाहाटी स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर ‘ट्रांस टी स्टॉल’ का उद्घाटन एनएफ रेलवे के महाप्रबंधक अंशुल गुप्ता ने किया। 

Leave a Reply

Next Post

अग्निवीरों पर गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, बीएसएपॅ के बाद अब सीआईएसएपॅ की भर्तियों में मिलेगा 10% आरक्षण

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नई दिल्ली 17 मार्च 2023। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) में रिक्तियों में पूर्व अग्निवीरों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण की घोषणा की है। बता दें कि मंत्रालय ने एक सप्ताह पहले सीमा सुरक्षा बल (BSF) में भी पूर्व अग्निवीरों के लिए […]

You May Like

एसआई भर्ती पर हाईकोर्ट का फैसला, मेरिट सूची में शामिल उम्मीदवारों को 90 दिन में नियुक्ति देने के आदेश....|....सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एनकाउंटर में गोली लगने से एक जवान घायल, रायपुर रेफर....|....कवर्धा में भीषण सड़क हादसा; 30 फीट गहरी खाई में गिरा वाहन, 15 लोगों की मौत, 8 घायल....|....वोट न डालने वालों पर बिफरे परेश रावल, कहा- ऐसे लोगों के लिए कुछ प्रावधान होने चाहिए....|....जगदलपुर में तेज रफ्तार बोलेरो का कहर, टक्कर लगने से पुलिसकर्मी घायल: अस्पताल में तोड़ा दम....|....'अरविंद केजरीवाल को मारने की साजिश... दिल्ली मेट्रो में लिखी गईं धमकियां' भाजपा पर आप का बड़ा आरोप....|....धोनी के संन्यास लेने को लेकर आया सीएसके के अधिकारी का बयान....|....लोकसभा चुनाव 2024: अक्षय कुमार, जान्हवी कपूर और अन्य सेलेब्स ने चरण 5 में डाला वोट....|....राजनाथ सिंह ने लखनऊ में परिजनों के साथ किया मतदान, बोले- 400 सीटें जीतेगा एनडीए....|....'अंतरिक्ष में इंसानों को भेजना और अंतरिक्ष स्टेशन बनाना हमारा लक्ष्य', इसरो प्रमुख एस सोमनाथ का एलान