विदेशी धरती पर बढ़ेगा Jio का दबदबा, मुकेश अंबानी बीटी ग्रुप में खरीदेंगे हिस्सेदारी!

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 29 नवंबर 2021। एशिया के सबसे अमीर कारोबारी मुकेश अंबनी की तरफ से ब्रिटिश की टेलिकॉम कंपनी में बड़ी हिस्सेदारी खरीदी जी सकती है।खबर के मुताबिक रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) यूके की टेलिकॉम कंपनी ब्रिटिश टेलीकॉम (BT) में हिस्सेदारी खरीदने के लिए बोली लगा सकती है। बीटी ग्रुप को ब्रिटिशन टेलिकॉम के तौर पर जाना जाता है। मुकेश अंबानी के इस कदम को विदेशों में Jio के बढ़ते कदम के तौर पर देखा जा रहा है। यूके की बीटी टेलिकॉम कंपनी के 419 संस्थागत निवेशकों में से कुछ सही ऑफर के लिए कंपनी में अपनी हिस्सेदार बेंच सकते हैं।  रिलायंस इंडस्ट्रीज बीटी कंपनी में हिस्सेदारी खरीदने का दावा कर सकती है। साथ ही बीटी ग्रुप की तरफ से कंपनी में हिस्सेदारी खरीदने की पेशकश की जा सकती है। हालांकि इससे पहले बीटी ग्रुप की तरफ से कंपनी में रणनीतिक हिस्सेदारी बनाने की योजना को रद्द किया जा चुका है। कंपनी ने कहा था कि वो अपनी योजनाओं को विस्तार देने के लिए खुद फंड करेगी। रिलायंस इंडस्ट्रीज और बीटी ग्रुप के बीच हिस्सेदारी खरीदने को लेकर चर्चा शुरुआती दौर में है। 

क्या है बीटी ग्रुप 

BT ब्रिटेन के सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी और नेटवर्क प्रोवाइडर्स में से एक है। यह कंपनी दुनिया के करीब 180 देशों में अपनी उपस्थिति मौजूद कराती है। साथ ही यह यूके की फिक्स्ड लाइन टेलिकॉम सर्विस का मौजूदा ऑपरेटर है। यह फाइबर ब्रॉडबैंड, आईपी टीवी, टेलीविजन और खेल प्रसारण और मोबाइल सेवाएं भी प्रदान करती है।

विदेश में Jio के विस्तार की तैयारी 

मुकेश अंबानी लंबे वक्त से विदेश में Jio के विस्तार की तैयारी में है। यह पहला मौका नहीं है। करीब दो माह पहले रिलायंस ने टी-मोबाइल (T-Mobile) की डच यूनिट को खरीदने के लिए भी बोली लगाई थी। हालांकि वो टी-मोबाइल में हिस्सेदारी खरीदने में नाकाम रहे थे। लेकिन साफ है कि Jio विदेश में अपने कारोबार का विस्तार करना चाहती है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के बीटी ग्रुप में हिस्सेदारी खरीदने को Jio के विस्तार से जोड़कर देखा जा रहा है। 

Leave a Reply

Next Post

प्रयागराज में एक बाइक पर सवार पांच लोगों को ट्रक ने मारी टक्कर, पांचों की मौके पर ही मौत

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर प्रयागराज 29 नवंबर 2021। प्रयागराज में भीषण सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत की सूचना है। इनमें चार लोग एक ही परिवार के बताए जाते हैं। हादसा नवाबगंज थाना क्षेत्र में श्रृंगवेरपुर स्थित राष्‍ट्रीय राजमार्ग के समीप हुआ। बताते हैं कि एक ही बाइक पर सवार […]

You May Like

पीएम मोदी बोले- पांचवें चरण में इंडी गठबंधन परास्त हो चुका, कांग्रेस ने 60 साल बर्बाद किए....|....स्वाति मालीवाल मामले की एसआईटी करेगी जांच, इस महिला अधिकारी को मिली जिम्मेदारी....|....कवर्धा सड़क हादसा: 17 शवों का एक साथ अंतिम संस्कार, उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा रहे मौजूद रहे....|....कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी के बयान को झूठा बताना मुख्यमंत्री की बौखलाहट - दीपक बैज....|....एसआई भर्ती पर हाईकोर्ट का फैसला, मेरिट सूची में शामिल उम्मीदवारों को 90 दिन में नियुक्ति देने के आदेश....|....सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एनकाउंटर में गोली लगने से एक जवान घायल, रायपुर रेफर....|....कवर्धा में भीषण सड़क हादसा; 30 फीट गहरी खाई में गिरा वाहन, 15 लोगों की मौत, 8 घायल....|....वोट न डालने वालों पर बिफरे परेश रावल, कहा- ऐसे लोगों के लिए कुछ प्रावधान होने चाहिए....|....जगदलपुर में तेज रफ्तार बोलेरो का कहर, टक्कर लगने से पुलिसकर्मी घायल: अस्पताल में तोड़ा दम....|....'अरविंद केजरीवाल को मारने की साजिश... दिल्ली मेट्रो में लिखी गईं धमकियां' भाजपा पर आप का बड़ा आरोप