अयोध्या हाइवे पर भीषण हादसा : डबल डेकर बस में ट्रक ने मारी टक्कर, 18 की मौत, राष्ट्रपति, पीएम व सीएम ने जताया दुख

शेयर करे

बाराबंकी में रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र में हुआ हादसा, लुधियाना व हरियाणा के पलवल से सवारियां भरकर बिहार जा रही थी बस

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

बाराबंकी 28 जुलाई 2021। बाराबंकी जिले के रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र में लुधियाना पंजाब व हरियाणा के पलवल से यात्रियों को भरकर बिहार जा रही एक डबल डेकर निजी बस में ट्रक ने टक्कर मार दी। इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई और 25 से अधिक लोग घायल हो गए हैं। हादसे के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने करीब पांच घंटे तक रेक्स्यू आपरेशन चलाया। सभी घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जिनमें से ज्यादातर को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है। हादसे की जानकारी पर एडीजी लखनऊ जोन एसएन सावंत व एसपी यमुना प्रसाद मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य तेज करने के निर्देश दिए। वहीं हादसे पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी व सीएम योगी ने ट्वीट कर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनो को दो लाख व घायलों को 50-50 हजार रुपये की मदद देने का एलान किया है। हादसे का शिकार सभी लोग बिहार के निवासी है।

पंजाब के लुधियाना व हरियाण के पलवल से सवारियां भरकर बिहार जा रही एक निजी डबल डेकर बस जिले में रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र में कल्याणी नदी पुल के पास एक्सल टूटने के चलते खराब हो गई। मंगलवार रात करीब आठ बजे बस खराब होने के बाद चालक ने बस हाईवे किनारे खड़ी कर उसका एक्सल बनवाना शुरू कर दिया। इस दौरान कुछ यात्री जहां बस के अंदर बैठे रहे वहीं तमाम यात्री बस में आगे व पीछे सड़क पर ही लेट गए। इस बीच देर रात हो रही भारी बारिश के बीच एक तेज रफ्तार ट्रक ने पीछे से बस में टक्कर मारते हुए सभी यात्रियों को रौंदते हुए निकल गया। हादसे के बाद चालक ट्रक छोड़कर भाग निकला। यात्रियों की चीख, पुकार सुन पहुंचे पुलिस कर्मियों ने इस बारे में उच्चाधिकारियों को अवगत कराया व रेस्क्यू आपरेशन शुरू किया गया। इस बीच करीब 11 यात्री मौके पर ही मृत मिले। पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया जहां सात और यात्रियों को मृत घोषित कर दिया गया। जिस समय हादसा हुआ उस समय भारी बारिश होने के चलते बचाव कार्य में भी समस्या आई है। मौके पर पहुंची पुलिस सभी घायलों को अस्पताल ले जाने के साथ मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। इस घटना के बाद हाईवे जाम रहा और आसपास के लोगों में अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त है। मृतकों में सभी लोग बिहार के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

पीएम ने ट्वीट कर जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाराबंकी में हुए दुखद हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए PMNRF से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की गई है। पीएम ने कहा घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता दी जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि शोकाकुल परिवारों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। अभी मुख्यमंत्री योगी से भी बात हुई है। सभी घायल साथियों के उचित उपचार की व्यवस्था की जा रही है। वहीं सीएम योगी ने भी हादसे पर दुख जताते हुए पीड़ितों की हर संभव मदद करने के निर्देश अफसरों को दिए है।

राष्ट्रपति ने जताया दुख

बाराबंकी में हुए हादसे में मृतकों के प्रति राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी दुख जताया है। राष्ट्रपति ट्वीट कर कहा कि यूपी के बाराबंकी में हुए हादसे में अनेक लोगों कीी असमय मृत्यु की खबर से अत्यंत पीड़ा हुई है। दुख की इस घड़ी में शोकाग्रस्त परिवारों के प्रति मैं गहरी शोक संवेदना व्यक्त करता हूं। और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

मृत व्यक्तियों का नाम और पता

  1. सुरेश यादव पुत्र बिलट यादव उम्र 35 वर्ष निवासी भोपा थाना घैलाद जनपद मधेपुरा, बिहार
  2. इन्दल महतो पुत्र फकीरा महतो उम्र 25 वर्ष निवासी खोपा थाना रूनीसैदपुर जनपद सीतामढ़ी, बिहार
  3. सिकन्दर मुखिया पुत्र सीबनरामन मुखिया उम्र 40 वर्ष निवासी जलसीमा थाना राजासोनवरसा जनपद सहरसा, बिहार
  4. मोनू सहानी पुत्र रूदल सहानी उम्र 30 वर्ष निवासी खोपा बेलाही नीलकण्ठ थाना रूनीसैदपुर जनपद सीतामढ़ी, बिहार
  5. जगदीश सहानी पुत्र लक्ष्मी सहानी उम्र 40 वर्ष निवासी खोपा बेलाही नीलकण्ठ जनपद सीतामढ़ी, बिहार
  6. जय बहादुर सहानी पुत्र खक्खन सहानी उम्र 40 वर्ष निवासी गुलहरिया थाना बेलसन जनपद सीभर, बिहार
  7. बैजनाथराम पुत्र मंगलराम उम्र 55 वर्ष निवासी चांदपीपरपुर थाना किशनपुर जनपद सुपौल, बिहार
  8. बलराम मण्डल पुत्र स्व0 छितारू मण्डल उम्र 55 वर्ष निवासी चांदपीपरपुर थाना किशनपुर जनपद सुपौल, बिहार
  9. अखिलेश मुखिया पुत्र सुकल मुखिया ग्राम व पोस्ट जल सीमा थाना राजा सोनबरसा जिला सहरसा बिहार
  10. 10.संतोष सिंह पुत्र रतीचंद्र उम्र 30 निवासी महेशकुट थाना करसाकुड जनपद अररिया बिहार
  11. नरेश पुत्र सीताराम उम्र 37 निवासी कोठिया बेलाही थाना रूनीसैदपुर जनपद सीतामढ़ी बिहार
  12. बऊवा पुत्र हरिकेशन मंडल उम्र 24 निवासी टोलबज्जा थाना फारविसगंज जनपद अररिया बिहार
    13.रेनू उम्र 28 साल,बिहार

Leave a Reply

Next Post

मुख्यमंत्री से मिले चन्दूलाल चन्द्राकर स्मृति मेडिकल कॉलेज के छात्र और पालकगण

शेयर करेछात्रों के भविष्य को सुरक्षित करने और कॉलेज के अधिग्रहण के निर्णय पर जताया आभार छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर, 28 जुलाई 2021। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से आज उनके निवास कार्यालय में चन्दूलाल चन्द्राकर स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय दुर्ग में अध्ययनरत छात्रों एवं उनके पालकों ने मुलाकात की। पालकों ने मेडिकल कॉलेज […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार