ओडिशा सरकार ने ज्विगेटो पर मनोरंजन कर माफ किया, भुवनेश्वर में हुई है फिल्म की शूटिंग

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

भुवनेश्वर 23 मार्च 2023। ओडिशा सरकार ने बुधवार को भुवनेश्वर में फिल्माई गई बॉलीवुड फिल्म ज्विगेटो को मनोरंजन कर से छूट देने की घोषणा की। फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को इस संबंध में एक प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। नंदिता दास द्वारा निर्देशित फिल्म में कपिल शर्मा और सहाना गोस्वामी मुख्य भूमिकाओं में हैं और एक फूड डिलीवरी बॉय के जीवन और उसके संघर्ष को दर्शाया गया है। ओडिशा सरकार सक्रिय नीतियों के माध्यम से राज्य को फिल्म शूटिंग के लिए एक गंतव्य के रूप में बढ़ावा दे रही है। एक अधिकारी ने कहा कि इससे पर्यटन क्षमता को बढ़ावा मिलेगा और प्रतिभाशाली युवाओं के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे। मुख्यमंत्री ने वाणिज्यिक फिल्मों की शूटिंग के लिए एक गंतव्य के रूप में ओडिशा को बढ़ावा देने के लिए नंदिता दास के प्रयासों की सराहना की।

युवाओं को मिलेंगे मौके
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बुधवार को फिल्म के लिए मनोरंजन कर से छूट देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी। सीएमओ की तरफ से जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक, ‘राज्य सरकार सक्रिय नीतियों के जरिए ओडिशा को फिल्मों की शूटिंग डेस्टिनेशन के रूप में बढ़ावा दे रही है। इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और साथ ही हमारे प्रतिभाशाली युवाओं को रोजगार के मौके मिलेंगे।

नंदिता दास के प्रयासों की तारीफ 
जारी बयान में लिखा है, ‘मुख्यमंत्री ने कमर्शियल फिल्मों की शूटिंग के लिए एक डेस्टिनेशन के रूप में ओडिशा को बढ़ावा देने के लिए ‘ज्विगाटो’ की निर्देशक नंदिता दास के प्रयासों की तारीफ की है।

स्क्रीनिंग में शामिल हुए सीएम
बता दें कि सीएम नवीन पटनायक इस फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग में भी शामिल हुए, जिसमें निर्देशक नंदिता दास भी मौजूद रहीं। स्क्रीनिंग सीएम के आवास पर हुई। मुख्यमंत्री ने फिल्म की तारीफ की है। बता दें कि यह फिल्म शहरों में संघर्षपूर्ण जीवन गुजार रहे एक आम आदमी की कहानी है। फिल्म को लेकर सीएम ने कहा, ‘उम्मीद है कि यह फिल्म सामाजिक बदलाव और मानवीय मूल्यों के लिए एक सकारात्मक संदेश देने में सफल होगी।’ आपको बता दें कि यह फिल्म एक ऐसे शख्स की कहानी है, जिसकी कोविड महामारी के दौरान नौकरी चली जाती है। इसके बाद वह एक फूड डिलीवरी बॉय के रूप में काम करता है। इस दौरान वह तमाम चुनौतियों से दो-चार होता है।

Leave a Reply

Next Post

पूर्णागिरी धाम में बस का इंतजार कर रहे लोगों को वाहन ने कुचला, पांच की मौत, सात घायल

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   टनकपुर (चंपावत) 23 मार्च 2023। उत्तराखंड के चंपावत जिले में टनकपुर स्थित पूर्णागिरि धाम में गुरुवार को बड़े हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि सात लोग घायल हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। बताया जा रहा है कि सड़क किनारे खड़े इन लोगों […]

You May Like

मुंबई के वॉटर किंगडम और सबसे बड़ा थीम वॉटर पार्क का रोमांच....|....मोदी के बयानों से साफ वे तय हार से वे डर गये है....|....भाजपा ने शिक्षक भर्ती घोटाले के पीड़ितों की मदद के लिए शुरू की लीगल सेल, पीएम मोदी ने दिया था निर्देश....|....मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने किए महाकाल के दर्शन, कहा- जनता देगी कांग्रेस को जवाब....|....6 नक्सलियों ने किया सरेंडर, एक दंपति भी शामिल....|....फेल विद्यार्थियों को सीएम विष्णुदेव साय ने दिया संबल, निराश नहीं होने की बात कही....|...."किसी भी चैनल पर, किसी भी समय और किसी भी मुद्दे पर...", स्मृति ईरानी ने प्रियंका गांधी को दी खुली चुनौती....|....'रोहित एमआई छोड़ देंगे', वसीम अकरम ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया किस टीम के लिए हिटमैन करेंगे ओपनिंग....|...."एक देश का तो एक बिहार का मजाक बना रहे", विजय सिन्हा ने राहुल-तेजस्वी पर साधा निशाना....|....उत्तराखंड में भारी बारिश, बादल फटने से जनजीवन अस्त-व्यस्त, IMD ने लोगों को किया अलर्ट