पांचवें दिन का खेल खत्म, भारत ने न्यूजीलैंड पर बनाई 32 रन की बढ़त

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

साउथम्पटन 23 जून 2021। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के पांचवें दिन का खेल खत्म हो चुका है। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 64 रन बना लिए हैं। चेतेश्वर पुजारा 12 और विराट कोहली 8 रन बनाकर नाबाद हैं। इस मैच में भारत ने न्यूजीलैंड पर 32 रन की कुल बढ़त बना ली है। दूसरी पारी में टीम इंडिया की शुरुआत बेहद निराशाजनक रही। 51 रन के स्कोर पर टीम को दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। गिल को 8 रन पर  टिम साउथी ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। यहां से रोहित शर्मा ने चेतेश्वर पुजारा के साथ मिलकर स्कोर 50 रन तक पहुंचा। 51 के स्कोर पर भारत को रोहित शर्मा (30) के रूप में दूसरा झटका लगा। रोहित को भी साउथी ने ही अपना शिकार बनाया। 

नाम नहीं, प्रदर्शन दिलाता है सफलता
दोषी ने भारतीय तेज गेंदबाजों विशेषकर मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की। हालांकि, वे जसप्रीत बुमराह के प्रदर्शन से बहुत खुश नहीं देखे। उन्होंने कहा कि भले ही आपका कितना भी बड़ा नाम हो, आपको विशेष दिन अच्छे प्रदर्शन के दम पर ही सफलता मिल सकती है। दोषी के मुताबिक बुमराह ने 140-145 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से काफी तेज गेंदबाजी करने की कोशिश की। यह गति स्विंग गेंदबाजी के लिए अनुकूल नहीं है।

दो स्पिनर खिलाना गलती
दिग्गज कमेंटेटर ने कहा कि ऐसे कंडीशन के लिए अगर भुवनेश्वर कुमार जैसे गेंदबाज प्लेइंग-11 का हिस्सा होते तो बेहतर होता। उन्होंने दो स्पिनर को शामिल करने पर भी सवाल उठाए और कहा कि इस मैच में रवींद्र जडेजा को मौका देना सही फैसला नहीं कहा जा सकता है।

विलियम्सन ने दिखाई न्यूजीलैंड को राह
न्यूजीलैंड की टीम के कप्तान केन विलियम्सन की धैर्यपूर्ण बल्लेबाजी ने भी दोषी को खासा प्रभावित किया। उन्होंने कहा कि जिस तरह खरबूजे को देखकर खरबूजा रंग बदलता है, उसी तरह विलियम्सन की बल्लेबाजी ने न्यूजीलैंड के अन्य बल्लेबाजों को प्रेरित किया।

Leave a Reply

Next Post

यूरो कप: डेनमार्क 17 साल बाद पहुंचा अंतिम-16 में 

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर कोपेनहेगन 23 जून 2021। लगातार दो हार के बाद डेनमार्क ने न सिर्फ जीत दर्ज की बल्कि 17 साल बाद यूरो कप के अंतिम-16 का टिकट भी कटा लिया। अब शनिवार को डेनमार्क का सामना वेल्स से होगा। डेनमार्क इससे पहले 2004 में क्वार्टर फाइनल में […]

You May Like

हार्दिक के समर्थन में गंभीर ने डिविलियर्स-पीटरसन को लताड़ा, अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया जवाब....|....नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, बाल-बाल बचे टीआई, इलाके में सर्चिंग अभियान जारी....|....राहुल गांधी की रैली में घायल हुए बुजुर्ग को देखने अस्पताल पहुंचीं प्रियंका गांधी, हालचाल लिया....|....सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने सरकारी बंदूक से की आत्महत्या....|....चारधाम यात्रा में अब तक 11 श्रद्धालुओं की मौत, भीड़ के चलते 2 दिन तक बंद रहेगा ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन....|....एचसीएल खदान में फंसे सभी 14 लोगों को बाहर निकाला गया, एक की मौत; रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन....|....दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रूसी सर्वर से जुड़ा है ईमेल....|....ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी का निधन, सीएम समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख....|....होर्डिंग दुर्घटना में मलबे के नीचे मिले 2 अन्य शव, 40 घंटे बाद भी बचाव अभियान जारी....|....पूर्व सीएम भूपेश बोले- रायबरेली के लोग लोकसभा सदस्य नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री चुनने जा रहे हैं