ट्रक चालकों की देशव्यापी हड़ताल को देखते हुए आम जनता को कोई दिक्कत ना हो : मुख्यमंत्री

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

बिलासपुर, 03 जनवरी 2024। ट्रक चालकों की देशव्यापी हड़ताल को देखते हुए आम जनता को आवश्यक वस्तुओं की किसी तरह की किल्लत न हो, यह सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने वीसी के जरिए बैठक लेकर कलेक्टर-एसपी को निर्देशित किया है। उन्होंने ट्रक चालकों की हड़ताल के चलते  प्रदेश में आम जनता को आवश्यक सामग्री की उपलब्धता के संबंध में जमीन हालात की समीक्षा की है। मुख्यमंत्री की वीसी में बिलासपुर के संभागायुक्त केडी कुंजाम, आईजी अजय यादव, कलेक्टर अवनीश शरण, एसपी संतोष सिंह शामिल होकर जिले की जिले की हालात से अवगत कराया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आम लोगों तक इसकी सही जानकारी पहुंचे और भ्रामक खबर न फैलें। अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई किया जाए। अधिकारी पेट्रोल, डीजल, दवाईयां, फल सब्जी अनाज के उपलब्धता की जानकारी लें और इसकी सतत् आपूर्ति सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रशासन सभी स्टेक होल्डरों से बात करें और देखें की कहीं जमाखोरी तो नहीं हो रही है।

कलेक्टर-एसपी ने आकस्मिक बैठक लेकर की हालात की समीक्षा

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से वीसी के जरिए मिले निर्देश के तत्काल बाद कलेक्टर अवनीश शरण एवं एसपी संतोष सिंह ने अधिकारियों की आकस्मिक बैठक लेकर व्यवस्था बनाये रखने के लिए जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने सभी पेट्रोल पम्प मालिकों को रिजर्व मात्रा में डीजल एवं पेट्रोल आरक्षित रखने के निर्देश दिए हैं। प्रत्येक पम्प को ढाई-ढाई हजार लीटर पेट्रोल एवं डीजल रखने होंगे। पेट्रोल-डीजल की जमाखोरी एवं कालाबाजारी पर प्रशासन की कड़ी नजर रहेगी। खाद्य निरीक्षक, पुलिस, मजिस्ट्रेट एवं खाद्य विभाग की टीम आपसी तालमेल के साथ निरंतर सक्रिय रहेंगे। जिले में डीजल पेट्रोल की आपूर्ति रायपुर एवं कोरबा तेल डीपो से की जाती है। ऑयल कम्पनियों के सेल्स अफसर एवं आरटीओ को ट्रांसपोर्टरों से चर्चा कर अधिकाधिक वाहनों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। ईंधन का परिवहन डीलरों की स्वयं की वाहन के साथ ट्रांसपोर्टरों से किराया के वाहन लेकर की जाती है। डीलरों को कड़े निर्देश दिए गये कि वे अपने पूरे वाहन डीजल परिवहन में लगायें।

अफवाहों से बचने की अपील की गई

कलेक्टर अवनीश शरण ने जिले के सभी नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि वे डीजल-पेट्रोल की आपूर्ति को लेकर अफवाह में नहीं आयें। जरूरत के मुताबिक डीजल पेट्रोल वाहनों में रखें। अफवाह के कारण घर में अनावश्यक भण्डारण नहीं रखें। जिले में सामान्य रूप से डीजल पेट्रोल की उपलब्धता को लेकर जिला प्रशासन सभी पेट्रोल पम्प संचालकों, डीपो आदि की लगातार निगरानी करते हुए व्यवस्था कर रही है। पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने कहा कि कोई भी नागरिक कानून का उल्लंघन नहीं करें। किसी भी व्यक्ति अथवा वाहन को सड़क पर जाते हुए ना रोकें, अनावश्यक बाधा उत्पन्न नहीं करें। ऐसे मामलों से संबंधित व्यक्ति या समूह के खिलाफ पुलिस द्वारा सख्त कार्रवाई किया जायेगा। जो वाहन नहीं चल रहे हैं, उन्हें सड़क अथवा सार्वजनिक स्थलों पर खड़ी नहीं करें।

समस्या हो तो यहां करें संपर्क

कलेक्टर अवनीश शरण ने डीजल पेट्रोल संबंधी समस्याओं के निराकरण के लिए विकासखण्ड वार फूड इंस्पेक्टरों की ड्यूटी लगाई गई है। इन नंबरों पर कॉल कर स्थानीय समस्याओं का निदान पा सकते है। इनमें विकासखण्ड कोटा से खाद्य निरीक्षक शेख अब्दुल कादिर (मो.नं. 9074842064), सीपत से खाद्य निरीक्षक कु. वसुधा राजपूत (मो. 9009083888), मस्तूरी से खाद्य निरीक्षक श्रीमती ललिता शर्मा (मो. 9977215480), बिल्हा से खाद्य निरीक्षक मंगेश कान्त (मो. 7692915171), तखतपुर से खाद्य निरीक्षक श्याम वस्त्रकार (मो. 7000259621) बिलासपुर से खाद्य निरीक्षक धीरेन्द्र कश्यप (मो. 9425250255) से संपर्क किया जा सकता है। बैठक में एडीशनल एसपी श्रीमती अर्चना झा, आरटीओ अनुभव शर्मा, खाद्य नियंत्रक अनुराग भदौरिया सहित ऑयल कंपनी के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Next Post

सत्ता छिन जाने के बाद भी मुख्यमंत्री निवास खाली नहीं करना बघेल की सत्तालोलुपता का परिचायक : भाजपा

शेयर करेप्रदेश प्रवक्ता ठाकुर का कटाक्ष : मुख्यमंत्री निवास में अनधिकार रहने से बघेल फिर से मुख्यमंत्री नहीं बन जाएंगे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   रायपुर 03 जनवरी 2024। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता देवलाल ठाकुर ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा मुख्यमंत्री निवास खाली नहीं किए जाने पर तंज कसा है। […]

You May Like

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर करारा हमला, NDA के पहले 15 दिन के हादसे-हमले और घोटाले गिनाए....|....शैलेन्द्र और विष्णु को नम आंखों से दी गई श्रद्धांजलि, गार्ड ऑफ ऑनर के साथ अंतिम विदाई....|....प्रयागराज में बड़ा हादसा, टैंकर ने बाइक को मारी टक्कर; एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत....|....संविधान की कॉपी लेकर संसद पहुचे 'INDIA' गठबंधन के सांसद, राहुल गांधी ने कह दी बड़ी बात....|....प्रधानमंत्री के 'देश के नाम संदेश' में कुछ नया नहीं था, भटकाने वाली बातें थी : कांग्रेस....|....अखिलेश ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा हार का बदला अयोध्या के साधु-संतों से न लें....|....सुकमा नक्सली हमला: कानपुर के जवान ने पत्नी से किया था ये वादा, मां बोली- पता होता को छुड़वा देती नौकरी....|....भाजपा प्रवक्ता से अभद्रता के आरोप में टीएसआई निलंबित, हूटर उतरवाने पर हुई थी तीखी नोकझोंक....|....पीएम मोदी बोले- 25 जून को लोकतंत्र पर काला धब्बा लगा था, अब कोई ऐसा नहीं कर सकेगा....|....दागेस्तान-माखचकाला में आतंकी हमला; 15 पुलिसकर्मियों समेत कई नागरिकों की मौत, छह हमलावर भी ढेर