कांग्रेस का प्रदेशभर में रेल रोको आंदोलन शूरू, पटरी में लेटकर जताया विरोध

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

बिलासपुर ग्रामीण जिला अध्यक्ष विजय केशरवानी की अगुवाई में सैकड़ाें प्रदर्शनकारी पटरी पर उतरे

रेलवे को लेकर केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध, रेलवे और केंद्र सरकार के खिलाफ कर रहे जमकर नारेबाजी

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

बिलासपुर/रायपुर/ जगदलपुर 13 सितम्बर 2023। आज बिलासपुर जिले के करगी रोड कोटा स्टेशन में तड़के सुबह 5 बजे से 7 बजे तक मालगाड़ियों को रोककर कांग्रेस के रेल प्रबंधन विरोधी आंदोलन की दमदार शुरुआत हुई। बिलासपुर समेत पूरे छत्तीसगढ़ में 2 सालों से ट्रेनों के बड़ी संख्या में रद्द किए जाने के विरोध में कांग्रेस ने आंदोलन करने की चेतावनी दी थी। इस चेतावनी के बाद भी रेल प्रबंधन ट्रेनों को बंद करने और परिवर्तित मार्ग से चलने की अपनी मनमानी से बाज नहीं आ रहा था। रेल प्रबंधन के इस रवैए के खिलाफ बिलासपुर सहित छत्तीसगढ़ की जनता में जबरदस्त आक्रोश है। आज बिलासपुर ग्रामीण जिला कांग्रेस विजय केसरवानी की अगुवाई में कांग्रेस का रेलवे के खिलाफ जबरदस्त आंदोलन शुरू हुआ।

इसके लिए विजय केशरवानी की अगुवाई में कांग्रेसजनों का विशाल रेला तड़के सुबह 5 बजे से पहले ही कोटा रेलवे स्टेशन पर जा धमका। और उन्होंने रेल प्रबंधन द्वारा लगातार गाड़ियां रद्द करने के खिलाफ जोरदार नारे लगाते हुए स्टेशन के अप एंड डाउन दोनों रेल लाइनो की घेराबंटी कर दी। कांग्रेसजनों ने सफलतापूर्वक आंदोलन करते हुए 5:00 बजे सुबह से 7:00 बजे तक कोटा रेलवे स्टेशन के अप और डाउन दोनों ही पटरिया पर मालगाड़ियों को रोक दिया गया। कांग्रेसजन विजय केसरवानी की अगुवाई में पटरियों पर लेट गए। और गाड़ियों की आवाजाही बंद कर दी। इस दौरान आंदोलनकारी लगातार केंद्र सरकार और रेल प्रबंधन के खिलाफ नारे लगाते हुए बिलासपुर तथा छत्तीसगढ़ में यात्री गाड़ियों को रद्द करने की तानाशाही खत्म करने की मांग करते रहे। आंदोलनकारियों ने केंद्र सरकार और रेल प्रबंधन को सख्त चेतावनी दी है कि यदि रेलवे और केंद्र सरकार ने छत्तीसगढ़ की ट्रेनों को लेकर अपना रवैया नहीं सुधार तो बिलासपुर और छत्तीसगढ़ से ना तो कोयला बाहर जाने दिया जाएगा और ना ही कोई मालगाड़ी चलने दी जाएगी।

राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन

कांग्रेस पार्टी  की तरफ से कहा गया है कि ट्रेनों की अवस्थाओं और यात्रियों को हो रही परेशानियों को लेकर प्रदेशभर आज राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। इसमें प्रदेश के बीजेपी नेताओं द्वारा केंद्र तक आवाज नही उठाए जाने का भी विरोध जताया जाएगा।

केंद्र सरकार के हुई जमकर नारेबाजी

जिला कांग्रेस अध्यक्ष विजय केशरवानी की अगुवाई में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने अप और डाउन दोनों लाइन पर मालगाड़ियां रोकी गईं। केंद्र सरकार और रेलवे के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। कहा कि, ये रेलवे को लेकर केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध है। हालांकि कांग्रेसियों के आंदोलन को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने सुरक्षा के इंतजाम की बात कही थी।

जगदलपुर में रेल रोगो आंदोलन

इसके अलावा प्रदेश के सभी जिलों के साथ जगदपुर में भी कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्तओं के द्वारा रेल रोको आंदोलन होने वाला है। केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ रेल रोको करेंगे कांग्रेस पार्टी के नेता इस दौरान जगदलपुर रेलवे स्टेशन में सैकड़ो की संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता एकजुट होंगे।

रेलवे प्रशासन ने दी थी चेतावनी

रेल रोको आंदोलन को लेकर रेलवे प्रशासन की तरफ से भी चेतावनी जारी की गई थी। इसमें कहा गया था कि अगर रेलवे यातायात प्रभावित हुआ तो कानूनी कार्रवाई की जाएगा। इसके साथ ही प्रदेशभर में रेलवे ने रेलवे पुलिस बल को भी तैनात किया है।

कांग्रेस ने लगाए आरोप

  • देश भर के 6,800 रेल स्टोपेज बंद किए गए, जिसमें से 200 अकेले छत्तीसगढ़ में हैं।
  • साधारण पैसेंजर मेमू ट्रेन को स्पेशल ट्रेन बनाकर दोगुना किराया वसूला जा रहा है।
  • स्लीपर और सामान्य श्रेणी के डिब्बों की संख्या घटाई गई।
  • पिछले साढ़े तीन साल में 67,382 ट्रेनों को रद किया गया।

Leave a Reply

Next Post

कांग्रेस नेता ने कहा श्रीराम के नाम पर बीजेपी करती है राजनीति, बीजेपी विधायक से लेकर सीएम तक कसा तंज

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर कटनी 13 सितम्बर 2023। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव आते ही अपने दावेदारी ठोकने का काम सभी पार्टियों के नेताओ ने शुरू कर दिया है उन्हीं में से एक युवा नेता है दिव्यांशु मिश्रा, जिन्होंने क्षेत्र के विकास में अपनी भूमिका बताते हुए बीजेपी महापौर, विधायक, सांसद […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे