विराट कोहली ने बताया करियर का सबसे चैलेंजिंग प्वॉइंट, कहा ‘नहीं बता सकता किन परिस्थितियों से जूझ रहा हूं’

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 03 मार्च 2022। विराट कोहली ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पोडकास्ट में अपने करियर के उस पहलू के बारे में बात की है जिसके बारे में उनके फैन्स नहीं जानते। आरसीबी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर किंग कोहली का यह पोडकास्ट पोस्ट किया है। इस वीडियो में विराट कोहली बता रहे हैं जब चीजें आपके पक्ष में नहीं होती तो आप उससे कैसे डील करते हैं। जब कोहली से पूछा गया कि फैन्स ने आपके क्रिकेट करियर का कौन सा पहलू नहीं देखा है? इस पर भारतीय बल्लेबाज ने कहा “मैं इस पहलू को कठिनाईभरा नहीं कहूंगा, लेकिन वह पल जब आप अपने कमरे में बिना कॉन्फीडेंस के बैठे हों, आपके पास अगले दिन परफॉर्म करने का भरोसा ना हो और इसे दूर करने के लिए क्या करना होगा इसके बारे में कुछ ना पता हो। ये सबकुछ।

कोहली ने कहा “मैं आपको अपने ट्रेनिंग वीडियो दिखा सकता हूं, महीने के महीने मैं क्या कर रहा हूं ये दिखा सकता हूं ताकि आप प्रेरित हो सकें, मगर किसी के लिए ये जानना मुश्किल है कि अंडर प्रेशर खेलकर टीम के लिए 200 प्रतिशत देना और जीत में योगदान देना कैसा होता है। और जब चीजें ठीक नहीं चल रही होती तो आप अपनी अपेक्षाओं को कैसे मैनेज करना है ये करियर का सबसे चैलेंजिंग प्वॉइंट होता है विराट कोहली का यह फेज 2014 के दौरान आया था जब इंग्लैंड में वह स्कोर नहीं कर पा रहे थे, मौजूदा समय में भी वह ऐसी ही कुछ चीजों से डील कर रहे हैं।

कोहली ने आगे कहा “जब आपको पता है कि आप अच्छा नहीं कर रहे हैं तब आप ना तो जिम अच्छे से करते हैं और ना अपनी प्रैक्टिस। इस समय आपका दिमाग आप पर हावी होता है। ऐसे समय में मैच के दौरान आपको चीजें मैनेज करनी होती है। आप ऐसा नहीं कह सकते हैं कि मैच का तीसरा दिन है और मेरा हो गया है मैं घर जा रहा हूं।  ऐसा नहीं होता, आपके पास आगे दो और मैच है और आपको मेहनत करते हुए अपनी टीम और अपने देश के लिए आगे बढ़ना होता है।”

उन्होंने कहा “जब मुझे कोई फैसला लेना होता है तो वह मैं ले लेता हूं, मगर तब लोग रिएक्ट करने लगते हैं। मैं पिछले 7-8 साल से खेल रहा हूं तो लोग कहते हैं इसे हर एक मैच खेलना चाहिए। दिन के अंत में मैं लोगों को नहीं बता सकता कि मैं एक व्यक्ति के रूप में किन परिस्थितियों से जूझ रहा हूं।”

Leave a Reply

Next Post

मोहसिन खान, जन्नत जुबैर का रोमांटिक ट्रैक 'चांद नाराज है'

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   मुंबई 03 मार्च 2022। लोकप्रिय टीवी अभिनेता मोहसिन खान और अभिनेत्री जन्नत जुबैर अभि दत्त द्वारा गाए गए संगीत वीडियो ‘चांद नाराज है’ के लिए साथ काम करेंगे। इस गाने का हिस्सा बनने के बारे में बात करते हुए, मोहसिन कहते हैं, “मैं बहुत लंबे समय […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार