परिवर्तन की हवा प्रचंड वेग में बदल गई है : अरुण साव

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

भाटापारा/ रायपुर 26 सितम्बर 2023 । भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सांसद अरुण साव ने परिवर्तन यात्रा के भाटापारा पड़ाव के दौरान संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए ग्रामीण और शहरी इलाकों में स्वास्थ्य व्यवस्था और सड़कों की दुर्दशा का मुद्दा उठाते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार 5 साल में न तो शहरी क्षेत्रों को मूलभूत सुविधाएं दिला सकी है और न ही ग्रामीण क्षेत्र की जनता को मूलभूत सुविधाएं मिल सकी हैं। उन्होंने कहा कि एक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तक यह सरकार नहीं बना पाई। सड़कों के हालात क्या हैं, आपको मालूम है। शहर और गांव की कैसी दुर्दशा है। विकास कैसे अवरुद्ध हुआ है। यह आपको मालूम है। यदि शहरों में और गांव में केंद्र सरकार की योजनाओं के पैसे न आते तो एक एक रुपए का भी विकास गांव और शहरों में नहीं होता। चाहे मनरेगा का काम हो, डीएमएफ के पैसे हों, 15वें वित्त का पैसा हो, यह मद हैं, जिनसे काम हो रहा है। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना, नेशनल हाईवे, मनरेगा, इसी तरह के काम हो रहे हैं। नहीं तो एक रुपए का भी काम ग्राम पंचायत में राज्य सरकार की मद से नहीं हुआ है।

उन्होंने परिवर्तन यात्रा पर चर्चा करते हुए कहा कि केंद्र के मंत्री लगातार आ रहे हैं। किसी दिन 2, किसी दिन 3, किसी दिन 4 मंत्री आ रहे हैं। लगातार केंद्रीय मंत्रियों की इस यात्रा में सहभागिता बनी हुई है। कार्यकर्ताओं में भरपूर उत्साह है। उमंग है। जनता का भरपूर आशीर्वाद और सहयोग मिल रहा है। उसके पीछे बड़ा कारण है। पिछले पौने 5 सालों में राज्य की भूपेश बघेल सरकार ने छत्तीसगढ़ को जिस तरह से ठगा है, जिस प्रकार से लूटा है। इससे जनता परेशान है। एक तरफ एक भी वादा सरकार ने पूरा नहीं किया। ऊपर से छत्तीसगढ़ को अपराध का गढ़ बना दिया। भ्रष्टाचार का गढ़ बना दिया। धर्मांतरण का गढ़ बना दिया। नशे का गढ़ बना दिया। माफियाओं का गढ़ बना दिया। प्रदेश में विकास के सारे काम ठप हैं। सरकार के जो प्राथमिक काम हैं, विकास की दृष्टि से स्कूल बनाना, अस्पताल बनाना, सड़क बनाना, पुल पुलिया बनाना, यह प्राथमिक काम भी नहीं हुए। एक नई प्राथमिक शाला न बनाई न खोली।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने दो परिवर्तन यात्राएं निकाली हैं। पहली परिवर्तन यात्रा मां दंतेश्वरी के पावन धाम से प्रारंभ हुई है। इस यात्रा के प्रभारी भाटापारा के विधायक शिवरतन शर्मा हैं। सह प्रभारी पूर्व मंत्री महेश गागड़ा हैं। इस यात्रा का आज 15 वां दिन है। दूसरी यात्रा 15 सितंबर से आरंभ हुई है जो जशपुर से मां खुड़िया रानी का आशीर्वाद लेकर निकली है। वह यात्रा आज बिलासपुर जिले में पहुंची है। पिछले 14 दिनों का जो अनुभव है, हम सब की कल्पना से भी अधिक यह परिवर्तन यात्रा सफल रही है। शुरुआत की जो सभा दंतेवाड़ा भी थी, 12 सितंबर को दंतेवाड़ा पूरा शहर भाजपामय हो गया और एक ऐतिहासिक सभा दंतेवाड़ा में हुई। तब से लगातार इस यात्रा को जनता का भरपूर सहयोग आशीर्वाद और अपार संरक्षण मिल रहा है। लगातार स्वागत सभा, सभा और बड़ी सभाएं हो रही हैं। 43 सभाएं इस दौरान हो चुकी हैं। कल भाटापारा की सभा, बलोदा बाजार की सभा, कसडोल की सभा और दो स्वागत सभाएं हुईं और पूरे रास्ते भर लोगों का हुजूम उमड़ा। यात्रा का जिस प्रकार से स्वागत हुआ है, निश्चित रूप से यह बताता है कि छत्तीसगढ़ में परिवर्तन का प्रचंड वेग चल रहा है। परिवर्तन की हवा प्रचंड वेग में बदल गई है। राज्य की जनता ने मन बना लिया है कि भूपेश बघेल की सरकार को उखाड़ फेंकना है।

अरुण साव ने कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार पर बरसते हुए कहा कि पूरे प्रदेश का विकास ठप है। दोनों हाथों से प्रदेश को लूटने का काम चल रहा है। घोटाले का सिलसिला चल रहा है। कोयला घोटाला, शराब घोटाला, चावल घोटाला, शिक्षा में घोटाला, गोबर में घोटाला, गोठान में घोटाला और पीएससी का घोटाला तो अद्भुत घोटाला है।न्यायालय की टिप्पणी आपने देखी होगी। छत्तीसगढ़ के नौजवानों पर ऐसे घोटाले का कितना बुरा असर होगा, इसकी कल्पना करें। लगातार ईमानदारी से युवा मेहनत करते हैं। मां-बाप अपना पेट काटकर बच्चों को पढ़ाते हैं। आज उनके सपनों को तोड़ने का काम भूपेश बघेल की सरकार कर रही है। युवा आक्रोशित है।

कानून व्यवस्था की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन के दिन बेटियों के साथ बलात्कार की घटना होती है, शिक्षक दिवस के दिन शिक्षिका के साथ सामूहिक बलात्कार की घटना होती है, हद तो तब हो गई जब राजधानी में एडिशनल एसपी के ऑफिस की पार्किंग में 6 साल की बेटी के साथ सामूहिक बलात्कार हुआ। कबीरधाम की घटना को याद करें। बिरनपुर की घटना को याद करें। अभी हफ्ते भर पहले जो भिलाई खुर्सीपार में जो घटना हुई। मलकीत सिंह नाम के युवक की बर्बर तरीके से हत्या हुई है। जिस इलाके में मुख्यमंत्री का निवास हो, गृहमंत्री का निवास हो, 25 साल के युवक को पाकिस्तान मुर्दाबाद बोलने पर इतनी बेदर्दी से मारा जाता है कि हत्या करने के बाद उसके शरीर पर खड़े होकर नृत्य किया। यह इस बात को बताता है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह खराब है। प्रदेश को बदहाल करके रखा है भूपेश बघेल की सरकार ने। आज देश में छत्तीसगढ़ को बदनाम करने का काम भूपेश बघेल की सरकार ने किया है।

उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि कल राहुल गांधी आए थे। याद कीजिए 2018 में क्या वादे किए थे। 200 फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगेगी, शराबबंदी करेंगे, 10 लाख युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देंगे। जो वादे किए थे वह वादों का हिसाब नहीं देते हैं। फिर से झूठे वादे का पिटारा लेकर आते हैं। फिर से जनता से झूठे वादे कर रहे हैं। ये ठगने वाले लोग हैं। सिर्फ ठगने के लिए छत्तीसगढ़ आते हैं। बड़े-बड़े वादे फिर से कर रहे हैं। पहले का वादा उन्होंने पूरा किया नहीं और फिर से वादे कर रहे हैं। इसलिए आज छत्तीसगढ़ की जनता परिवर्तन चाहती है। छत्तीसगढ़ को बचाने के लिए, छत्तीसगढ़ की खुशहाली और तरक्की के लिए यह परिवर्तन आवश्यक है। भाजपा की सरकार बनेगी छत्तीसगढ़ की खुशी और तरक्की के लिए काम करेंगे। अपराध पर नियंत्रण करेंगे। बहू बेटियों की सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे।प्रदेश में कानून का राज स्थापित करेंगे। भ्रष्टाचार मुक्त छत्तीसगढ़ बनाएंगे। छत्तीसगढ़ के गांव और शहरों का सुव्यवस्थित विकास भाजपा की सरकार करेगी। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को बर्बाद करने का काम किया है। हम छत्तीसगढ़ को खुशहाल छत्तीसगढ़ बनाएंगे। समृद्ध छत्तीसगढ़ बनाएंगे। विकसित छत्तीसगढ़ बनाएंगे। नौजवानों की खुशहाली, किसानों की समृद्धि, महिलाओं की सुरक्षा, कानून का राज, हर छत्तीसगढ़िया स्वतंत्रता से जी सके, सके व्यवसाय कर सके, अपना भविष्य संवार सके, यह भाजपा की सरकार में ही सम्भव है। संवाददाता सम्मेलन में रायपुर सांसद सुनील सोनी, यात्रा प्रभारी विधायक शिवरतन शर्मा ,सह प्रभारी महेश गागड़ा,प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मी वर्मा , प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी ,जिलाध्यक्ष सनम जांगड़े माजूद रहे भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Next Post

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक में हर वर्ग की प्रतिभा निखर कर आ रही सामने

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 26 सितम्बर 2023 । राज्य स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का आगाज हो गया। रोमांच से भरपूर छत्तीसगढ़ी संस्कृति में रची-बसी पारंपरिक खेलों की इस प्रतियोगिता में खिलाड़ी एक-दूसरे से पूरी जोर आजमाईश करते हुए नजर आए। गरियाबंद जिले के बेद बाई, गोमती ध्रुव, मीरा कंवर और चम्पा […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा