होली उत्सव में जानवरों पर रंग ना डालें- मधुरिमा तुली

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

मुंबई 23 मार्च 2024। मधुरिमा तुली भारतीय मनोरंजन उद्योग में सबसे अधिक पसंद की जाने वाली और सराही जाने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। हम सभी उनकी अभिनय प्रतिभा और क्षमता से वाकिफ हैं। हालाँकि, यही एकमात्र कारण नहीं है कि उसे सभी से इतना प्यार मिलता है। जीवन में उनकी सबसे बड़ी संपत्ति एक स्टैंड लेने और जरूरत पड़ने पर बोलने की उनकी क्षमता है और यही सक्रियता उन्हें सभी का पसंदीदा बनाती है। एक विशाल पशु प्रेमी होने के नाते, मधुरिमा एक ऐसी व्यक्ति हैं जो हमेशा अपनी राय रखती हैं और पशु कल्याण के पक्ष में और उनके खिलाफ होने वाली किसी भी प्रकार की क्रूरता के खिलाफ दृढ़ता से कार्य करती हैं। जानवरों के खिलाफ क्रूरता की बात करें तो होली पर जानवरों को रंग लगाना ‘क्रूरता’ का एक रूप है। जिसके बारे में अक्सर कई लोगों को पता नहीं चलता कि यह क्रूरता का एक कृत्य है। जहां कुछ लोग ज्ञान की कमी और इसके हानिकारक प्रभावों के बारे में पूरी तरह से अज्ञानता के कारण ऐसा करते हैं, वहीं कुछ लोग जानबूझकर जानवरों को परेशान करने के लिए ऐसा करते हैं। किसी भी तरह, इसका खामियाजा हमेशा जानवर को ही भुगतना पड़ता है। तभी तो होली से पहले मधुरिमा तुली इस मामले को लेकर काफी मुखर नजर आ रही हैं और शायद वह अकेली ऐसी सेलिब्रिटी हैं जो इस अहम विषय पर इतनी जल्दी जागरूकता फैला रही हैं। उसी पर प्रतिक्रिया देते हुए, मधुरिमा तुली ने कहा कि मैं यह हर साल कहती रहती हूं और हमेशा की तरह इस साल भी कहूंगी। कृपया जानवरों पर रंग डालने से बचें। आपका इरादा जो भी हो,यह समझना महत्वपूर्ण है कि यह केवल उन्हें नुकसान पहुंचा रहा है। जिन पदार्थों का अक्सर उपयोग किया जाता है। “हालांकि मैं किसी के और उनके उत्सवों के खिलाफ नहीं हूं, मैं बस इतना कह रही हूं कि अपने उत्सव में जानवरों को शामिल न करें क्योंकि न तो उन्हें पता है कि क्या हो रहा है और न ही उन्होंने इसके लिए बुलाया है। तो आइए थोड़ा और दयालु और समझदार बनें खुशी और उत्साह में पूरी तरह से आंखों पर पट्टी बांधे बिना हम अपने त्योहारों को कैसे मनाते हैं। यह सभी से मेरा एकमात्र विनम्र अनुरोध है।

Leave a Reply

Next Post

'आर2आर' सोशल स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध होने वाला भारत का पहला एनजीओ बना

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर मुंबई 05 अप्रैल 2024। आर2आर हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में सांस्कृतिक शिक्षा और आपदा पुनर्प्राप्ति के कार्यो में सक्रिय है। इतना ही नहीं, आर2आर पहला सोशल स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध होने वाला एनजीओ है। यह उपलब्धि इसलिए बहुत ही महत्वपूर्ण है की इसके चलते स्वच्छ धन […]

You May Like

हरभजन सिंह ने कर दी बड़ी मांग, इस खिलाड़ी को टी20 कप्तान के तौर पर तैयार करने का दिया सुझाव....|....भारत के साथ द्विपक्षीय सीरीज को लेकर आया पीसीबी प्रमुख का बयान, रखी ये शर्त....|....पीएम बोले- कांग्रेस वाले जपते हैं मेरे मरने की माला, कहते हैं फोड़ देंगे सिर....|...."भाजपा को वोट दें, ममता बनर्जी के गुंडों को उल्टा लटका देंगे": बंगाल में बोले अमित शाह....|....मुख्यमंत्री निवास में हनुमान जयंती पर सीएम विष्णुदेव साय ने की पूजा-अर्चना....|....बस्तर के हेमचंद मांझी को पद्मश्री पुरस्कार, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दी शुभकामनाएं....|....कांग्रेस का बड़ा दावा- इंडिया' गठबंधन ही कर सकता है भारत का तेज, समावेशी और टिकाऊ विकासण....|....सीएम केजरीवाल को तिहाड़ जेल में दी गई इन्सुलिन, लगातार बढ़ रहा था शुगर लेवल....|....कोहली के पास 40 गेंदों में शतक बनाने की क्षमता, टी20 विश्व कप में ओपनिंग करें: गांगुली....|....भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश में प्रचंड बहुमत के साथ विजयी होकर लगातार तीसरी बार सरकार बनाएगी।