पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का एलान, हेजलवुड और एश्टन एगर की टीम में वापसी

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

मेलबर्न 08 फरवरी 2022। ऑस्ट्रेलिया की टीम लगभग 25 साल बाद पाकिस्तान का दौरा कर रही है। इस दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 18 सदस्यीय टेस्ट टीम का एलान कर दिया है। वहीं वनडे और टी-20 टीम का एलान बाद में किया जाएगा। कंगारू टीम लगभग तीन साल बाद अपने घर के बाहर टेस्ट सीरीज खेलेगी। इस टेस्ट सीरीज के लिए टीम में एशेज जीतने वाले खिलाड़ियों को ही मौका दिया गया है। एशेज में इंग्लैंड के खिलाफ खेलने वाली टीम में सिर्फ एश्टन एगर को जोड़ा गया है।  पाकिस्तान के ऐतिहासिक दौरे के लिए टेस्ट टीम में मिचेल मार्श, जोश इंगलिस और मिशेल स्वेपसन को भी शामिल किया गया है। अब तक किसी भी टेस्ट खिलाड़ी ने इस दौरे से अपना नाम वापस नहीं लिया है। 2009 में लाहौर में श्रीलंकाई टीम की बस पर हुए आतंकवादी हमले के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलियाई टीम पाकिस्तान का दौरा कर रही है। 

पाकिस्तान के दौरे से हट सकते हैं खिलाड़ी
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स एसोसिएशन के प्रमुख टॉड ग्रीनबर्ग ने सोमवार को को बताया, “स्पष्ट रूप से दौरे को लेकर कुछ चिंता है, जो मुझे लगता है कि पूरी तरह से स्वाभाविक है, क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने लगभग 25 वर्षों से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। हमारे पास एक या दो खिलाड़ी हो सकते हैं जो हमारी सलाह और मार्गदर्शन के बावजूद सहज नहीं होंगे। अगर वो खिलाड़ी इस दौरे में शामिल नहीं होने का फैसला करते हैं तो हम उन खिलाड़ियों का सम्मान करेंगे और उन्हें अपना पूरा समर्थन देंगे।

झाय रिचर्डसन को आराम
पाकिस्तान दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में झाय रिचर्डसन को शामिल नहीं किया गया है। 25 साल का यह खिलाड़ी अपने करियर में लगातार चोट से जूझता रहा है और उनका वर्कलोड कम करने के लिए उन्हें इस दौरे पर आराम दिया गया है। उस्मान ख्वाजा की दमदार वापसी के बाद टीम से बाहर जाने वाले मार्कस हैरिस को भी पाकिस्तान दौरे के लिए टीम में जगह दी गई है। हैरिस ने एमसीजी में 76 रन की बेहतरीन पारी खेली थी। कप्तान पैट कमिंस ने स्वीकार किया है कि दो 35 वर्षीय सलामी बल्लेबाजों (ख्वाजा और डेविड वार्नर में) को लंबे समय तक एक साथ मौका नहीं दिया जाएगा। ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्कॉट बोलैंड के साथ-साथ कमिंस, मिशेल स्टार्क और जोश हेज़लवुड में तीन तेज गेंदबाज हैं। माइकल नेसर भी टीम का हिस्सा हैं। एश्टन एगर, नाथन लियोन और स्वेपसन तीन स्पिन गेंदबाज टीम में शामिल हैं। 

ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम
पैट कमिंस (कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, माइकल नेसर, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेपसन, डेविड वार्नर।

Leave a Reply

Next Post

उतराखंड चुुनाव 2022: पंजाब में चन्नी सीएम का चेहरा घोषित, प्रदेश में बढ़ी सुगबुगाहट

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   देहरादून 08 फरवरी 2022। पंजाब में वर्तमान मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम चेहरा घोषित कर कांग्रेस ने उत्तराखंड में भी सुगबुगाहट बढ़ा दी है। इस मामले में खुलकर तो कोई कुछ नहीं कह रहा है, लेकिन अंदरखाने कार्यकर्ताओं में इस बात को लेकर चर्चा है […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा