पीएम मोदी बोले- कल्याणकारी योजनाओं से जगमगा रहा देश का हर घर, दिवाली की खुशियों को देख जताया संतोष

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 11 नवंबर 2023। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दीपोत्सव के आगाज पर सोशल मीडिया पर लिखा कि आज देश का हर घर सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से जगमगा रहा है। दिवाली के मौके पर वोकल फॉर लोकल मुहिम को अपनाने और हर घर में रोशनी के पर्व की खुशियों को देख मोदी ने संतोष जताया। प्रधानमंत्री ने पोस्ट में एक वीडियो भी साझा किया, जिसमें यह दिखाया गया कि कैसे इन योजनाओं से घरों में खुशहाली आई। मायगॉवइंडिया पर ‘हर योजना है उपहार, देश मना रहा त्योहार’ पोस्ट में दिखाया गया कि कैसे उज्ज्वला योजना से घर की महिलाओं की रसोई से धुआं बाहर गया और रौनक आई। अब ये महिलाएं घर पर त्योहारों की मिठाई बिना किसी मुश्किल बनाती हैं। कैसे मुद्रा योजना की मदद से छोटे-छोटे कारोबार साकार हुए और घर के मुखिया अपने परिवार की खुशहाली सुनिश्चित कर पाए। यही नहीं, आयुष्मान भारत जैसी योजना से स्वास्थ्य की चिंताएं दूर हुईं और लोगों को मुफ्त इलाज का वरदान मिला। यूपीआई की देन से सिर्फ एक टच से शगुन अपने शुभचिंतकों के खातों में पहुंचा और कैसे सरकारी योजनाओं का लाभ सीधे लाभार्थी के खातों में पहुंचने से उनके चेहरे पर मुस्कान खिली। वीडियो में यह भी दिखाया गया कि कैसे एक आईडिया स्टार्टअप का रूप लेता है और सैकड़ों लोगों को रोजगार देता है। वीडियो में दिखाया गया कि इन कल्याणकारी योजनाओं और वोकल पर लोकल मुहिम से लोगों की दिवाली में रौनक आई।

आत्मनिर्भर भारत को मजबूती दे यह त्योहार
बायोकॉन चेयरपर्सन किरण मजूमदार शॉ की पोस्ट के जवाब में मोदी ने लिखा, आइए इस दिवाली को 140 करोड़ भारतीयों की कड़ी मेहनत से रोशन करें। यह उद्यमियों की रचनात्मकता और अथक भावना के कारण हम वोकल फॉर लोकल हो सकते हैं और भारत की प्रगति को आगे बढ़ा सकते हैं। ईश्वर करे यह त्योहार आत्मनिर्भर भारत को मजबूती दे!

नमो एप पर सेल्फी साझा करें
मोदी ने कहा, स्थानीय उत्पाद खरीदने क हमारे छोटे से प्रयास से लघु और सीमांत घरेलू उद्योगों का समर्थन किया जा सकता है। उन्होंने नागरिकों से नमो ऐप पर स्वदेशी उत्पादों के साथ सेल्फी साझा करने और यूपीआई के माध्यम से भुगतान करने का भी आग्रह किया। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने केंद्र की कल्याणकारी योजनाओं को ‘रामराज्य’ की आधारशिला बताया था। योगी की टिप्पणी केंद्र व राज्य की कल्याण योजनाओं के संयुक्त प्रयास और सहयोग के महत्व को रेखांकित करती हैं।

Leave a Reply

Next Post

विश्व कप के बाद पाकिस्तान टीम की कप्तानी छोड़ेंगे बाबर आजम! अपने भविष्य पर इन दिग्गजों से ले रहे सलाह

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर कराची 11 नवंबर 2023। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम भारत से लौटने के बाद सीमित ओवरों की क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़ सकते हैं। पाकिस्तान के लिए सेमीफाइल का रास्ता बेहद मुश्किल नजर आ रहा है। उसे इंग्लैंड के खिलाफ असंभव सा कार्य करना है। सिर्फ […]

You May Like

लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में बम ब्लास्ट, बॉल समझ कर बम को उठाया हुआ विस्फोट, 1 बच्चे की मौत....|....वेस्टइंडीज को मिली आतंकी हमले की धमकी, सीडब्ल्यूआई ने दिया सुरक्षा का आश्वासन....|....छिंदवाड़ा के अमर शहीद बेटे का पहुंचा पार्थिव शरीर, सीएम यादव ने दिया गार्ड ऑफ ऑनर, शोक में डूबा इलाका....|....सीएम साय का कांग्रेस पर तंज, बोले- इनकी कथनी और करनी में अंतर; भाजपा की जीत पर बड़ा दावा....|....बेहरामपुर में पीएम मोदी की रैली, बीजद सरकार पर लगाए केंद्र से मिले पैसे हड़पने के आरोप....|....पुंछ हमले में पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर का हाथ, तीन से चार आतंकियों ने की वारदात....|....रांची में कई जगहों पर ईडी का छापा, मंत्री के निजी सचिव के घरेलू सहायक के घर से 20 करोड़ नकद बरामद....|....आईसीसी ने घोषित किया कार्यक्रम, भारत-पाकिस्तान एक ग्रुप में, इस दिन होगी भिड़ंत....|....तीसरे चरण के मतदान के पूर्व दीपक बैज का दावा पूरे प्रदेश में इंडिया गठबंधन की सरकार बन रही....|....खाना खाने के तुरंत बाद करेंगे ये 7 काम तो होगा सेहत को बड़ा नुकसान