39 वर्षों का इंतजार जारी, भारत-पाकिस्तान के बीच फिर फाइनल नहीं, हार से दुखी शोएब अख्तर ने कही यह बात

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 15 सितम्बर 2023। डिफेंडिंग चैंपियंस श्रीलंका ने गुरुवार को एशिया कप सुपर फोर के मुकाबले में पाकिस्तान को दो विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ श्रीलंकाई टीम ने फाइनल के लिए क्वालिफाई किया और अब 17 सितंबर को खिताबी मुकाबले में वह भारत से भिड़ेंगे। वहीं, दूसरी तरफ टूर्नामेंट की सबसे पसंदीदा और मजबूत टीम मानी जा रही पाकिस्तान क्रिकेट टीम के फाइनल के लिए क्वालिफाई करने की उम्मीदें टूट गईं।

पाकिस्तानी फैंस को उम्मीद थी कि उनकी टीम भारत से फाइनल में भिड़ने में कामयाब रहेगी, लेकिन चरिथ असलंका ने अंतिम क्षणों में अपनी नब्ज पर काबू पाते हुए श्रीलंका को एक रोमांचक जीत दिलाई। बाबर आजम की टीम को टूर्नामेंट से बाहर होते देख पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने इस बात पर अफसोस जताया कि बबार एंड कंपनी ने एशिया कप में पहली बार भारत-पाकिस्तान फाइनल का मौका गंवा दिया है।

शोएब अख्तर ने जमान खान की तारीफ की

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए पाकिस्तान के नए तेज गेंदबाज जमान खान की जमकर तारीफ की। उन्हें नसीम शाह के चोटिल होने के बाद टीम में शामिल किया गया था। जमान का एक्शन लसिथ मलिंगा जैसा है। जमान को मैच में एक भी विकेट नहीं मिला और उन्होंने छह ओवर में 39 रन दिए। फिर भी उन्होंने अपने प्रदर्शन से अख्तर को प्रभावित किया।

शोएब अख्तर ने कहा- आपने मैच देखा है। पाकिस्तान टूर्नामेंट से बाहर हो गया है। जो मैच पाकिस्तान के पक्ष में बना था, वह सब जमान खान ने किया था। वह बुधवार को कोलंबो पहुंचे थे और इस लड़के ने पाकिस्तान सुपर लीग में शानदार गेंदबाजी की थी। पाकिस्तान के पास मैच जीतने की जो भी संभावनाएं थीं, वे सब जमान की वजह से थीं। शाहीन अफरीदी को भी कुछ विकेट मिले, लेकिन मैच बनाने का श्रेय जमान को जाता है। उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की।

‘भारत-पाकिस्तान के बीच फाइनल नहीं हो सकता’

रावलपिंडी एक्सप्रेस को भी लगा था कि पाकिस्तान फाइनल के लिए क्वालिफाई करने का हकदार है। हालांकि, उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि शुक्रवार को श्रीलंका ने बेहतर खेल दिखाया। अख्तर ने कहा- पाकिस्तान एशिया कप फाइनल में पहुंचने का हकदा था, लेकिन वे टूर्नामेंट से बाहर हो गए। उनकी आलोचना की जा सकती है क्योंकि उन्हें ‘पसंदीदा’ माना जा रहा था। दुर्भाग्य से, ऐसा कभी नहीं हो सकता कि भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप फाइनल हो। इस टूर्नामेंट में ऐसा कभी नहीं हुआ। इस बार उनके पास मौका था, लेकिन श्रीलंका ने क्या शानदार खेल दिखाया। श्रीलंकाई टीम फाइनल में पहुंचने की हकदार है। उन्होंने हमसे कहीं बेहतर खेल दिखाया।

Leave a Reply

Next Post

कांकेर में उफान पर कोटरी नदी: जान जोखिम में डालकर पार कर रहे लोग, ब्लॉक मुख्यालय से टूटा गांवों का संपर्क

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर कांकेर 15 सितम्बर 2023। कांकेर जिले के बेचाघाट में कोटरी नदी उफान पर है। लगातार सात दिनों से हो रही अनवरत बारिश से कोटरी नदी का जलस्तर बढ़ा हुआ है। उफनते कोटरी नदी को ग्रामीण जान जोखिम में डाल कर नाव के सहारे पार करने का […]

You May Like

तीसरे चरण के चुनाव को लेकर पीसीसी चीफ दीपक बैज उत्साहित, कहा- जनता कांग्रेस को जिताने का बना चुकी है मन…....|....छत्तीसगढ़ के 11 सौ लोगों ने अमरनाथ जाने कराया पंजीयन....|....राहुल गांधी ने किया नामांकन, कांग्रेस अध्यक्ष खरगे के अलावा प्रियंका और सोनिया रहीं मौजूद....|....इलाहाबाद से अस्थि विसर्जन कर वापस लौट रही कार नाले में गिरी, छह लोग घायल, हादसे में दो की हालत गम्भीर....|....घोटाले में नौकरी खोने वाले शिक्षकों की मदद के लिए अलग कानूनी सेल बनाएगी भाजपा, पीएम मोदी का एलान....|....आबकारी नीति घोटाला: हाईकोर्ट ने सिसोदिया की जमानत याचिकाओं पर ED-CBI को जारी किया नोटिस....|....किसानों के विरोध प्रदर्शन के चलते शताब्दी समेत कई सुपरफास्ट ट्रेनें रद्द....|....भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मंडल के सदस्य एवं अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय महासचिव कामरेड अतुल कुमार अंजन का निधन....|....कबीर सिंह फेम सुप्रसिद्ध एक्ट्रेस कियारा आडवाणी के करकमलों से डी.के. सोनी को नोटेबल आरटीआई एक्टिविस्ट एडवोकेट एंड सोशल वर्कर ऑफ द ईयर का मिला अवार्ड....|....आगरा में तीसरे चरण के मतदान से पहले बवाल, पथराव के बाद आगजनी; फायरिंग में घायल हुई महिला