‘सेना को राजनीति में न घसीटें’, पूर्व वायुसेना प्रमुख का राहुल गांधी पर वार, कहा- देश से माफी मांगें

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 05 जुलाई 2024। भारतीय जनता पार्टी नेता और भारतीय वायुसेना के पूर्व प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है। दरअसल राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना पर सवाल उठाए थे। भदौरिया ने कहा कि राहुल गांधी को रक्षा मंत्री पर आरोप लगाने के लिए माफी मांगनी चाहिए। राहुल गांधी ने कहा था कि अग्निवीर अजय सिंह ने सेवा के दौरान सर्वोच्च बलिदान दिया और रक्षा मंत्री ने इस मामले में झूठ बोला कि अजय सिंह के परिवार को मुआवजा दिया गया है।

पूर्व वायुसेना प्रमुख का राहुल गांधी पर निशाना

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर दावा किया था कि अजय सिंह के परिवार को मुआवजा नहीं दिया गया है। कांग्रेस सांसद ने एक्स पर अजय सिंह के पिता का बयान भी दिखाया था, जिसमें दावा किया गया था कि परिवार को कुछ भी नहीं मिला है। इसके बाद राहुल ने कहा था कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में झूठ बोला है और रक्षा मंत्री को माफी मांगनी चाहिए। राहुल के दावे का बाद में भारतीय सेना ने खंडन किया था। भारतीय सेना ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर लिखा था कि अजय सिंह के परिवार को पहले ही 98.39 लाख रुपये दे दिए गए हैं। भारतीय सेना ने कहा था कि अजय सिंह के परिवार को कुल मिलाकर 1.65 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। 

राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए- भदौरिया

आरकेएस भदौरिया ने कहा ‘अग्निवीर के मुद्दे पर लोकसभा में लंबी बहस हुई। अब एक नई बहस को जन्म दिया गया है कि रक्षामंत्री ने झूठ बोला। राहुल गांधी को इस मामले में माफी मांगनी चाहिए क्योंकि यह तथ्य सामने आ गया है कि अजय सिंह के परिवार को 98 लाख रुपये पहले ही दिए जा चुके हैं। अभी अजय सिंह के परिवार को 67 लाख रुपये और दिए जाने हैं।’ भदौरिया ने आगे कहा कि रक्षा मंत्री के बयान को झूठ साबित करने की कोशिश की गई है, जो कि गलत है।

सेना को राजनीति में न घसीटें- भदौरिया

पूर्व वायु सेना प्रमुख ने इस बात पर जोर दिया कि भारतीय सेना को ना तो इस तरह की राजनीति में शामिल होना चाहिए और ना ही सेना को ऐसे मामलो में घसीटा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह संवेदनशील मुद्दा है। भदौरिया ने यह भी कहा कि अग्निवीर योजना एक अच्छी योजना है और इसे लंबी चर्चा के बाद लाया गया है।

Leave a Reply

Next Post

ऑनलाइन महादेव सट्टा एप पैनल संचालक की हुई मौत, पुलिस की छापेमारी के दौरान बिल्डिंग से लगा दी थी छलांग

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर दुर्ग 05 जुलाई 2024। ऑनलाइन महादेव सट्टा एप हैदराबाद पैनल संचालक की इलाज के दौरान मौत हो गई है। उसने पुलिस की कार्रवाई के दौरान तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी थी। जिसके बाद उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसकी इलाज […]

You May Like

पुलिस को मिली सफलता, 30 हीरों के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार, हीरा बेचने की फिराक में घूम रहे थे आरोपी....|....सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए IED लगाने जा रहे सात नक्सली गिरफ्तार, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद....|....'नए सिरे से कराई जाए नीट यूजी परीक्षा', कांग्रेस अध्यक्ष खरगे बोले- सफेद झूठ बोल रही सरकार....|....छत्तीसगढ़ में एक्शन में एसीबी, थानेदार और नायब तहसीलदार को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार....|....'जैसे हमारा कार्यालय तोड़ा, वैसे हम उनकी सरकार तोड़ेंगे', राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना....|....शहडोल में भीषण सड़क हादसा,एक ही परिवार के चार लोगों की मौत दो की हालत गंभीर ,मातम में बदल गई खुशियां....|....राष्ट्रपति मुर्मू ने जांबाज जवानों को वीरता पुरस्कार से किया सम्मानित, 10 को कीर्ति चक्र और 26 को मिले शौर्य चक्र....|....SCO शिखर सम्मेलन: पीएम मोदी ने कहा- आतंकवाद को पनाह देने वाले देशों को ‘अलग-थलग' और ‘बेनकाब' करें....|....अमरनाथ यात्रा: समय से पहले पिघल गया शिवलिंग!...पवित्र गुफा की एक झलक पाने के लिए बेताब हुए तीर्थयात्री....|....बाढ़ से असम में हालात बिगड़े, 22 लाख लोग प्रभावित, 77 जंगली जानवरों की मौत