‘गावस्कर कभी मुझसे बात करने नहीं आएंगे’, पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल का नाम लेकर सहवाग ने क्यों कहा ऐसा

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 18 मई 2023। आईपीएल के 64वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 15 रन से हरा दिया। दिल्ली के लिए इस मैच में पृथ्वी शॉ ने 38 गेंद पर 54 रन बनाए। पूरे सीजन खराब फॉर्म में रहने वाले पृथ्वी को दिल्ली ने एक और मौका दिया। उन्होंने इसका फायदा उठाया और अर्धशतक लगा दिया। पृथ्वी को पारी को देखकर भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग को मजेदार किस्सा याद आया। साथ ही उन्होंने पूर्व खिलाड़ियों की अहमियत के बारे में भी बताया।

एक समय भारतीय क्रिकेट का भविष्य कहे जाने वाले पृथ्वी पिछले कुछ समय से बुरे दौर से गुजर रहे हैं। मैदान पर उनका बल्ला नहीं चल रहा है। वहीं, मैदान से बाहर वह अलग-अलग तरह के विवादों में घिरे नजर आए। पृथ्वी ने बुधवार को पंजाब के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी से बताया कि क्यों उन्हें भविष्य का सुपरस्टार कहा जाता है। दिल्ली के पूर्व कप्तान सहवाग ने पृथ्वी के बारे में बात करते हुए सुनील गावस्कर से 2003-04 सीजन के दौरान अपनी बातचीत का जिक्र किया।

‘पृथ्वी और शुभमन ने मुझसे क्रिकेट पर बात नहीं की थी’
सहवाग ने एक क्रिकेट शो में कहा, ”पृथ्वी शॉ मेरे साथ एक विज्ञापन की शूटिंग की थी। उस समय शुभमन गिल भी साथ थे। उनमें से किसी ने एक बार भी क्रिकेट के बारे में बात नहीं की। हम वहां छह घंटे रहे। अगर आप किसी से बात करना चाहते हैं तो आपको उनसे संपर्क करना होगा। जब मैं टीम में नया था तब सनी भाई (सुनील गावस्कर) से बात करना चाहता था। मैंने कोच जॉन राइट से कहा था कि मैं अभी भी नया खिलाड़ी हूं और मुझे नहीं पता कि सनी भाई मुझसे मिलेंगे या नहीं। मेरी उनसे मुलाकात आपको करानी चाहिए।”

सहवाग ने आगे बताया, ”जॉन राइट ने मेरे लिए 2003-04 में एक डिनर का आयोजन किया और मैंने यह भी कहा कि मेरे (ओपनिंग) साथी आकाश चोपड़ा भी आएंगे ताकि हम बल्लेबाजी के बारे में बात कर सकें। गावस्कर आए और उन्होंने हमारे साथ खाना खाया। यह पहल आपको करनी होगी। सुनील गावस्कर सहवाग या चोपड़ा से बात करने की कोशिश नहीं करेंगे। आपको उनसे अनुरोध करना होगा।

सहवाग और चोपड़ा के काम आई थी गावस्कर की सलाह
सहवाग तेजी से रन बनाने के लिए जाने जाते थे तो आकाश चोपड़ा आराम से खेलते थे। चोपड़ा और सहवाग ने ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के 2003-04 संस्करण में उपयोगी शुरुआती साझेदारियां की थीं। शॉ के बारे में बात करते हुए सहवाग ने भी सही परिणाम हासिल करने के लिए मानसिकता को मजबूत करने पर जोर दिया।

पृथ्वी शॉ को करना चाहिए अनुरोध
सहवाग ने आगे बताया, ”उन्होंने (गावस्कर) अपना इनपुट दिया और हमने काफी देर तक बात की। उस बातचीत से हमें लाभ हुआ। आपको वह प्रयास करना होगा। गावस्कर कभी भी वीरेंद्र सहवाग या आकाश चोपड़ा से बात करने की कोशिश नहीं करेंगे। इसके लिए आपको अनुरोध करना होगा। अगर पृथ्वी शॉ ऐसा अनुरोध करेंगे तो कोई भी उनकी मदद करेगा। उन्हें दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) को एक अनुरोध सौंपना चाहिए था। क्रिकेट में आप कितने भी टैलेंटेड क्यों न हों। यदि आप मानसिक रूप से फिट नहीं हैं तो कुछ नहीं किया जा सकता है।

Leave a Reply

Next Post

नहीं हुई थी किडनी चोरी: कब्र से शव निकालकर किया गया पोस्टमार्टम; परिजनों ने डॉक्टरों पर लगाया था आरोप

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर बिलासपुर 18 मई 2023। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में करीब एक माह पहले सड़क हादसे में घायल हुए अधेड़ की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। इसके बाद परिजनों ने डॉक्टरों पर किडनी चोरी का आरोप लगाया था। इसे लेकर मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में कब्र खोदकर […]

You May Like

लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्यौहार देखने छत्तीसगढ़ आया विदेशी राजनयिक दल....|....मतदान से पहले कमलनाथ की श्रमिक वर्ग को साधने की कोशिश, संकल्प पत्र की घोषणाएं गिनाई....|....सिंधिया के समर्थन में गरजे सीएम योगी, कहा- कांग्रेस का विरासत टैक्स औरंगजेब का जजिया कर....|....गर्मी के मौसम में रोज सुबह करें ये काम, पेट की बढ़ी चर्बी लगेगी गलने....|....गर्मी में रोज पिएं किशमिश का पानी, हीट को करेगा बीट....|....पेट की चर्बी कम करना चाहते हैं तो इस तरह करें हल्दी का सेवन, जल्द दिखेगा असर....|....देवेंद्र यादव के पक्ष में त्रिलोक श्रीवास एवं समर्थकों का तूफानी जनसंपर्क....|....एल्विश यादव पर ईडी का एक्शन, नोएडा पुलिस की एफआईआर पर दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस....|....पलामू में पीएम मोदी ने कांग्रेस-झामुमो को घेरा, दोनों पर लगाया जनता की जायदाद हड़पने की कोशिश का आरोप....|....'छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की अब खैर नहीं': विष्णुदेव बोले- भ्रष्टाचारी पूर्व सीएम हो या कोई और जाना पड़ेगा जेल