पूर्व क्रिकेटर का बड़ा बयान- बुमराह सात आईपीएल मैच नहीं खेले तो दुनिया नहीं खत्म हो जाएगी

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 22 फरवरी 2023। भारत के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लंबे समय से चोट के चलते टीम से बाहर हैं। पीठ की चोट के कारण 29 वर्षीय तेज गेंदबाज सितंबर 2022 से कोई मैच नहीं खेले हैं। यहां तक कि वह 2022 टी20 विश्व कप और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भी टीम का हिस्सा नहीं रहे। हालांकि, आईपीएल 2023 में बुमराह के मैदान पर लौटने की उम्मीद है, जहां वह मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं। विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और वनडे विश्व कप भी इसी साल होना है। ऐसे में बीसीसीआई बुमराह को आईपीएल में कुछ मैचों के लिए आराम देना चाहेगा, ताकि उनके शरीर पर ज्यादा दबाव न पड़े और वह चोट से बचे रह सकें। भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने कहा कि अगर बीसीसीआई  मांग करता है तो मुंबई इंडियंस को कुछ मैचों के लिए बुमराह को आराम देना चाहिए। इस तेज गेंदबाज को इस साल के अंत में बड़े अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह से फिट होने की जरूरत है।

चोपड़ा ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बातचीत में कहा “आप पहले एक भारतीय खिलाड़ी हैं और फिर आप अपनी फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हैं। इसलिए, अगर बुमराह को कोई असुविधा महसूस होती है, तो बीसीसीआई आगे आकर और फ्रेंचाइजी को बताएगा कि हम उसे रिलीज नहीं करने जा रहे हैं। दुनिया खत्म नहीं होगी अगर वह जोफ्रा आर्चर के साथ सात गेम नहीं खेलते हैं। साथ ही, जब आप फिट होते हैं, तो आप खेलना जारी रखना चाहते हैं क्योंकि यह आपको बेहतर बनाता है। इसलिए मुझे निश्चित रूप से लगता है कि अगर बीसीसीआई कदम उठाता है तो मुंबई इंडियंस इस पर ध्यान देगी क्योंकि, वह देश के लिए अहम खिलाड़ी हैं। उनके कार्यभार का प्रबंधन करना मुश्किल है।” 

हाल ही में, बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की। इस टीम में बुमराह का नाम नहीं था। बीसीसीआई ने कहा कि स्ट्रेस फ्रैक्चर से तेज गेंदबाज की रिकवरी धीमी रही है और भारतीय टीम प्रबंधन चार मैचों की टेस्ट सीरीज के ठीक बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों में उनको टीम में शामिल करने का जोखिम नहीं उठाना चाहता। लंदन के ओवल में 7-11 जून तक विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल होना है और पूरी संभावना है कि टीम इंडिया यह मैच खेलेगी। इसके अलावा साल के अंत में भारत में होने वाले बड़े वनडे विश्व कप के लिए भी बुमराह टीम इंडिया के लिए बेहद अहम हैं। इसी वजह से टीम मैनेजमेंट उनको पूरी तरह से फिट रखना चाहता है।

Leave a Reply

Next Post

छत्तीसगढ़ के अंदर 2023 के चुनाव में आश्चर्य करने वाला रिजल्ट मिलेगा : आप

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर / मो.साजिद खान एमसीबी (सरगुजा)। छत्तीसगढ़ के अंदर 2023 के चुनाव में बहुत आश्चर्य करने वाला रिजल्ट मिलेगा। हम गांव-गांव में जा रहे हैं और गांव के लोगों से बात कर रहे हैं तो लोग खुद ही ये बता रहे हैं हमें स्कूल चाहिए , हमें […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा