देवघर में गरजे गृह मंत्री शाह, बोले- झारखंड सरकार देश में सबसे भ्रष्ट, जनता इसे सत्ता से हटा देगी

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रांची 04 फरवरी 2023। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को झारखंड के देवघर में विजय संकल्प रैली के दौरान कहा कि इस केंद्रीय बजट में 7 लाख रुपये तक की आय पर कोई टैक्स नहीं लगेगा। हमारे आदिवासियों के लिए 740 एकलव्य मॉडल स्कूल स्थापित किए जाएंगे और 38,000 शिक्षकों की भर्ती की जाएगी। शाह ने कहा, जामताड़ा और देवघर साइबर क्राइम के हब बन गए हैं। लेकिन (मुख्यमंत्री) हेमंत सोरेन ने भारत सरकार की सभी मदद को नजरअंदाज कर दिया है… 2024 में हम सभी 14 सीटें जीतेंगे और पूर्ण बहुमत के साथ विधानसभा चुनाव भी जीतेंगे। 

उन्होंने कहा, सहयोग को बढ़ावा देने के लिए पीएम मोदी ने इस बजट में कई योजनाएं पेश की हैं। उत्पादन के क्षेत्र में सहयोग पर 26 फीसदी टैक्स लगता था, अब इसे घटाकर 15 फीसदी कर दिया गया है। शाह ने कहा, सहकारिता मंत्रालय के गठन के बाद हमने देशभर में सहकारी समितियों के लिए एक डाटा बैंक स्थापित किया। यह पहचान की गई है कि किस पंचायत के अंतर्गत कोई पीएसी या कोई डेयरी नहीं है, या कोई मत्स्य सहकारी समिति नहीं है। केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा, हमने इस बजट के तहत एक कार्यक्रम बनाया है और एक बड़ी राशि आवंटित की गई है ताकि 5 वर्षों के भीतर 2 लाख बहु-आयामी पीएसी पंजीकृत हों। 

केंद्रीय गृह मंत्री ने रखी 450 करोड़ की लागत के नैनो यूरिया संयंत्र की आधारशिला
केंद्रीय गृह मंत्री ने देवघर में 450 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले नैनो यूरिया संयंत्र और भारतीय किसान उर्वरक सहकारी (इफको) की टाउनशिप की आधारशिला रखी। यह भारत का पांचवां नैनो यूरिया संयंत्र होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल गुजरात में दुनिया के पहले नैनो यूरिया संयंत्र का उद्घाटन किया था। संयंत्र की आधारशिला रखते हुए शाह ने कहा, नैनो यूरिया से किसानों को फायदा होगा और इसे पहले ही पांच देशों को निर्यात किया जा रहा है।

नैनो यूरिया फसल उत्पादकता, मृदा स्वास्थ्य और उपज की पोषण गुणवत्ता में सुधार करता है और इसका उद्देश्य पारंपरिक यूरिया के असंतुलित और अत्यधिक उपयोग का समाधान करना है। इफको के प्रबंध निदेशक यू एस अवस्थी ने कहा कि संयंत्र अगले साल दिसंबर में चालू होने वाला है। अवस्थी ने कहा कि संयंत्र का निर्माण 300 करोड़ रुपये की लागत से और टाउनशिप का निर्माण 150 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा।

झारखंड सरकार देश में सबसे भ्रष्ट, इसे उखाड़ फेंकेंगे लोग: शाह
शाह ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि झारखंड सरकार देश में सबसे भ्रष्ट सरकार है। इसे लोग उखाड़ फेंकेंगे। आदिवासी लड़कियों की हत्या को लेकर उन्होंने कहा कि सोरेन सरकार तुष्टिकरण की राजनीति कर रही है।  उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि झारखंड में जनसांख्यिकीय परिवर्तन हो रहा है। आदिवासियों का प्रतिशत घट रहा है। 

Leave a Reply

Next Post

एफ-22 लड़ाकू विमान से मिसाइल दागकर एक झटके में मार गिराया चीनी जासूसी गुब्बारा, समुद्र में गिरे टुकड़े

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर वांशिगटन 05 फरवरी 2023। अमेरिकी फाइटर जेट द्वारा दक्षिण कैरोलिना के तट पर एक संदिग्ध चीनी जासूसी गुब्बारे को मार गिराए जाने के कुछ ही समय बाद, घटना के सटीक क्षण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इस वीडियो में देखा जा सकता है […]

You May Like

यजुवेंद्र सिंह चहल के बाद अब IPL खेल रहे इस क्रिकेटर की चुनाव में एंट्री, सनराइजर्स हैदराबाद के हैं ऑलराउंडर खिलाड़ी....|....पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 6 महिलाओं समेत 10 लोगों की मौत....|....6 माह बंद रहने के बाद केदारनाथ, यमुनोत्री धाम के कपाट खुले, चारधाम यात्रा शुरू....|....नरेंद्र दाभोलकर हत्याकांड में 2 को उम्रकैद, 3 आरोपी बरी....|....इंडिया गठबंधन में गांठ की खबरों के बीच अखिलेश के लिए वोट मांगेंगे राहुल-संजय सिंह, कानपुर से रहेंगे दूर....|....सुरक्षा ग्रुप ने सुरक्षा वसई (मुंबई) में पीएमएवाई स्कीम के तहत घरों की सूची घोषित की....|....मुंबई के वॉटर किंगडम और सबसे बड़ा थीम वॉटर पार्क का रोमांच....|....मोदी के बयानों से साफ वे तय हार से वे डर गये है....|....भाजपा ने शिक्षक भर्ती घोटाले के पीड़ितों की मदद के लिए शुरू की लीगल सेल, पीएम मोदी ने दिया था निर्देश....|....मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने किए महाकाल के दर्शन, कहा- जनता देगी कांग्रेस को जवाब