ईडी के मुद्दे पर हेमंत और भूपेश आए साथ, भाजपा पर लगाए केंद्रीय संस्थाओं के दुरुपयोग का आरोप

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 05 नवंबर 2022। राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव के बहाने प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेलसे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की भेंट हुई तो प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का मुद्दा फिर गरमा गया। सूत्र बता रहे हैं कि बंद कमरे में दोनों मुख्यमंत्रियों में हुई चर्चा का मुख्य विषय ईडी ही था। हेमंत सोरेन को रांची में ईडी ने तलब किया था, पर वह उनके समन की परवाह न कर रायपुर में आयोजित राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होने आ गए।

इस दौरान सोरेन ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ईडी, आइबी, सीबीआइ का दुरुपयोग कर रही है। उन्होंने कहा कि वह कोई चोर उच्चका या हत्यारे नहीं हैं। समन न भेजें, बल्कि ईडी उन्हें गिरफ्तार करे। इसके पहले भूपेश बघेल भी हाल ही में छत्तीसगढ़ में ईडी के छापे के बाद ईडी, आइबी और सीबीआइ की कार्रवाई को भाजपा की राजनीतिक विरोधियों को डराने की कार्रवाई बताते रहे हैं। बता दें कि छत्तीसगढ़ में अगले वर्ष चुनाव हैं, 2024 में इसके कुछ महीने बाद ही लोकसभा चुनाव भी होने हैं। ऐसे में गैर भाजपाई दल ईडी की तोड़ निकालने की जुगत में लगे हैं। सोरेन पिछले वर्ष भी आदिवासी नृत्य महोत्सव में यहां आए थे। इसके बाद भूपेश बघेल भी आदिवासी नृत्य महोत्सव में रांची गए थे। इस बार ईडी को लेकर राजनीति गरमाई हुई है।

भाजपा ने कहा-ताकत दिखाने की नहीं, स्वयं को सही साबित करने का समय

भाजपा प्रवक्ता नलनीश ठोकने ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरन और प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा ईडी और केंद्रीय जांच एजेंसियों पर लगाए गए आरोपों पर कहा कि यह संयोग है कि दोनों ही राज्यों में ईडी कार्रवाई कर रही है। दोनों ही प्रदेश के मुख्यमंत्री भाजपा पर आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि आर्थिक अपराध हुआ है तो ईडी आएगी। कांग्रेस के नेता इसमें केवल बयानबाजी कर रहे हैं। यदि ईडी की कार्रवाई गलत है तो उन्हें कोर्ट में जाना चाहिए। लोकतंत्र में सभी को एकजुट होने का अधिकार है। मगर, ईडी कार्रवाई पर ताकत दिखाने का नहीं, बल्कि स्वयं को सही साबित करने का समय है। आने वाले चुनाव में जनता सही साबित करेगी।

भाजपा कब से से बन गई ईडी की प्रवक्ता : कांग्रेस

भाजपा के बयान पर प्रदेश कांग्रेस के संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ईडी की प्रवक्ता कब से बन गई है। सीधी बात है कि भाजपा अब ईडी की पीआर एजेंसी बन गई है। भाजपा जिन राज्यों में राजनीतिक रूप से मुकाबला नहीं कर पाती है। वहां ईडी, आइबी और सीबीआइ का दुरुपयोग करती है। जहां तक स्वयं को सही साबित करने की बात है कि आने वाले समय में जनता भाजपा को हराकर मुंहतोड़ जवाब देगी। प्रदेश में एक बार फिर कांग्रेस की सरकार बनेगी।

Leave a Reply

Next Post

चुनाव में सिर्फ 2000 ही खर्च कर सकेंगे प्रत्याशी!, चुनाव आयोग ने तैयार किया प्रस्ताव

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 06 नवंबर 2022। चुनाव के दौरान अधिक पारदर्शिता और नकद लेन-देन पर लगाम लगाने के लिए निर्वाचन आयोग ने एक प्रस्ताव तैयार किया है। इसके तहत उम्मीदवारों के नकद खर्च को दो हजार रुपये करने का प्रस्ताव है। पहले यह सीमा 10 हजार रुपये […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे