सोनीपत में महापंचायत के लिए पहुंचने लगे किसान नेता, चढ़ूनी बोले-लेंगे कड़ा फैसला

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

सोनीपत 04 मई 2023। पहलवानों के यौन शोषण के आरोपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर संघर्षरत महिला पहलवानों के समर्थन में रविवार को सोनीपत के मुंडलाना गांव के स्टेडियम में महापंचायत हो रही है। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) की तरफ से आयोजित महापंचायत की तैयारियां पूरी करने के बाद घोषणा की जा चुकी है कि पहलवानों के कहने के अनुसार बड़े फैसले लिए जाएंगे। गांव मुंडलाना में पहलवानों के समर्थन में हो रही महापंचायत में प्रदेश के साथ ही पंजाब व उत्तर प्रदेश के किसान संगठन व उनके पदाधिकारी व सदस्य पहुंचना शुरू हो गए है। इसके लिए चार एकड़ में पंडाल लगाया गया है। पंचायत में पहलवानों के साथ ही अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी। पहलवानों के साथ पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक, नेता जयंत चौधरी, चंद्रशेखर भी आएंगे। पहलवानों की रजामंदी से ही सभी फैसले लिए जाएंगे। 

पंडाल में मंच पर पहलवान साक्षी मलिक, विनेश व बजरंग पूनिया के साथ ही पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक, किसान गुराम चढूनी, जयंत चौधरी, चंद्रशेखर के बैठने की व्यवस्था की गई है। दूर दराज से आए किसानों व किसान नेताओं के लिए सुबह से ही भंडारा भी लगाया गया है।

बेटियों के हक में लेंगे बड़ा फैसला: गुलाम मोहम्मद
राष्ट्रीय नेशनल लोकदल के सिवालखास से विधायक गुलाम मोहम्मद में मुंडलाना में पंचायत से पहले कहा कि बेटियों की लड़ाई को अंजाम तक पहुंचाया जाएगा। आज पंचायत में बेटियों के हक में बड़ा फैसला लेंगे। सरकार को चाहिए था कि बेटियों के आवाज उठाते ही उन्हें न्याय दिया जाता, लेकिन केंद्र सरकार ने कोई कदम नहीं उठाया। अब बृजभूषण के खिलाफ ठोस निर्णय लिया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि बृजभूषण के बयान बेशर्मी भरे हैं। आम आदमी पर अगर पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज होता है तो उसे तुरंत जेल में डाल दिया जाता है। उसके उलट बृजभूषण पर कार्रवाई नहीं कर कानून का गला घोंटा जा रहा है। इस तरह का मौका नहीं मिलना चाहिए। बेटियों के शिकायत करते ही उसे पद से हटाकर उसके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए थे। उसे जेल में डालना चाहिए। जितनी देर हुई इसका खामियाजा सरकार को भुगतना होगा।

Leave a Reply

Next Post

डेढ़ करोड़ के इनामी नक्सल लीडर की मौत: कट्टम सुदर्शन ने हार्ट अटैक से तोड़ा दम, देश भर में माओवादी करेंगे सभा

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर दंतेवाड़ा 04 मई 2023। नक्सलियों के पोलित ब्यूरो के सदस्य और डेढ़ करोड़ के इनामी रहे आनंद उर्फ कट्टम सुदर्शन की हार्ट अटैक से मौत हो गई। वह करीब 69 साल का था। बताया जा रहा है कि नक्सली लीडर सुदर्शन कई महीनों से डायबिटीज, बीपी सहित […]

You May Like

हार्दिक के समर्थन में गंभीर ने डिविलियर्स-पीटरसन को लताड़ा, अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया जवाब....|....नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, बाल-बाल बचे टीआई, इलाके में सर्चिंग अभियान जारी....|....राहुल गांधी की रैली में घायल हुए बुजुर्ग को देखने अस्पताल पहुंचीं प्रियंका गांधी, हालचाल लिया....|....सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने सरकारी बंदूक से की आत्महत्या....|....चारधाम यात्रा में अब तक 11 श्रद्धालुओं की मौत, भीड़ के चलते 2 दिन तक बंद रहेगा ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन....|....एचसीएल खदान में फंसे सभी 14 लोगों को बाहर निकाला गया, एक की मौत; रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन....|....दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रूसी सर्वर से जुड़ा है ईमेल....|....ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी का निधन, सीएम समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख....|....होर्डिंग दुर्घटना में मलबे के नीचे मिले 2 अन्य शव, 40 घंटे बाद भी बचाव अभियान जारी....|....पूर्व सीएम भूपेश बोले- रायबरेली के लोग लोकसभा सदस्य नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री चुनने जा रहे हैं