जब कपिल देव ने सर्जरी से पहले हार्दिक पांड्या को फोन करके कहा था- ‘बेटा हल्दी का दूध पीना’

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 19 अक्टूबर 2021। टीम इंडिया ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 16 अक्टूबर 2016 को धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से भारत के लिए अपना वनडे डेब्यू किया था। हार्दिक को उस समय भारत के पहले वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव से अपनी पहली वनडे कैप मिली थी। पांड्या ने उस मैच में गेंद से कमाल का प्रदर्शन करते हुए सात ओवर में 31 रन देकर तीन विकेट चटकाए थे और भारत ने कीवी टीम को 190 रन पर आउट कर दिया था। हार्दिक ने अब पूर्व वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव को लेकर कई खुलासे किए हैं। उन्होंने कहा कि कपिल देव ने उनके अबतक के करियर के दौरान उनका काफी साथ दिया। ऑलराउंडर हार्दिक की तुलना कई बार कपिल देव से की जाती है। उन्होंने कहा कि डेब्यू मैच के दौरान कपिल देव ने उन्हें कैप देते हुए अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कहा था।

इंटरव्यू में हार्दिक ने कहा, ‘वो कैप हासिल करना काफी खास रहा था क्योंकि कपिल देव ने मुझे कैप देने के बाद कहा था- मैंने जो किया है आप उससे बेहतर करना। आप जरूर सफल होंगे। कड़ी मेहनत करते रहिए। जब मेरी सर्जरी हुई थी तो उन्होंने मुझे फोन करके कहा था कि बेटा हल्दी का दूध पीना, सब ठीक हो जाएगा। अपना ध्यान रखना।

भारतीय ऑलराउंडर ने आगे कहा, ‘ मैंने उन्हें लोगों से मेरे बारे में बात करते और कहते सुना है, ‘वह मुझसे बेहतर है।’ मैं नहीं हूं।’ लेकिन अगर उनके जैसा कोई व्यक्ति अगर मेरे बारे में ऐसा कह रहा है तो मेरे रोंगटे खड़े हो जाते हैं। मुझे काफी गर्व होता है कि भारत का अबतक का सबसे अच्छा ऑलराउंडर मेरे बारे में ऐसा कह रहा है।हार्दिक पांड्या उस भारतीय टीम का हिस्सा हैं जो विराट कोहली की अगुवाई में टी20 विश्व कप में भाग ले रही है। भारतीय क्रिकेट टीम को टी-20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। भारत ने अपने मुख्य मुकाबलों से पूर्व पहले वार्म-अप मैच में सोमवार को इंग्लैंड को सात विकेट से करारी शिकस्त दी। टी-20 वर्ल्ड कप में हार्दिक गेंदबाजी करेंगे या नहीं इस पर काफी सवाल पूछे जा रहे हैं।

Leave a Reply

Next Post

आर्यन के लिए सुप्रीम कोर्ट में शिवसेना- 17 रातों से जेल में रखना अवैध, जमानत न देना आरोपी का अपमान

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   मुंबई 19 अक्टूबर 2021। मुंबई क्रूज ड्रग्स पार्टी में गिरफ्तार आर्यन खान के मौलिक अधिकारों की रक्षा की मांग लेकर शिवसेना ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है। साथ ही मुंबई में एनसीबी की भूमिका की जांच कराने की भी मांग की है। याचिका में […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे