बात निकली तो हंगामेदार बन गई !

शेयर करे

फिर राजनीतिक गलियारे से लेकर सामाजिक लोगों के लिए थाना ही मंजिल बना

मो. साजिद खान/ छत्तीसगढ़ रिपोर्टर 

कोरिया 26 जुलाई 2022। एक बुजुर्ग के दिए गए वक्तव्य की वजह से रविवार को मनेन्द्रगढ़ थाने में तीन लोगों पर धारा 151 के तहत कार्यवाही हुई और बैकुंठपुर थाने में भी कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया तथा ब्राहमण समाज के लोगों ने बुजुर्ग के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने को लेकर थाने में शिकायत की। बता दें यह बुजुर्ग कोई और नही बल्कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंदकुमार बघेल हैं।

बाबा समर्थकों को उनके विरोध ने पहुचायां थाने

ज्ञात हो कि शहर में दौरे पर आए मुख्यमंत्री भूपेेश बघेेल के पिता नंदकुमार बघेल नेे मनेन्द्रगढ़ रेस्ट हाउस में समाज के लोगों से तथा अन्य लोगों से भेंट मुलाकात की। जिसमे भरतपुर-सोनहत क्षेत्र के विधायक के साथ मनेन्द्रगढ़ नगर पालिका अध्यक्ष ने भी भेंट मुलाकात की। रविवार को रेस्ट हाउस में नंदकुमार बघेल ने मीडिया से सवालों के जवाब में कहा कि आधा अधूरा इस्तीफा न दे जिनको इस्तीफा देना है पूरा दें। उन्होने कहा कि हमारा कहना सरकार में रहना है तो पूरी तरह से रहें , नही तो छोड दें। अभी हाल ही में छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने खुद के प्रभार वाले पंचायत विभाग से खुद को विमुक्त कर लिया। समझ यह आया कि बघेल जी का इशारा भी इन्ही की तरफ रहा । जिसको लेकर मनेन्द्रगढ़ में टीएस बाबा समर्थकों ने काला झंडा दिखाना चाहा जो तत्काल पुलिस की गिरफ्त आ गए। इन तीन लोगों पर धारा 151 के तहत कार्यवाही हुई । दिन भर थानें में रखने के बाद तीनो को जमानत पर रिहा कर दिया गया। उधर बैकुंठपुर में भी नंद कुमार बघेल के पुतला दहन व काले झंडे को लेकर पुलिस ने बाबा समर्थकों थाने में बैठाया गया फिर छोड दिया गया।

ब्राहमण समाज ने की एफआईआर मांग

इसी तरह नंद कमार बघेल के द्वारा मीडिया में दिए गए वक्तव्य की वजह से ब्राहमण समाज ने भी थाने में ज्ञापन देकर इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की। बता दें कि रेस्ट हाउस मनेन्द्रगढ़ में नंद कुमार बघेल ने मीडिया से कहा कि कुर्मी अन्न पैदा करने का काम करते हैं। सारे कुर्मी की कहीं न कहीं भूमि से जुडे है। हम सारे कुर्मियों को संगठित कर उनका राज स्थापित करना चाहते हैं। और ब्राहमणों के लिए इन्होने कहा कि पंडित हमको अछूत मानते हैं और हमको पंडितों का पैर छूना पड़ता है छह हजार साल पहले पंडित यहां रूस और साइबेरिया से आए हैं। ये दूध नही पीते हैं बल्कि गाय का रस पीते हैं और गाय का रस पीने वालों से हम नफरत करते हैं। इसी निंदनीय बयानबाजी को लेकर ब्राहमण समाज ने रविवार को इनके ऊपर एफआईआर दर्ज करने की मांग की।

Leave a Reply

Next Post

निरिक्षण में कलेक्टर ने बच्चों के लिए बने भोजन को टेस्ट किया

शेयर करेजिले भर के आश्रम-छात्रवासों में नोडल पहुंचे निरीक्षण पर, बच्चों के लिए बेहतर सुविधाएं सुनिश्चित करने भवन, निस्तारी, पेयजल, सहित तमाम व्यवस्थाओं का लिया जायजा मो. साजिद खान/ छत्तीसगढ़ रिपोर्टर कोरिया 26 जुलाई 2022। कलेक्टर कुलदीप शर्मा के मार्गदर्शन में जिला स्तरीय अधिकारियों ने सोमवार को जिले भर में […]

You May Like

हार्दिक के समर्थन में गंभीर ने डिविलियर्स-पीटरसन को लताड़ा, अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया जवाब....|....नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, बाल-बाल बचे टीआई, इलाके में सर्चिंग अभियान जारी....|....राहुल गांधी की रैली में घायल हुए बुजुर्ग को देखने अस्पताल पहुंचीं प्रियंका गांधी, हालचाल लिया....|....सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने सरकारी बंदूक से की आत्महत्या....|....चारधाम यात्रा में अब तक 11 श्रद्धालुओं की मौत, भीड़ के चलते 2 दिन तक बंद रहेगा ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन....|....एचसीएल खदान में फंसे सभी 14 लोगों को बाहर निकाला गया, एक की मौत; रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन....|....दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रूसी सर्वर से जुड़ा है ईमेल....|....ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी का निधन, सीएम समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख....|....होर्डिंग दुर्घटना में मलबे के नीचे मिले 2 अन्य शव, 40 घंटे बाद भी बचाव अभियान जारी....|....पूर्व सीएम भूपेश बोले- रायबरेली के लोग लोकसभा सदस्य नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री चुनने जा रहे हैं