26 जनवरी को लॉन्च करेंगे अक्षय कुमार अपना गेम FAU-G

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

भारत सरकार ने जून 2020 में चीनी एप PUBG समेत 118 और एप्स को बैन कर दिया था। जिसके बाद बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने PUBG की जगह FAU-G लॉन्च करने का एलान किया था। इसी बीच अब अक्षय ने इसकी लॉन्च डेट की अनाउंसमेंट भी कर दी है। अक्षय ने अपने सोशल मीडिया के सहारे इस बात की जानकारी दी है।  

 ‘FAU-G: निडर और यूनाइटेड गार्ड्स’ गेम को गणतंत्र दिवस यानी 26 जनवरी के अवसर पर भारत में लॉन्च किया जाना है।  बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने एक ट्विटर मैसेज में इस तारीख की पुष्टि की है। अक्षय कुमार ने ट्वीट किया, चाहे देश के भीतर कोई समस्या हो या सीमा पर… ये भारत के वीर हमेशा खड़ा रहता है। वे हमारे निडर और संयुक्त गार्ड, हमारे FAU-जी हैं। 

आपको बता दें कि यह गेम भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा घरेलू और विदेशी दोनों खतरों से निपटने के लिए वास्तविक परिदृश्यों पर आधारित है। इस मोबाइल गेम से मिलने वाले रेवेन्यू का 20 फीसदी हिस्सा ‘भारत के वीर ट्रस्ट’ को दान किया जायेगा। ये पहला मेड इन इंडिया बैटल रॉयल गेम है। वहीं यह अक्षय कुमार का पहला गेमिंग वेंचर है।

इस गेम को बेंगलुरू बेस्ट एक गेमिंग पब्लिशर लॉन्च करने वाले हैं। ‘फौजी’ के बारे में बात करते हुए गेमिंग पब्लिशर के फउंटर और चेयरपर्सन विशाल गोंडल ने कहा “पीएम मोदी के आत्मनिर्भर भारत के आह्वान के जवाब में और दुनिया को एक विश्व स्तरीय खेल पेश करना बहुत गर्व की बात है, जो न केवल एक आभासी सेटिंग में गेमर्स को बुराई की ताकतों से लड़ने में मदद करेगा, बल्कि हमारे शहीदों का समर्थन करके राष्ट्र-निर्माण में सकारात्मक योगदान भी देगा। ” यह गेम Google Play Store और Apple App Store पर उपलब्ध होगा। 

Leave a Reply

Next Post

पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नेशनल मेट्रोलॉजी कॉन्क्लेव का किया उद्धाटन

शेयर करेपीएम ने किया नेशनल मेट्रोलॉजी कॉन्क्लेव का उद्धाटन नेशनल अटॉमिक टाइमस्केल और भारतीय निर्देशक द्रव्य राष्ट्र को किया समर्पित भारत अब सेकंड के अरबवें हिस्से को मापने में सक्षम छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए नेशनल मेट्रोलॉजी कॉन्क्लेव का उद्धाटन किया। पीएम मोदी ने […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार