आज सभी जिला मुख्यालयों पर हड़ताल करेंगे संविदा सरकारी कर्मचारी, सेवा नियमित करने की मांग

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

26 अगस्त 2022। छत्तीसगढ़ सरकार के विभिन्न विभागों के संविदा कर्मचारी शुक्रवार को सभी 28 जिला मुख्यालयों पर एक दिन की हड़ताल करेंगे। ये संविदा कर्मचारी सेवा नियमित करने की मांग कर रहे हैं। 

संविदा कर्मचारियों ने सरकार पर लगाया सौतेले व्यवहार का आरोप
छत्तीसगढ़ सर्व विभागीय संविदा कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष कौशलेश तिवारी ने कहा कि कांग्रेस सरकार के सौतेले व्यवहार के विरोध में 22 अगस्त से राज्य सरकार के 54 विभागों के 30 हजार से ज्यादा संविदा कर्मचारी तिरंगे से हाथ बांधकर काम कर रहे हैं। 

28 जिला मुख्यालयों में तिरंगा मार्च निकालेंगे संविदा कर्मचारी
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के संविदा कर्मचारी तिवारी ने कहा कि शुक्रवार को सभी संविदा कर्मचारी एक दिन की हड़ताल करेंगे और 28 जिला मुख्यालयों में ‘तिरंगा मार्च’ निकालेंगे। सत्तारूढ़ दल ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में सभी संविदा सरकारी कर्मचारियों को नियमित करने का वादा किया था लेकिन वह ऐसा करने में विफल रही है। 

स्थानीय प्रशासन, विधायकों और सांसदों को सौंपेंगे ज्ञापन
उन्होंने कहा कि शुक्रवार को संविदा कर्मचारी अपने-अपने क्षेत्र के स्थानीय प्रशासन, विधायकों और सांसदों को अपनी मांगों का ब्योरा देते हुए ज्ञापन सौंपेंगे। तिवारी ने कहा कि मांगे पूरी न होने पर वे अनिश्चितकालीन हड़ताल का सहारा लेंगे।

पहले से ही अनिश्चितकालीन हड़ताल पर 4.50 लाख नियमित कर्मचारी
संयोग से सरकारी विभागों के लगबघ 4.50 लाख नियमित कर्चमारी पहले ही 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं और सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुसार 34 फीसदी महंगाई भत्ता (डीए) और मकान किराया भत्ता (एचआरए) की मांग कर रहे हैं। 

Leave a Reply

Next Post

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी का भाजपा के आंदोलन और उस दौरान उपजी अप्रिय स्थिति पर ’वक्तव्य’...........

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           रायपुर 26 अगस्त 2022। छत्तीसगढ़ के राजनैतिक इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी पार्टी के कार्यकर्ता गालियाँ दे देकर पुलिस को लाठीचार्ज के लिए उकसाते रहे और हमारे जवान मुस्कुरा कर विनती करते रहे। यह हैं हमारे छत्तीसगढ़िया संस्कार।ये कांग्रेस पार्टी है साहब, […]

You May Like

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को दी राहत, एक जून तक के लिए मिली अंतरिम जमानत....|....सीता सोरेन के समर्थन में रक्षा मंत्री राजनाथ की रैली, कहा- झामुमो आकंठ भ्रष्टाचार में लिप्त....|....अदरक नहीं बल्कि इस मसाले की चाय पीने पर शरीर को मिलते हैं ढेरों फायदे, वजन भी हो सकता है कम....|....गर्मी में दही खाने के मिलते हैं 3 बड़े फायदे, डाइट में जरूर करें शामिल....|....विष्णुदेव साय का बड़ा खुलासा, भूपेश नहीं चाहते थे कि केंद्र की योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता को मिले....|...."टीम के लिए स्ट्राइक रेट..." विराट कोहली ने पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद दिया बड़ा बयान....|....सीएम मोहन यादव ने की शिवराज की तारीफ, राहुल को बताया झूठा, कहा- यह मोदी और मोदी की गारंटी का चुनाव है....|....पीड़िया के जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सुबह छह बजे से जारी है एनकाउंटर....|....बैतूल सीट पर मतदान जारी, चार बूथों पर 11 बजे तक 43.96% वोटिंग....|....शिवराज बोले-डरपोक लोग इंडी गठबंधन में है, मणिशंकर अय्यर, सैम पित्रोदा को राजनीति का जोकर बताया