‘फाइटर’ के इन चार सीन पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची, दीपिका-ऋतिक की फिल्म में हुए बड़े बदलाव

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

मुंबई 21 जनवरी 2024। साल की पहली बड़ी रिलीज, ‘फाइटर’ इस सप्ताह सिनेमाघरों में दस्तक देने जा रही है। फिल्म को लेकर दर्शकों में जबरदस्त उत्साह है। एडवांस टिकट बुकिंग शुक्रवार रात को खुल गई और अब तक टिकटों की बिक्री उत्साहजनक रही है। इस बीच, ऋतिक रोशन-दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म की सेंसर प्रक्रिया रिलीज से पहले समय पर पूरी हो गई। यूं तो सेंसर बोर्ड ने फिल्म को हरी झंडी दिखा दी है, लेकिन इसके कुछ सीन पर कैंची भी चलाई गई है। कट लिस्ट के अनुसार, केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने फिल्म में चार संशोधनों के लिए कहा। सबसे पहले धूम्रपान विरोधी स्थैतिक संदेश को हिंदी में बताने को कहा गया। दूसरा, एक अपमानजनक शब्द को दो डायलॉग में म्यूट कर दिया गया या बदल दिया गया, एक 53 मिनट पर और दूसरा 1 घंटा 18 मिनट पर। तीसरा, यौन रूप से सुझाए गए दृश्य हटा दिए गए। इन 8 सेकेंड के दृश्यों को उपयुक्त शॉट्स से बदल दिया गया। अंत में, एक टीवी समाचार दृश्य में 25 सेकेंड का ऑडियो हटा दिया गया और उसकी जगह 23 सेकंड का ऑडियो लगा दिया गया।

इन परिवर्तनों को लागू करने के बाद, शुक्रवार, 19 जनवरी को फाइटर के निर्माताओं को यू/ए प्रमाणपत्र प्रदान किया गया। सेंसर प्रमाणपत्र पर उल्लिखित फिल्म की लंबाई 166 मिनट है। दूसरे शब्दों में कहें तो ‘फाइटर’ का रन टाइम 2 घंटे 46 मिनट है। फाइटर, 25 जनवरी को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी। ‘फाइटर’ में पहली बार ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण स्क्रीन स्पेस साझा करेंगे। ऋतिक रोशन फाइटर में स्क्वाड्रन लीडर शमशेर पठानिया उर्फ पैटी की भूमिका में नजर आएंगे। वहीं, दीपिका पादुकोण स्क्वाड्रन लीडर मीनल राठौड़ उर्फ मिन्नी का किरदार निभा रही हैं। इन दोनों सुपरस्टार के अलावा फिल्म में अनिल कपूर भी महत्वपूर्ण भूमिका में हैं, जो ग्रुप कैप्टन राकेश जय सिंह उर्फ रॉकी के किरदार में नजर आएंगे। 

‘फाइटर’ का निर्माण, निर्देशक

‘फाइटर’ का निर्माण वायकॉम18 स्टूडियोज और मार्फ्लिक्स पिक्चर्स द्वारा किया गया है। यह फिल्म निर्माता के रूप में सिद्धार्थ आनंद और उनकी पत्नी ममता आनंद की पहली फिल्म है। सिद्धार्थ आनंद, इससे पहले ‘वॉर’ और ‘पठान’ जैसी सफल एक्शन फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं।

Leave a Reply

Next Post

रायपुर पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह: विधानसभा के प्रबोधन सत्र में होंगे शामिल,नए विधायकों को देंगे मंत्र

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 21 जनवरी 2024। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह रायपुर पहुंच चुके हैं। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने स्वामी विवेकानंद विमानतल पर पुष्पभेंट कर उनका आत्मीय स्वागत किया। माना विमानतल पर उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा, रायपुर सांसद सुनील सोनी, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल और पूर्व आरडीए अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा