यूपी: यूक्रेन से लौटे छात्रों से सीएम योगी ने की मुलाकात, कहा- संकट के समय हमें धैर्य बनाए रखना है

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

लखनऊ 06 मार्च 2022। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को यूक्रेन से लौटे 50 छात्रों से मुलाकात की। यूक्रेन में हजारों की संख्या में भारतीय फंसे हुए हैं, उन्हें वापस लाने के लिए भारत सरकार ने ऑपरेशन गंगा अभियान चलाया हुआ है। इस अभियान के तहत अब तक हजारों भारतीय छात्र वतन लौट चुके हैं। वहीं यूपी के करीब 550 छात्र वापस लौटे हैं। इसमें से 50 छात्रों से सीएम योगी ने आज मुलाकात की। साथ ही छात्रों से वहां के हालात के बारे में जानकारी ली।

रविवार को मुख्यमंत्री आवास पर हुई इस मुलाकात के दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा मौजूद रहे। वहीं, भारतीय वायु सेना का सी-17 ग्लोबमास्टर विमान रविवार सुबह यूक्रेन में फंसे 210 नागरिकों को लेकर वायु सेना के हिंडन एयरबेस पर पहुंचा। वायु सेना का यह एयरबेस यूपी के गाजियाबाद में स्थित है।

छात्रों को स्वदेश वापस लाने की कोशिश जारी
छात्रों से बात करते हुए सीएम योगी ने कहा कि संकट के समय हमें धैर्य बनाए रखना है। विदेश में सरकार के चार मंत्री कैंप कर रहे हैं। यूक्रेन से अभी तक 1400 छात्र वापिस लौट चुके हैं।यूक्रेन के पड़ौसी देश में पहुंचे छात्रों को स्वदेश वापस लाने की कोशिश जारी है। यूपी में 33 मेडिकल कॉलेज सामान्य रूप से चल रहे हैं। सरकारी मेडिकल कॉलेजों में 4 से 5 लाख रूपये में पढ़ाई हो रही है। प्रदेश के हर जनपद में मेडिकल कॉलेज बनान हमारा लक्ष्य है। यूपी के 2400 छात्र यूक्रेन में पढ़ाई कर रहे हैं।

एमबीबीएस के छात्रों की आगे की पढ़ाई कैसे हो इस पर विचार जारी
उन्होंने आगे कहा कि एमबीबीएस के छात्रों की आगे की पढ़ाई कैसे हो इस पर विचार जारी है। पीएम मोदी बच्चों के भविष्य के लिए सजग हैं। पीएम मोदी छात्रों को वापस लाने के लिए यूक्रेन पड़ौसी देशों के संपर्क में हैं।

Leave a Reply

Next Post

व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन को दी धमकी, बोले- पश्चिमी देशों से हाथ मिलाया तो खत्म हो जाएगा कीव

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   कीव 06 मार्च 2022। रूस के राष्ट्रपति जो बाइडन ने यूक्रेन को धमकी दी है कि अगर इसी तरह वह दुनियाभर के देशों को लामबंद करके रूस पर प्रतिबंध लगवाता रहा तो कीव का अस्तित्व खतरे में पड़ जाएगा। व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि यूक्रेन की […]

You May Like

सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने सरकारी बंदूक से की आत्महत्या....|....चारधाम यात्रा में अब तक 11 श्रद्धालुओं की मौत, भीड़ के चलते 2 दिन तक बंद रहेगा ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन....|....एचसीएल खदान में फंसे सभी 14 लोगों को बाहर निकाला गया, एक की मौत; रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन....|....दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रूसी सर्वर से जुड़ा है ईमेल....|....ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी का निधन, सीएम समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख....|....होर्डिंग दुर्घटना में मलबे के नीचे मिले 2 अन्य शव, 40 घंटे बाद भी बचाव अभियान जारी....|....पूर्व सीएम भूपेश बोले- रायबरेली के लोग लोकसभा सदस्य नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री चुनने जा रहे हैं....|....पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, बोले- रामलला को फिर टेंट में भेजने की साजिश रची जा रही....|....धनश्री की सफ़ेद टी-शर्ट पर लिखे 'हिट ए 5' का क्या है राज़....|....अभिनेत्री निकिता रावल ने झेला एयर मॉरीशस के साथ अपना भयावह अनुभव