छत्तीसगढ़: तेंदुआ ने मालिक पर किया हमला, दो पालतू कुत्तों ने बहादुरी से लड़कर बचाई जान

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

धमतरी 30 मार्च 2022। कुत्तों को अक्सर आदमी का सबसे अच्छा दोस्त कहा जाता है और यह कहावत एक बार फिर सही साबित हुई है। छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के जंगल में एक तेंदुए ने जब 65 वर्षीय शख्स पर हमला किया, तो उसके दो पालतू कुत्तों ने तेंदुए से बहादुरी के साथ लड़कर अपने मालिक की जान बचाई। धमतरी जिले के मगरलोड प्रखंड के अंतर्गत सिरकट्टा गांव निवासी शिवप्रसाद नेताम (65) ने बताया कि “जब तेंदुए ने उन पर हमला किया तब उनके पालतू कुत्ते, जिसका नाम भूरू और काबरू है, ने जोर-जोर से भौंकना शुरू कर दिया और तेंदुए से भिड़ गए। कुत्ते की बहादुरी देख तेंदुआ पीछे हटने को मजबूर हो गया।”

अधिकारियों ने बताया कि यह घटना सोमवार को उस समय हुई जब सिरकट्टा गांव निवासी नेताम अपने दो पालतू कुत्तों के साथ जंगल के पास अपने खेत से महुआ के फूल लेने गए थे। उन्होंने बताया कि तेंदुए के हमले से नेताम के सिर और पैर में चोटें आई हैं और उनका यहां के जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। अस्पताल में पत्रकारों से बात करते हुए बुजुर्ग नेताम ने कहा कि “वह जमीन पर गिरे महुआ के फूलों को उठा रहे थे तभी पीछे से तेंदुए ने उन पर हमला कर दिया। जब मैं अपने आप को तेंदुए के पंजों से मुक्त करने के लिए संघर्ष कर रहा था, तभी मेरे पालतू कुत्ते अचानक मुझे बचाने के लिए कूद पड़े। दोनों कुत्तों ने एक साथ तेंदुए पर हमला किया और तेजी से भौंकना जारी रखा, जिससे जंगली जानवर (तेंदुआ) अपनी पकड़ ढीली कर जंगल में भाग गया।”

नेताम के परिजनों ने बताया कि तेंदुए के भागने के बाद नेताम कुत्तों के साथ घर पहुंचे तब परिवार के लोग उन्हें अस्पताल ले गए। बेहतर इलाज के लिए नेताम को धमतरी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शिवप्रसाद नेताम ने बताया कि वह हमेशा की तरह अपने खेत गए थे। पहली बार है कि क्षेत्र में तेंदुआ ने किसी ग्रामीण पर हमला किया है। नेताम ने अपने पालतू कुत्तों को धन्यवाद दिया और कहा कि यदि वह नहीं होते तब वह तेंदुए का शिकार हो गए होते।

Leave a Reply

Next Post

मध्य प्रदेश: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बोले- सरकार गेहूं निर्यातकों को देगी सभी आवश्यक सुविधाएं

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   भोपाल 30 मार्च 2022। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को गेहूं निर्यातकों के साथ बैठक की। उच्च स्तरीय बैठक में निर्यातक और केन्द्र सरकार के अधिकारी प्रत्यक्ष और वर्चुअल रूप से शामिल हुए। सीएम ने कहा कि सरकार गेहूं निर्यातकों को सभी आवश्यक सुविधाएं देगी। […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा