राम मंदिर और चंद्रयान-3 के बाद मशहूर हुआ वंदे भारत पंडाल; गणेश आरती के लिए जुटी भक्तों की भीड़

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

मुंबई 21 सितम्बर 2023। महाराष्ट्र में गणेश चतुर्थी के मौके पर विभिन्न स्थानों पर विभिन्न गणेश मंडलों ने विशेष थीम पर पंडाल बनाए। कहीं आयोध्या में बन रहे राम मंदिर के थीम पर तो कहीं चंद्रयान-3 की सफलता थीम पर पंडाल बनाया गया है। वहीं मुंबई का एक पंडाल सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा वायरल हो रहा। दरअसल, इस पंडाल का थीम वंदे भारत एक्सप्रेस पर रखा गया है। 

पंडाल को डिजाइन करने वाले डिजाइनर दीपक मकवाना ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि हर साल वह मेक इन इंडिया थीम पर गणपति पंडाल बनाते हैं। उन्होंने कहा, ‘इस साल मैंने नए वंदे भारत एक्सप्रेस के थीम पर पंडाल को डिजाइन किया। यहां आने के बाद आपको ऐसा लगेगा कि आप प्लेटफॉर्म पर खड़े हैं।’ उन्होंने आगे बताया कि वह इससे पहले राम मंदिर, चंद्रयान-3 और ऐसे ही अनेक थीम पर पंडाल का डिजाइन कर चुके हैं। दीपक ने कहा कि हर साल उन्हें पंडाल को डिजाइन करने में कम से कम दो महीने का समय लग जाता है।

वहीं मुंबई के लाल बागचा में भगवान गणेश के दर्शन और आरती के दौरान भारी मात्रा में भीड़ देखने को मिली। लालबागचा राजा सचिव सुधीर सीताराम साल्वी ने बताया, ‘लालबागचा राजा में देश भर के भक्त गणपति दर्शन के लिए आते हैं। हम कोशिश करते हैं कि यहां आने वाले सभी भक्तों को भगवान गणेश का दर्शन करने का मौका मिले।’ उन्होंने बताया कि मुंबई पुलिस और बृहन्मुंबई नगर निगम काफी मदद कर रहे हैं।

Leave a Reply

Next Post

राज्यसभा ने कहा- इसरो ने स्वर्णिम अक्षरों से लिखी देश की गौरव गाथा, हर चुनौती को हल करने में समर्थ भारत

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 21 सितम्बर 2023। राज्यसभा ने चंद्रयान-3 अभियान की सफलता के लिए भारतीय वैज्ञानिकों खासकर महिलाओं को बधाई देने का प्रस्ताव बुधवार को सर्वसम्मति से पारित कर दिया। ‘भारत की गौरवशाली अंतरिक्ष यात्रा चंद्रयान-3’ की सफल सॉफ्ट लैंडिंग विषय पर उच्च सदन में सात घंटे […]

You May Like

पश्चिम बंगाल की 7 लोकसभा सीटों पर सोमवार को मतदान, 88 उम्मीदवार हैं चुनावी मैदान में....|....प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर अंदर घुसे, कई घायल....|....सिम्स अस्पताल को मिली एक और बड़ी कामयाबी....|....सीएम विष्णुदेव साय ने प्रियंका गांधी पर बोला हमला: कहा- आसानी से नहीं जाएगी 70 सालों से झूठ बोलने की बीमारी....|....रायपुर के पास शालीमार एक्सप्रेस के एसी कोच में गिरा बिजली खंभा: यात्री का कटा हाथ, नाबालिग के आंख में आई चोट....|....सीएसके के बाहर होने के बाद खुद पर गुस्सा करते दिखे एमएस धोनी....|....मोदी ने 10 साल में छोटे व्यापारियों के लिए कुछ नहीं किया, गलत जीएसटी लागू करने से कई व्यापार खत्म हो गए : राहुल गांधी....|....'कांग्रेस और जेएमएम जैसे दलों को सिर्फ अपने भ्रष्टाचार से मतलब है', जमशेदपुर रैली से पीएम मोदी का हमला....|....​"पीएम मोदी खत्म हो गए हैं, इसलिए बार-बार बिहार आ रहे", प्रधानमंत्री के बिहार दौरे पर लालू यादव का तंज....|....प्रियंका गांधी ने रायबरेली में विभिन्न पवित्र स्थानों का किया दर्शन, भाई की सफलता के लिए की मांगी दुआ