IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 से पहले ऋषभ पंत की कप्तानी पर क्या बोले भुवनेश्वर कुमार?

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 12 जून 2022। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज 5 मैच की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला कटक के बाराबती स्टेडियम में खेला जाना है। ऋषभ पंत की अगुवाई में टीम इंडिया की नजरें सीरीज में मेहमान टीम की बराबरी करने पर होगी। दिल्ली में खेले गए पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने भारत को 7 विकेट से पटखनी देकर 1-0 की बढ़त बनाई हुई है। भारत की इस हार के बाद ऋषभ पंत की कप्तानी की जमकर आलोचना हुई थी।

रोहित शर्मा की अगुवाई में साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए केएल राहुल को कप्तान नियुक्त किया गया था, मगर यह सलामी बल्लेबाज चोटिल होने की वजह से बाहर हो गया जिसके बाद पंत को कप्तानी की जिम्मेदारी मिली। अपने पहले ही मैच में पंत को हार का सामना करना पड़ा और टीम 211 रनों को डिफेंड नहीं कर पाई। इस दौरान क्रिकेट दिग्गजों ने पंत के बॉलिंग रोटेशन पर कई सवाल खड़े किए थे, मगर अब भारतीय अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने दूसरे टी20 से पहले पंत का बचाव किया है।

मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में भुवी ने कहा “ऋषभ पंत एक युवा कप्तान हैं और यह उनका पहला ही मैच था। यह सभी के साथ होता है। मुझे यकीन है कि वह अगले मैचों में बेहतर करने की कोशिश करेंगे। यह टीम पर निर्भर करता है कि कप्तान कैसा दिखता है। हमने अच्छी गेंदबाजी नहीं की, वह हर फैसला लेता है और अगर विकेट मिलती है तो हर फैसले की तारीफ करता है लेकिन फैसला टीम के हित में नहीं जाता तो लोग आलोचना करते हैं। मुझे लगता है यह गेंदबाजी टीम पर निर्भर करता है कि कप्तान कैसा दिखता है। एक गेंदबाजी इकाई के रूप में हमने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया।

Leave a Reply

Next Post

मुख्यमंत्री ने जशपुर जिला अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली

शेयर करेसमय-सीमा में शासकीय योजनाओं से लाभान्वित करने के दिये निर्देश छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   रायपुर, 12 मई 2022। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल विधानसभाओं के प्रदेशव्यापी भेंट-मुलाकात के दौरान जहां ग्रामीणों से सीधा संवाद कर योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी ले रहे है, वहीं दूसरी ओर जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर […]

You May Like

सीता सोरेन के समर्थन में रक्षा मंत्री राजनाथ की रैली, कहा- झामुमो आकंठ भ्रष्टाचार में लिप्त....|....अदरक नहीं बल्कि इस मसाले की चाय पीने पर शरीर को मिलते हैं ढेरों फायदे, वजन भी हो सकता है कम....|....गर्मी में दही खाने के मिलते हैं 3 बड़े फायदे, डाइट में जरूर करें शामिल....|....विष्णुदेव साय का बड़ा खुलासा, भूपेश नहीं चाहते थे कि केंद्र की योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता को मिले....|...."टीम के लिए स्ट्राइक रेट..." विराट कोहली ने पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद दिया बड़ा बयान....|....सीएम मोहन यादव ने की शिवराज की तारीफ, राहुल को बताया झूठा, कहा- यह मोदी और मोदी की गारंटी का चुनाव है....|....पीड़िया के जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सुबह छह बजे से जारी है एनकाउंटर....|....बैतूल सीट पर मतदान जारी, चार बूथों पर 11 बजे तक 43.96% वोटिंग....|....शिवराज बोले-डरपोक लोग इंडी गठबंधन में है, मणिशंकर अय्यर, सैम पित्रोदा को राजनीति का जोकर बताया....|....पांच वर्षों में 40 हजार बच्चों की मौत: सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन और वेंटिलेटर की कमी, हाईकोर्ट ने माना गंभीर