रक्षा मंत्री ने आईएनएस विक्रांत पर सैनिकों संग किया योग, यमुना की बहती जलधारा पर भी हुआ कार्यक्रम

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 21 जून 2023। आज योग दिवस पर पूरी दुनिया के लोग योग कर स्वास्थ्य को बेहतर रखने का संदेश दे रहे हैं। इस अवसर पर देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कोची में आईएनएस विक्रांत पर देश के सैनिकों के साथ योग किया। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के प्रयास से योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विशेष लोकप्रियता मिली। अब पूरी दुनिया में योग का विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि योग के द्वारा बिना एक पैसा खर्च किए लोग अपने शरीर और मन को स्वस्थ रख सकते हैं। कोरोना महामारी के दौरान भी योग का महत्त्व दुनिया के सामने आया था, जब लोगों ने योग के जरिए स्वयं को स्वस्थ रखने में सफलता पाई थी। उन्होंने कहा कि योग युगों-युगों से भारत की पहचान रहा है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, पार्टी के अन्य पदाधिकारी, केंद्रीय मंत्री-सांसद और विधायक भी अपने-अपने क्षेत्रों में योग कर लोगों को योग से जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्ली के कनॉट प्लेस में आयोजित योग कार्यक्रम में भाग लेकर लोगों को योग कर स्वयं को स्वस्थ रखने का संदेश दिया।

मनोज तिवारी ने यमुना की जल धारा पर किया योग

भाजपा नेता और सांसद मनोज तिवारी ने दिल्ली में बह रही यमुना की जलधारा पर विशेष तौर पर बनाई गई नौका में योग किया। राजधानी के सोनिया विहार इलाके में हुए इस कार्यक्रम में उनके साथ सैकड़ों समर्थक भी मौजूद थे। मनोज तिवारी ने कहा कि हमारे ऋषियों-मुनियों की महान परंपरा पूरी दुनिया तक पहुंचनी चाहिए, जिससे सबका तन-मन स्वस्थ रहे और सभी लोग राष्ट्र के विकास में अपना योगदान कर सकें।    

सभी विधानसभाओं में हुआ योग कार्यक्रम

दिल्ली की सभी 70 विधानसभाओं में योग कार्यक्रम आयोजित किया गया। पार्टी के सभी सांसदों-विधायकों और पदाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में योग कार्यक्रम करने के निर्देश दिए गए थे। इसके अंतर्गत सभी विधानसभाओं में अलग-अलग पार्कों और अन्य सार्वजनिक स्थलों पर योग कार्यक्रम आयोजित किए गए। दिल्ली भाजपा के महासचिव हर्ष मल्होत्रा ने हजारों लोगों के साथ योग किया।

Leave a Reply

Next Post

रोनाल्डो ने रचा इतिहास, 200 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले पहले फुटबॉलर; गोल कर मनाया जश्न

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नई दिल्ली 21 जून 2023। पुर्तगाल के कप्तान और सर्वकालिक महान फुटबॉल खिलाड़ियों में एक क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। वह अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। रोनाल्डो यूरो 2024 के क्वालिफाइंग मैच में आइसलैंड के […]

You May Like

भाजपा ने शिक्षक भर्ती घोटाले के पीड़ितों की मदद के लिए शुरू की लीगल सेल, पीएम मोदी ने दिया था निर्देश....|....मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने किए महाकाल के दर्शन, कहा- जनता देगी कांग्रेस को जवाब....|....6 नक्सलियों ने किया सरेंडर, एक दंपति भी शामिल....|....फेल विद्यार्थियों को सीएम विष्णुदेव साय ने दिया संबल, निराश नहीं होने की बात कही....|...."किसी भी चैनल पर, किसी भी समय और किसी भी मुद्दे पर...", स्मृति ईरानी ने प्रियंका गांधी को दी खुली चुनौती....|....'रोहित एमआई छोड़ देंगे', वसीम अकरम ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया किस टीम के लिए हिटमैन करेंगे ओपनिंग....|...."एक देश का तो एक बिहार का मजाक बना रहे", विजय सिन्हा ने राहुल-तेजस्वी पर साधा निशाना....|....उत्तराखंड में भारी बारिश, बादल फटने से जनजीवन अस्त-व्यस्त, IMD ने लोगों को किया अलर्ट....|....छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं बोर्ड के नतीजे जारी....|....बंद कमरे में मिली पति-पत्नी और मासूम बच्चे की लाश, गले पर फंदे और चोट के मिले निशान; जांच में जुटी