टूट रहा ड्रैगन का सब्र, पाकिस्तान में करेगा एयरस्ट्राइक! दूतावास पहुंचे शहबाज शरीफ

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

नई दिल्ली 27 अप्रैल 2022। पाकिस्तान के कराची में 26 अप्रैल को चीनी नागरिकों को निशाना बनाकर हमला किया गया। कराची यूनिवर्सिटी में कन्फ्यूशियस इंस्टिट्यूट के पास एक वैन के पास हुए विस्फोट में तीन चीनी नागरिकों सहित चार लोग मारे गए। इस आत्मघाती हमले ले बाद कहा जा रहा है कि क्या चीन पाकिस्तान पर एयरस्ट्राइक कर सकता है? हालांकि यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान में चीनी नागरिकों को निशाना बनाकर हमला किया गया हो। पिछले कुछ सालों में कई बार चीनी नागरिकों को टारगेट कर पाकिस्तान में हमला किया गया है।

शाहबाज शरीफ पहुंचे चीनी दूतावास

इस हमले की गंभीरता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि हमले के बाद पाकिस्तान के पीएम शाहबाज शरीफ इस्लामाबाद स्थित चीनी दूतावास पहुंचे और चीन से कहा कि हम तब तक चैन से नहीं बैठेंगे जब तक कि अपराधियों को सजा नहीं दिला देते। एक्सपर्ट्स मानते हैं कि पाकिस्तान में चीनी नागरिकों पर लगातार हो रहे हमले के कारण पाकिस्तान पर दबाव बढ़ता जा रहा है और अगर ऐसा चलता रहा तो चीन पाकिस्तान इकॉनमिक कॉरिडोर खटाई में पड़ सकता है।

हमले के बाद चीन ने क्या कहा है?

चीनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हुआ चुनयिंग ने कहा है कि हम कराची विश्वविद्यालय में चीनी शिक्षकों को निशाना बनाकर किए गए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हैं और पीड़ितों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं। चीन-पाकिस्तान की दोस्ती को कोई कम नहीं करेगा। यूनाइटेड नेशंस में चीन के स्थायी प्रतिनिधि जांग जुन ने कहा है कि कराची विश्वविद्यालय में हुए आतंकवादी हमले की कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। चीन और पाकिस्तान दोनों के पीड़ितों के लिए अपनी गहरी संवेदना भेजता हूं। हम अपराधियों को जवाबदेह ठहराने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

लेकिन हु की बातों को तवज्जों क्यों?

एक्सपर्ट्स का मानना है कि हु जिजिन चीन सरकार नहीं हैं और न ही सरकारी प्रतिनिधि लेकिन वह चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के मुख्य प्रचारकों में से हैं। ऐसे में चीन सरकार की पॉलिसी की बेहतर तरीके से समझते हैं। एक्सपर्ट्स इसे एक तरह से पाकिस्तान को चेतावनी दिए जाने की तरह से देख रहे हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि चीन पाकिस्तान से यह कहना चाह रहा है कि अगर आप पाकिस्तान में चीनी नागरिकों की सुरक्षा नहीं कर सकते हैं तो हम पर छोड़ दीजिए, हम संभाल लेंगे।

सोशल मीडिया पर पाकिस्तान के कई लोगों ने चीन द्वारा किसी भी एयरस्ट्राइक को लेकर चीन का विरोध किया जा रहा है वहीं कई लोग चीन की मदद से आतंक के सफाए की बात भी कर रहे हैं।

Leave a Reply

Next Post

केवल यूक्रेन ही नहीं एशिया की ओर भी देखिए, बहुत कुछ हो रहा है... जयशंकर ने अब यूरोप को दिखाया आईना

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           नई दिल्ली 27 अप्रैल 2022। भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने चीन के संदर्भ में कहा कि जब एशिया में नियम-आधारित व्यवस्था को चुनौती दी जा रही थी, तब यूरोप द्वारा भारत को और अधिक व्यापार करने की सलाह दी गई थी। लेकिन “कम से […]

You May Like

पश्चिम बंगाल की 7 लोकसभा सीटों पर सोमवार को मतदान, 88 उम्मीदवार हैं चुनावी मैदान में....|....प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर अंदर घुसे, कई घायल....|....सिम्स अस्पताल को मिली एक और बड़ी कामयाबी....|....सीएम विष्णुदेव साय ने प्रियंका गांधी पर बोला हमला: कहा- आसानी से नहीं जाएगी 70 सालों से झूठ बोलने की बीमारी....|....रायपुर के पास शालीमार एक्सप्रेस के एसी कोच में गिरा बिजली खंभा: यात्री का कटा हाथ, नाबालिग के आंख में आई चोट....|....सीएसके के बाहर होने के बाद खुद पर गुस्सा करते दिखे एमएस धोनी....|....मोदी ने 10 साल में छोटे व्यापारियों के लिए कुछ नहीं किया, गलत जीएसटी लागू करने से कई व्यापार खत्म हो गए : राहुल गांधी....|....'कांग्रेस और जेएमएम जैसे दलों को सिर्फ अपने भ्रष्टाचार से मतलब है', जमशेदपुर रैली से पीएम मोदी का हमला....|....​"पीएम मोदी खत्म हो गए हैं, इसलिए बार-बार बिहार आ रहे", प्रधानमंत्री के बिहार दौरे पर लालू यादव का तंज....|....प्रियंका गांधी ने रायबरेली में विभिन्न पवित्र स्थानों का किया दर्शन, भाई की सफलता के लिए की मांगी दुआ