11 बजे तक छत्तीसगढ़ के 7 लोकसभा सीटों पर 29.90 प्रतिशत मतदान

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 07 मई 2024। 11 बजे तक छत्तीसगढ़ के 7 लोकसभा सीटों पर 29.90 प्रतिशत मतदान हुआ। सबसे ज्यादा मतदान अभी तक रायगढ़ में 32.92% हुआ है। जबकि सबसे कम बिलासपुर में 25.29% मतदान हुआ है। अंतिम चरण के चुनाव में कांग्रेस-भाजपा के दिग्गज नेताओं सहित 168 प्रत्याशी मैदान में हैं। इन प्रत्याशियों की किस्मत 1 करोड़ 39 लाख1 हजार 285 मतदाता तय करेंगे। तीसरे चरण में 82 हजार जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। खास बात यह है कि प्रदेश में पहली बार प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड्स को भी चुनाव ड्यूटी में लगाया गया है।

बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों में मतदाता सहायक (वोटर असिस्टेंट) के रूप में स्काउट-गाइड और एनएसएस कैडेट की सेवाएं ली जा रही हैं। ये वोटर असिस्टेंट मतदाताओं को सूची में नाम ढूंढ़ने और मतदान केंद्र के संबंध में जानकारी प्रदान कर रहे हैं। इसके अलावा दिव्यांग, वरिष्ठ नागरिकों और शारीरिक रूप से अक्षम मतदाताओं का सहयोग दे रहे हैं। मतदाताओं ने कहा कि इनके सहयोग से ही हम केन्द्र तक वोट डालने पहुंचे है।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने जशपुर में किया मतदान

जशपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने जशपुर के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। बता दें कि 11 बजे तक छत्तीसगढ़ के 7 लोकसभा सीटों पर 29.90 प्रतिशत मतदान हुआ। सबसे ज्यादा मतदान अभी तक रायगढ़ में 32.92% हुआ है। जबकि सबसे कम बिलासपुर में 25.29% मतदान हुआ है। अंतिम चरण के चुनाव में कांग्रेस-भाजपा के दिग्गज नेताओं सहित 168 प्रत्याशी मैदान में हैं। इन प्रत्याशियों की किस्मत 1 करोड़ 39 लाख1 हजार 285 मतदाता तय करेंगे। तीसरे चरण में 82 हजार जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। खास बात यह है कि प्रदेश में पहली बार प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड्स को भी चुनाव ड्यूटी में लगाया गया है।

लोकसभा प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल ने किया मतदान

रायपुर। लोकसभा प्रत्याशी बृजमोहन अग्रवाल ने मतदान किया। 11 बजे तक छत्तीसगढ़ के 7 लोकसभा सीटों पर 29.90 प्रतिशत मतदान हुआ। सबसे ज्यादा मतदान अभी तक रायगढ़ में 32.92% हुआ है। जबकि सबसे कम बिलासपुर में 25.29% मतदान हुआ है। अंतिम चरण के चुनाव में कांग्रेस-भाजपा के दिग्गज नेताओं सहित 168 प्रत्याशी मैदान में हैं। इन प्रत्याशियों की किस्मत 1 करोड़ 39 लाख1 हजार 285 मतदाता तय करेंगे। तीसरे चरण में 82 हजार जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। खास बात यह है कि प्रदेश में पहली बार प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड्स को भी चुनाव ड्यूटी में लगाया गया है।

2024 लोकसभा चुनाव, सपरिवार राजेश मूणत ने किया मतदान

रायपुर। छत्तीसगढ़ में आज 7 मई लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान जारी है। उद्योग मंत्री लखनलाल देवांगन ने कोरबा के कोहड़िया स्कूल में और रायपुर पश्चिम विधायक राजेश मूणत ने रायपुर के चौबे कॉलोनी में अपने-अपने परिवार के साथ मतदान किया। इस दौरान मंत्री लखनलाल ने सरोज पाण्डे की प्रचंड जीत का दावा किया। विकास उपाध्याय के द्वारा वायरल मैसेज को लेकर राजेश मूणत ने कहा कि, कि अगर कोई समाज सेवी संस्थाएं कुछ कर रही हैं। कोई पंडाल लगा रहा है, कोई जूस पिला रहा है, या मान लीजिए कोई कुछ कर रहा है। तो गलत काम कर रहा है क्या ? नेगेटिव थॉट के बारे में पहले 42 से हारे हुए हैं, उससे उभर नहीं पा रहे हैं। यह कांग्रेस प्रत्याशी है, राष्ट्रीय सचिव है, कांग्रेस पार्टी ने उसे अकेला छोड़ दिया है। आश्चर्य लगाता है, जिसके पंडाल में कोई आदमी नही बैठा है, उसके कार्यकर्ता भी नही हैं।

रायपुर एसएसपी संतोष सिंह ने किया मतदान

रायपुर। एसएसपी रायपुर संतोष सिंह ने पत्नी वंदना सिंह सहित सिविल लाईन के जल संसाधन विभाग स्टेट डाटा सेंटर में बने मतदान केंद्र में मतदान किया और सेल्फी ली। साथ ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने जिलेवासियों से मतदान प्रक्रिया में बढ़-चढ़ कर भाग लेने की अपील की। उन्होंने कहा कि जिम्मेदारी निभाते हुए अपने मताधिकार का प्रयोग करें। उन्होंने सोशल मीडिया में भी फोटो डाल पोस्ट किया कि मैंने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। आपने? आइए अपना मत देकर लोकतंत्र को मजबूत करें। रायपुर जिले में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की गई है। जवानों को सुरक्षा के साथ ही वोटर्स की हरसंभव मदद करने का भी निर्देश दिया गया है। एसएसपी सहित सभी राजपत्रित अधिकारी व प्रभारी लगातार बूथों की सुरक्षा व्यवस्था देख रहे हैं।

Leave a Reply

Next Post

सुनीता विलियम्स के तीसरे अंतरिक्ष मिशन की लॉन्चिंग तकनीकी समस्या की वजह से टली

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 07 मई 2024। अंतरिक्ष के लिए सुनीता विलियम्स का तीसरा मिशन लॉन्‍च से कुछ घंटे पहले तकनीकी समस्या की वजह से टल गया. भारतीय मूल की अंतरिक्ष यात्री सुनीता विलियम्स तीसरी बार अंतरिक्ष में उड़ान भरने के लिए पूरी तरह से तैयार थी. सुनीता […]

You May Like

पश्चिम बंगाल की 7 लोकसभा सीटों पर सोमवार को मतदान, 88 उम्मीदवार हैं चुनावी मैदान में....|....प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर अंदर घुसे, कई घायल....|....सिम्स अस्पताल को मिली एक और बड़ी कामयाबी....|....सीएम विष्णुदेव साय ने प्रियंका गांधी पर बोला हमला: कहा- आसानी से नहीं जाएगी 70 सालों से झूठ बोलने की बीमारी....|....रायपुर के पास शालीमार एक्सप्रेस के एसी कोच में गिरा बिजली खंभा: यात्री का कटा हाथ, नाबालिग के आंख में आई चोट....|....सीएसके के बाहर होने के बाद खुद पर गुस्सा करते दिखे एमएस धोनी....|....मोदी ने 10 साल में छोटे व्यापारियों के लिए कुछ नहीं किया, गलत जीएसटी लागू करने से कई व्यापार खत्म हो गए : राहुल गांधी....|....'कांग्रेस और जेएमएम जैसे दलों को सिर्फ अपने भ्रष्टाचार से मतलब है', जमशेदपुर रैली से पीएम मोदी का हमला....|....​"पीएम मोदी खत्म हो गए हैं, इसलिए बार-बार बिहार आ रहे", प्रधानमंत्री के बिहार दौरे पर लालू यादव का तंज....|....प्रियंका गांधी ने रायबरेली में विभिन्न पवित्र स्थानों का किया दर्शन, भाई की सफलता के लिए की मांगी दुआ