शहर को साफ रखने उठें हजारों हाथ,श्रमदान कर सफाई अभियान में शामिल हुए शहरवासी

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

स्वच्छता दिवस के पूर्व सुबह एक घंटा हर कोने में चला अभियान

एक तारीख,एक घंटा,एक साथ छत्तीसगढ़ इस थीम पर हुआ स्वच्छता के लिए श्रमदान

महापौर,निगम कमिश्नर ने लगाए झाड़ू,सामाजिक संगठन और नागरिकों ने लिया हिस्सा

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

बिलासपुर, 2 अक्टूबर 2023। 2 महात्मा गांधी जयंती और स्वच्छता दिवस के पहले 1 अक्टूबर को पूरे देश में स्वच्छता के लिए श्रमदान का अभियान चलाया गया। जिसमें बिलासपुर नगर पालिक निगम द्वारा भी पूरे शहर में अलग-अलग स्थानों में स्वच्छता के लिए श्रमदान का कार्यक्रम आयोजित कर साफ-सफाई का विशेष अभियान चलाया गया। जिसमें बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधी,अधिकारी,सामाजिक संगठन और नागरिकों ने भाग लिया। सरंकडा मुक्तिधाम और समृद्धि बाजार में महापौर रामशरण यादव और निगम कमिश्नर कुणाल दुदावत ने हाथ में झाड़ू थामकर सफाई किए।

सफाई के इस महाअभियान में बिलासपुर भी आज “एक तारीख एक घंटा,एक साथ छत्तीसगढ़” के ध्येय वाक्य को लेकर श्रमदान के ज़रिए सामूहिक रूप से सफाई में जुट गया। नगर पालिक निगम के सभी जोन क्षेत्रों के अलग-अलग वार्डों में और सार्वजनिक स्थानों में में ठीक सुबह 10 बजे निगम की टीम आम नागिरकों और अलग-अलग संगठनों के साथ मिलकर इन स्थानों की सफाई की। निगम द्वारा सार्वजनिक स्थान जिसमें रिवर व्यू अरपा नदी के विसर्जन घाट,सरकंडा मुक्तिधाम,समृद्धि बाजार, डीपूपारा तालाब,धूरीपारा तालाब,राजकिशोर नगर,अमेरी के जय स्तंभ,सकरी बाजार,स्मृति वन जैसे सार्वजनिक स्थान,गली और मोहल्लों में सामूहिक सफाई की गई। इस दौरान महापौर रामशरण यादव और निगम कमिश्नर कुणाल दुदावत ने सभी को स्वच्छता का शपथ भी दिलाया। आज के स्वच्छता के लिए श्रमदान कार्यक्रम में शहर के विभिन्न सामाजिक संगठन जनप्रतिनिधि और नागरिकों ने अपनी सहभागिता दी।

15 दिन चला स्वच्छता पखवाड़ा

15 सितंबर से स्वच्छता ही सेवा और स्वच्छता लीग 2.0 अभियान की शुरूआत की गई थी,जिसका समापन आज श्रमदान कार्यक्रम के साथ किया गया। इस दौरान नगर पालिक निगम बिलासपुर द्वारा शहर के अलग-अलग स्थानों में विशेष सफाई अभियान,जागरूकता रैली,स्कूली बच्चों के द्वारा ड्राइंग पेटिंग प्रतियोगिता और सफाई कर्मियों के लिए सफाई मित्र सुरक्षा शिविर का आयोजन किया गया। 

अक्टूबर को लखीराम अग्रवाल आडिटोरियम में होगा कार्यक्रम* 

अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती और स्वच्छता दिवस के अवसर पर सुबह 11 बजे स्व.लखीराम आडिटोरियम में नगर पालिक निगम द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया है,जिसमें स्वच्छता ही सेवा और स्वच्छता लीग 2.0 अभियान के तहत ड्राइंग और पेंटिंग प्रतियोगिता में शामिल बच्चों और सफाई कर्मियों को प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा।

Leave a Reply

Next Post

मोदी सरकार ने छत्तीसगढ़ के 7 लाख आवास रोका उसके बाद भूपेश सरकार ने अपनी आवास योजना शुरू किया

शेयर करेभूपेश सरकार ने पहला किस्त दे भी दिया -कांग्रेस छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   रायपुर 02 अक्टूबर 2023। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि मोदी सरकार के असहयोग के कारण छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने अपने राज्य के आवासहीनों को आवास उपलब्ध करने वैकल्पित मार्ग चुना जिसमें […]

You May Like

हार्दिक के समर्थन में गंभीर ने डिविलियर्स-पीटरसन को लताड़ा, अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया जवाब....|....नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, बाल-बाल बचे टीआई, इलाके में सर्चिंग अभियान जारी....|....राहुल गांधी की रैली में घायल हुए बुजुर्ग को देखने अस्पताल पहुंचीं प्रियंका गांधी, हालचाल लिया....|....सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने सरकारी बंदूक से की आत्महत्या....|....चारधाम यात्रा में अब तक 11 श्रद्धालुओं की मौत, भीड़ के चलते 2 दिन तक बंद रहेगा ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन....|....एचसीएल खदान में फंसे सभी 14 लोगों को बाहर निकाला गया, एक की मौत; रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन....|....दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रूसी सर्वर से जुड़ा है ईमेल....|....ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी का निधन, सीएम समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख....|....होर्डिंग दुर्घटना में मलबे के नीचे मिले 2 अन्य शव, 40 घंटे बाद भी बचाव अभियान जारी....|....पूर्व सीएम भूपेश बोले- रायबरेली के लोग लोकसभा सदस्य नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री चुनने जा रहे हैं