CM शिवराज ने PM नरेंद्र मोदी को महात्मा गांधी, सुभाष चंद्र बोस और सरदार पटेल का त्रिवेणी संगम बताया

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

भोपाल 31 मई 2022। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत मंगलवार को राष्ट्रीय कार्यक्रम गरीब कल्याण सम्मेलन में विभिन्न चयनित योजनाओं के हितग्राहियों से वर्चुअल संवाद करेंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को महात्मा गांधी, सुभाष चंद्र बोस और सरदार पटेल का त्रिवेणी संगम बनाया।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य स्तरीय कुशाभाऊ ठाकरे सभागृह में आयोजित कार्यक्रम में  कहा कि मुझसे महात्मा गांधी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना को लेकर सवाल किया गया। देखिए, एक महापुरुष की दूसरे महापुरुष से तुलना नहीं की जा सकती। फिर मैं कहूंगा। मुझे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में महात्मा गांधी, सुभाषचंद्र बोस और सरदा वल्लभ भाई पटेल का त्रिवेणी संगम दिखाई देता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि गांधी जी ने आजादी की लड़ाई को जनता का आंदोलन बना दिया। उन्होंने कहा कि गांधी जी से पहले आम जनत आजादी की लड़ाई से नहीं जुड़ा था। क्रांतिकारी थे, जो लड़ते थे। गांधी जी ने कई सामाजिक आंदोलन चलाए और जनता को आंदोलनों से जोड़ दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता अभियान से जोड़ दिया। ऐसे कई उदाहरण है पोषण अभियान, प्राकृतिक खेती, बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सुभाषचंद्र बोस ने कहा था कि तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आजादी दूंगा। प्रधानमंत्री ने चीन और पाकिस्तान से भी संबंध बनाने की कोशिश की, लेकिन पाकिस्तान ने पुलवामा किया तो घूस कर सर्जिकल स्ट्राइक भी की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम किसी को छेड़ेंगे नहीं तो छोड़ेंगे भी नहीं। सीएम ने कहा कि सरदार पटेल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोनों एकात्मकता को समर्पित है। सरदार पटेल ने सभी राज्यों को जोड़ दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कश्मीर में 370 धारा हटा कर देश को एक रूप में जोड़ा। नॉर्थ ईस्ट की तस्वीर बदल दी। अब भारत के चारों तरफ भारत माता की जयकारे लगते है।
सीएम ने कार्यक्रम की शुरआत में कहा कि 2014 के पहले विदेश में भारत को सम्मान और इज्जत की दृष्टि से नहीं देखा जाता था। 2014 के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की तस्वीर बदली है। सीएम ने कहा कि मेरी विदेश यात्रा के दौरान मुझसे सवाल किया गया कि क्या भारत के प्रधानमंत्री अंडर अचीवर है। मैंने जवाब दिया कि वह प्रधानमंत्री है। भारत का प्रधानमंत्री अंडर अचीवर नहीं हो सकते। अभी राहुल गांधी विदेश यात्रा पर गए तो कहा कि देश में बारुद बिछी हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विदेश में भारत का सम्मान बढ़ा है। सीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मैन ऑफ डायनिमिक आईडियास बताया। सीएम ने  कहा कि मोदी गरीब कल्याण यज्ञ में लगे हैं। विदेशों में भारत का सम्मान बढ़ा है। प्रधानमंत्री मोदी के आठ वर्षीय कार्यकाल में  भारत ने अनेक उपलब्धियां अर्जित की हैं।

Leave a Reply

Next Post

दिव्यांग और नौकरीपेशा आयुषी ने तोड़ा यूपीएससी का चक्रव्यूह, तमाम बाधाओं को पार कर पाई कामयाबी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नई दिल्ली 31 मई 2022। जब इंसान कुछ कर गुजरने के लिए ठान लेता है तो उसे कोई भी बाधा नहीं रोक सकती, बेशक वह दिव्यांग ही हो। ऐसा ही कारनामा यूपीएससी की सिविल सर्विस परीक्षा परिणाम में देखने को मिला है। दिल्ली देहात के रानी […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार