एन.एफ.आई.टी.यू के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. दीपक जायसवाल श्री बालाजी हॉस्पिटल, रायपुर से स्वस्थ होकर लौटे

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

राष्ट्रीय अध्यक्ष, डॉ.दीपक जायसवाल पूर्णत: स्वस्थ और संगठन के सभी पदाधिकारियों से जल्द रूबरू होंगे

एन.एफ.आई.टी.यू के सभी कार्यकर्ताओं द्वारा डॉ. जायसवाल को शुभकामनाऐं दी

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर / बिलासपुर 20 अक्टूबर 2020। केन्द्रीय श्रमिक संगठन एन.एफ.आई.टी.यू के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. दीपक जायसवाल दिनॉंक 19/09/2020 को रायपुर के प्रतिष्ठित श्री बालाजी हॉस्पिटल में  COVID -19 के ईलाज हेतु भर्ती हुए थे। श्री बालाजी हॉस्पिटल, रायपुर के डायरेक्टर डॉ देवेन्द्र नायक की निगरानी में उनका 25 दिनों तक इलाज चला। इलाज के दौरान उनके मुख्य चिकित्सक डॉ. दीपक जायसवाल (MD Medicine) थे। डॉ. राम, डॉ. धनेन्द्र साहू, डॉ. तुषार जैन की टीम ने उनका विश्व स्तरीय इलाज किया। डॉ जायसवाल ने इलाज के दौरान उन्हें रेमडीसिविर के साथ टोसीलिज़ुमाब (inj Tocilizumab 400) नामक दवाई इंजेक्शन के माध्यम से दी गई। शरीर में जल्दी रिस्पोन्स लाने के लिए ‘‘प्लॉजमा थेरेपी’’ भी की गई। मानवता को समर्पित प्लाजमा डोनर रवि अग्रवाल पिथौरा, महासमुंद से आये। श्री बालोको केंसर अस्पताल, रायपुर में  उनके रक्त से प्लॉजमा ट्रांसप्लांट किया गया।

केन्द्रिय श्रमिक लीडर की जान बचाने में राजभवन रायपुर का अहम योगदान रहा तथा केन्द्रीय आयुष मंत्री, माननीय श्रीपद नाईक जी ने सपोर्टिंग मेडिसिन के रूप में  आयुर्वेदिक औषधीयाँ उपलब्ध कराई तथा स्वास्थ्य में  प्रगति की जानकारी ली।

श्री सम्पत अग्रवाल , समर्पित सामाजिक कार्यकर्ता द्वारा रक्त प्लॉजमा दान हेतु  प्रोत्साहन में  विशेष योगदान रहा एवं एस.ई.सी.एल. के निदेशक कार्मिक डॉ. आर.एस.झा, मुख्य चिकित्सा सेवाऐं डॉ.एम.टी. टिकास एवं सी.एम.ओ. डॉ. एस. मिश्रा एटक महामंत्री हरिद्वार सिंह का विशेष योगदान रहा। एस.ई.सी.एल. प्रबंधन द्वारा अपने सभी कर्मचारियों पर कोरोना काल में विशेष ध्यान दिया जा रहा है तथा प्रभावितों का उच्चतम ईलाज कराया जा रहा है।

ईलाज के दौरान मेदांता हॉस्पिटल, दिल्ली में रेस्परेटरी विभाग के डायरेक्टर, डॉ. आनन्द जायसवाल, जे.के. हॉस्पिटल एवं एल.एन. मेडिकल कॉलेज, भोपाल में क्रिटिकल केयर स्पेशलिस्ट डॉ. रूपेश जैन एवं मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष डॉ. डी.पी. सिंह ने टेली मेडिसिन के माध्यम से डॉ. जायसवाल के स्वास्थ्य उन्नति की लगातार जानकारी ले रहे थे।

राष्ट्रीय अध्यक्ष, डॉ.दीपक जायसवाल पूर्णत: स्वस्थ है एवं संगठन के सभी पदाधिकारियों से जल्द रूबरू होंगे। श्री बालाजी हॉस्पिटल, रायपुर में स्थित एक विश्व स्तरीय सुविधाओं से युक्त चिकित्सालय है जहाँ कोरोना संक्रमित मरीजों का सफल ईलाज जारी है। चिकित्सालय के डायरेक्टर डॉ. देवेन्द्र नायक जी की निगरानी में उनकी अनुभवी एवं मानव सेवा को समर्पित टीम द्वारा प्रत्येक मरीज पर विशेष ध्यान रखा जाता है। इलाज की प्रक्रिया पूर्णत: पारदर्शी  है। सबसे मुख्य बात यह है कि श्री बालाजी हॉस्पिटल, रायपुर का चिकित्सा खर्च अपोलो एवं अन्य कॉर्पोरेट अस्पतालों से आधा है।

एन.एफ.आई.टी.यू के सभी कार्यकर्ताओं द्वारा डॉ. जायसवाल को शुभकामनाऐं दी गई एवं श्री बालाजी हॉस्पिटल एवं उनकी पूरी टीम को धन्यवाद दिया गया। संगठन के संरक्षक एवं राज्य सभा सांसद कैलाश सोनी, वरिष्ठ पदाधिकारी जय नारायण चौकसे, सुश्री राजो मालवीय, सुभाष मलगी, पी.एम. श्रीवास्तव एवं सभी राज्यों के पदाधिकारियों ने श्री बालाजी हॉस्पिटल, रायपुर की सराहना की एवं हॉस्पिटल टीम को बधाई दी।

Leave a Reply

Next Post

विश्वविद्यालयों का कार्य केवल डिग्री देना ही नहीं, समाज और प्रदेश की समस्याओं का प्रभावी और वैज्ञानिक हल खोजना भी है: भूपेश बघेल

शेयर करेछत्तीसगढ़ राज्य योजना आयोग और 18 उच्च शैक्षणिक संस्थानों के मध्य किए गए एमओयू पर हस्ताक्षर छत्तीसगढ़ देश का पहला राज्य, जहां प्रदेश के विकास में होगी राज्य के उच्च शैक्षणिक संस्थानों की सक्रिय भागीदारी संस्थानों के ज्ञान और कौशल से स्थानीय समस्याओं के समाधान में मिलेगी सहायता छत्तीसगढ़ […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार