पूरन ने एक ओवर में 36 रन बनाकर की युवराज सिंह की बराबरी, नर्वस 90 का शिकार होने के बाद छलका दर्द

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

ग्रॉस आईलेट 18 जून 2024। वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच मंगलवार को ग्रुप स्टेज का आखिरी मुकाबला खेला गया। इस मैच में वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने विस्फोटक प्रदर्शन किया। उन्होंने विरोधी टीम के खिलाफ 98 रनों की दमदार पारी खेली। हालांकि, वह शतक बनाने से चूक गए। वह नर्वस 90 का शिकार हो गए। इसके अलावा उन्होंने एक ओवर में 36 रन बनाकर युवराज सिंह की बराबरी कर ली है। टी20 विश्व कप 2024 का 40वां मैच डैरन सैमी राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में निकोलस पूरन की 98 रनों की दमदार पारी की बदौलत वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 218 रन बनाए। जवाब में अफगानिस्तान की टीम 16.2 ओवर में 114 रनों पर ऑलआउट हो गई। इब्राहिम जादरान (38) के अलावा उनका कोई बल्लेबाज नहीं चला। इसी के साथ वेस्टइंडीज ने यह मुकाबला 104 रन से जीत लिया। इस टूर्नामेंट में अफगानिस्तान को पहली शिकस्त मिली।

नर्वस 90 का शिकार हुए पूरन तो छलका दर्द
इस मैच में निकोलस पूरन ने 53 गेंदों का सामना किया और 98 रनों की विस्फोटक पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से छह चौके और आठ छक्के निकले। वहीं, उनका स्ट्राइक रेट 184.90 का रहा। पूरन 20वें ओवर की चौथी गेंद पर रनआउट हो गए। उमरजई ने उन्हें डॉयरेक्ट हिट के जरिए रनआउट कर दिया। मुकाबले के बाद 28 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा, “आप 97 (98) रन पर रन आउट नहीं होना चाहते, लेकिन यह सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने की एक पहल थी।  मैंने शुरू में ही परिस्थितियों का आकलन कर लिया था। हमने पावरप्ले में अच्छी शुरुआत की थी। मुझे बीच ओवरों में अफगानिस्तान के स्पिनरों की गेंदबाजी के साथ जिम्मेदारी लेनी थी। मुझे लगा कि यह मेरी रात थी और मैं इसे आगे बढ़ा सकता था।

इस दिग्गज खिलाड़ी को दिया श्रेय
पूरन ने अपने शानदार प्रदर्शन का श्रेय रदरफोर्ड को दिया। उन्होंने आगे कहा, “जब गेंद थोड़ी धीमी और स्पिन हो रही हो तो उस पर प्रहार करना मुश्किल होता है, लेकिन जब आपको इस तरह का अच्छा विकेट मिलता है, तो आपको इसका फायदा उठाना चाहिए, परिस्थितियों का मजा लेना चाहिए। यह आज की बात नहीं है, इसकी शुरुआत 12-14 महीने पहले हुई थी। हम एक टीम के रूप में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। हम रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। पिछले गेम में रदरफोर्ड ने मौके का फायदा उठाया और शानदार खेल दिखाया। उन्होंने हमें प्रेरित किया।

पूरन ने की युवराज की बराबरी
पूरन ने आक्रामक बल्लेबाजी के साथ युवराज सिंह की बराबरी कर ली है। दरअसल, युवराज सिंह ने साल 2007 में स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ एक ओवर में छह छक्के लगाए थे। अब पूरन ने अफगानिस्तान के करीम जनत के खिलाफ एक ओवर में 36 रन बनाए। इस लिस्ट में युवराज के अलावा रोहित शर्मा और रिंकू सिंह भी शामिल हैं।

Leave a Reply

Next Post

मुख्य कोच पद के लिए इकलौते आवेदक गौतम गंभीर? बीसीसीआई आज ले सकती है इंटरव्यू, रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 18 जून 2024। टीम इंडिया के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 विश्व कप 2024 के साथ समाप्त हो रहा है। बीसीसीआई ने नए कोच की तलाश शुरू कर दी है। पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का नाम इस दौड़ में सबसे आगे […]

You May Like

विद्युत जामवाल के राह पर चले सुपर स्टार यश कुमार, उनकी अपकमिंग फिल्म "हाथी मेरे साथी" का ट्रेलर हुआ रिलीज....|....उमा का राहुल पर तीखा हमला, बोली-जब मर्यादाएं लांघी जाती हैं, तो शस्त्र का प्रयोग जरूरी हो जाता है....|....'नीति-निर्माताओं की उदासीनता से पिछड़ी मूल आबादी', सीएम सोरेन का आरोप- झारखंड को नहीं दिया महत्व....|....चक्रधर समारोह 2024: लोकनृत्य कर्मा और मांदर की थाप पर जमकर थिरके सीएम विष्णुदेव साय....|....सुकमा में गांव में घुसा बाढ़ का पानी.. 20 मकान ढहे, रात में शिफ्ट किए गए ग्रामीण....|....भाजपा प्रवक्ता प्रदीप भंडरी बोले- राहुल चीन के लिए बल्लेबाजी करने को उत्सुक, भारत का अपमान करना उनकी आदत....|....यूपी डीजीपी बोले, जाति देखकर एनकाउंटर नहीं करती पुलिस, कार्रवाई में पूरी निष्पक्षता बरती जाती है....|....सुल्तानपुर एनकाउंटर पर सियासत तेज, 'अपराध, अपराधी और जाति के नाम पर जबरदस्ती की राजनीति'; मायावती का हमला....|....राहुल गांधी ने संघ और पीएम पर जमकर बोला हमला, कहा- चुनाव नतीजे आते ही भाजपा और प्रधानमंत्री का डर कम हुआ....|....अक्षय कुमार के जन्मदिन पर फैंस को मिला तोहफा, खिलाड़ी की नई फिल्म का एलान