मुख्य कोच पद के लिए इकलौते आवेदक गौतम गंभीर? बीसीसीआई आज ले सकती है इंटरव्यू, रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 18 जून 2024। टीम इंडिया के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी20 विश्व कप 2024 के साथ समाप्त हो रहा है। बीसीसीआई ने नए कोच की तलाश शुरू कर दी है। पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का नाम इस दौड़ में सबसे आगे है। इस बीच रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि आज बोर्ड गंभीर का इंटरव्यू ले सकता है। इसके अलावा वह इस पद के लिए आवेदन करने वाले इकलौते शख्स हैं। मुख्य कोच बनने की चर्चा के बीच दिग्गज बल्लेबाज ने सोमवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इसकी जानकारी गंभीर ने सोशल मीडिया के जरिए दी। उन्होंने शाह के साथ तस्वीर को साझा करते हुए लिखा, “हाल की चुनावी सफलता पर बधाई देने के लिए गृह मंत्री अमित शाह जी से मुलाकात की। गृह मंत्री के रूप में उनका नेतृत्व हमारे राष्ट्र की सुरक्षा और स्थिरता को और मजबूत करेगा।” इस मुलाकात के बाद से चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। 

रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा
इस बीच रिपोर्ट में गंभीर के मुख्य कोच पद के लिए इकलौते आवेदक होने का दावा किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिग्गज आज जूम कॉल पर क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सामने इंटरव्यू के लिए मौजूद हो सकते हैं। पिछले महीने बीसीसीआई ने इस पद के लिए आवेदन मंगाए थे, जिसकी अंतिम तारीख 27 मई निर्धारित की गई थी। नए कोच का कार्यकाल जुलाई 2024 से 31 दिसंबर 2027 तक रहेगा।

सीएसी में कौन-कौन शामिल है?
क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) में पूर्व क्रिकेटर अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाइक शामिल हैं। रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि सलिल अंकोला की जगह लेने वाले चयनकर्ता पद के उम्मीदवार का भी आज ही साक्षात्कार हो सकता है। अंकोला और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर पश्चिम क्षेत्र से हैं, इसलिए नया चयनकर्ता उत्तर क्षेत्र से होने की संभावना है। पिछले साल जुलाई में अगरकर को नियुक्त किया गया था। उन्होंने चेतन शर्मा की जगह ली थी।

गंभीर का मुख्य कोच बनना तय!
कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर गौतम गंभीर का मुख्य कोच बनना तय माना जा रहा है। दरअसल, बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने हाल ही में स्पष्ट किया था कि बीसीसीआई ऐसे दिग्गजों की तलाश कर रहा है जिन्हें घरेलू क्रिकेट की अच्छी समझ है। शाह ने कहा था कि, “हमारी राष्ट्रीय टीम के लिए सही कोच ढूंढना एक सावधानीपूर्वक और गहन प्रक्रिया है। हम ऐसे व्यक्तियों की पहचान करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जो भारतीय क्रिकेट संरचना की गहरी समझ रखते हैं और रैंकों में आगे बढ़े हैं।” बीसीसीआई सचिव ने यह भी बताया कि भारतीय घरेलू क्रिकेट की समझ  होना अगले कोच की नियुक्ति के लिए महत्वपूर्ण मानदंडों में से एक होगा। उन्होंने कहा कि यह समझ टीम इंडिया को अगले स्तर तक ले जाने के लिए महत्वपूर्ण होगी।

Leave a Reply

Next Post

पीएम मोदी के स्वागत के लिए काशी पहुंचे शिवराज सिंह चौहान, बाबा विश्वनाथ धाम में टेका मत्था

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर वाराणसी 18 जून 2024। पीएम मोदी के आगमन को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह है। वहीं पीएम के स्वागत के लिए कई दिग्गज भी काशी पहुंचे हैं। इसी क्रम में काशी पहुंचे केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि लगातार तीसरी बार पीएम […]

You May Like

उप मुख्यमंत्री अरुण साव का बड़ा आरोप, कहा- कांग्रेस ने दिया बलौदाबाजार घटना को अंजाम…....|....साइज में छोटा पर असर बड़ा...शुगर समेत कई बीमारियों का काल है यह फल, कूट-कूटकर भरे हैं विटामिन्स-मिनरल्स....|....सोनाक्षी सिन्हा ने जहीर इकबाल के साथ अपने इंटर रिलीजियस मैरिज पर ट्रोलर्स को दिया मुंह तोड़ जवाब....|....पिछले टी20 विश्व कप जैसी लय में नहीं दिख रही इंग्लैंड; बुमराह की मौजूदगी से भारत का पलड़ा भारी....|....सीएम सोरेन की चेतावनी- मादक पदार्थ बेचने वालों को बख्शा नहीं जाएगा, नशामुक्त झारखंड का रखा लक्ष्य....|....एसबीआई बैंक में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी; दमकलकर्मियों ने पाया काबू....|....डोडा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर, घने जंगल में ऑपरेशन जारी....|....राहुल गांधी ने स्पीकर बनने पर ओम बिरला को बधाई दी, कहा- आशा है हमें लोगों की आवाज उठाने का मौका मिलेगा....|....ओम बिरला चुने गए लोकसभा के अध्यक्ष; प्रधानमंत्री मोदी, रिजिजू और राहुल गांधी आसन तक लेकर गए....|....शिक्षक पात्रता परीक्षा में गड़बड़ी, दोषियों पर कार्यवाही एवं परीक्षार्थियों को परीक्षा का अवसर दिया जाये - भूपेश बघेल