श्रीलंका में आर्थिक संकट: मदद के लिए तमिलनाडु विधानसभा में प्रस्ताव पास, राज्य भाजपा बोली- न हो राजनीतिकरण

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

चेन्नई 01 मई 2022। श्रीलंका में आए आर्थिक संकट के बीच तमिलनाडु सरकार की ओर से विधानसभा में एक प्रस्ताव पारित किया गया है। इस प्रस्ताव के तहत तमिलनाडु सरकार श्रीलंका को भोजन और जीवन रक्षक दवाएं भेजना चाहता है। अब राज्य सरकार के इस प्रस्ताव का भाजपा के स्थानीय संगठन ने स्वागत किया है। भाजपा की राज्य इकाई की ओर से मुख्यमंत्री एमके स्टालिन को पत्र लिखा गया है। 

राज्य भाजपा की ओर से कहा गया है कि तमिलनाडु विधानसभा में पारित प्रस्ताव का भाजपा स्वागत करती है। इसके साथ ही हम इस तथ्य के लिए भी आश्वस्त हैं कि तमिलनाडु के लोगों की ओर से दी जा रही मदद पूरे श्रीलंका के लोगों को पहुंचाई जा रही है। पत्र में आगे कहा गया है, तमिलनाडु सरकार की कुछ हालिया कार्रवाइयां सिर्फ राजनीतिक लाभ प्राप्त करने के लिए थीं, विशेषकर ऑपरेशन गंगा के दौरान। इसलिए हम सिर्फ इस बात के लिए चिंतित हैं कि यह प्रस्ताव भी एसी ही कवायद न बन जाए। राज्य भाजपा इकाई की ओर से कहा गया है कि हमें उम्मीद है कि तमिलनाडु सरकार की ओर से प्रस्ताव के अनुरूप जल्द ही केंद्र सरकार की मदद से श्रीलंका के लोगों को सहायता पैकेज सौंपा जाएगा। 


भारत ने भेजी दवाओं व चिकित्सा आपूर्ति की बड़ी खेप
भारत ने नौसेना के जहाज की मदद से महत्वपूर्ण दवाओं की एक बड़ी खेप श्रीलंका पहुंचाई है। भारतीय उच्चायुक्त गोपाल बागले ने शनिवार को बताया, ‘गवर्नमेंट मेडिकल ऑफिसर्स एसोसिएशन’ ने एक पोर्टल बनाया है, जो दवाओं और अन्य आवश्यक सामग्रियों के दान की मांग कर रहा है। इस मांग के आधार पर ही भारत की ओर से जीवनरक्षक दवाओं की खेप भेजी गई है।

बौद्ध भिक्षुओं ने दी सरकार विरोधी फरमान जारी करने की धमकी
श्रीलंकाई शक्तिशाली बौद्ध भिक्षुओं ने राष्ट्रपति गोतबाया राजपक्षे की सरकार के खिलाफ एक फरमान जारी करने की धमकी दी है। उन्होंने देश में आर्थिक व सियासी संकट को हल करने के लिए अंतरिम सरकार के लिए रास्ता बनाने में सरकार की नाकामी के खिलाफ प्रदर्शन की चेतावनी भी दी। बौद्ध भिक्षु सिरिसुमना ने कहा, वे एक बैठक में सरकार के खिलाफ एक फरमान भी जारी करेंगे।

Leave a Reply

Next Post

समर्थन: मोदी सरकार के पक्ष में उतरीं 197 हस्तियां, कहा-सीसीजी के खत के पीछे राजनीतिक मकसद

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नई दिल्ली 01 मई 2022। पूर्व न्यायाधीशों, सेवानिवृत्त अफसरों और सशस्त्र बलों के पूर्व अधिकारियों समेत 197 हस्तियों ने मोदी सरकार के समर्थन में खुला पत्र लिखा है। इसमें इन सभी ने विरोधियों पर नफरत की राजनीति करने और जनता की राय को प्रभावित करने की […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार