छत्तीसगढ़: कोरोना के 150 नए मामले, तीसरी लहर को इस तरह मात देने में जुटा सरकारी अमला

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

रायपुर 31 दिसंबर 2021। छत्तीसगढ़ में गुरुवार को कोविड-19 के मामलों में एक बार फिर वृद्धि देखने को मिली। राज्य में गुरुवार को 150 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की गई। इसके साथ ही अब छत्तीगढ़ में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10 लाख 7997 हो गई है। यह जानकारी एक अधिकारी के हवाले से दी गई। राज्य में कोरोना वायरस की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए प्रमुख सचिव अमिताभ जैन ने आला अधिकारियों के साथ बैठक कर रोकथाम के लिए रणनीति भी बनाई।  राज्य में लगातार यह दूसरा दिन था जब 100 से ज्यादा कोविड-19 संक्रमित लोग पाए गए। अगस्त के दौरान राज्य में प्रतिदिन कोरोना संक्रमितों की संख्या 100 से कम हो गई थी। लेकिन उसके बाद से संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुआ है। 

राज्य में कोरोना से हो चुकी है 13600 लोगों की मौत

अधिकारी के मुताबिक, गुरुवार 30 दिसंबर को छत्तीसगढ़ में कोरोना की वजह से किसी भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई। कोविड-19 के चलते राज्य में अब तक 13,600 लोग जान गंवा चुके हैं। बीते दिन पांच लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गई। वहीं, 11 लोगों ने क्वारंटीन का समय पूरा कर लिया, अब राज्य में 597 सक्रिय मामले हैं।  

रायगढ़ में सबसे ज्यादा केस

गुरुवार को रायपुर में सबसे ज्यादा 32 मामले पाए गए। बिलासपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 31 रही। जबकि, रायपुर में कुल 28 कोविड-19 संक्रमित व्यक्ति पाए गए। वहीं कोरबा में यह संख्या 21 रही। इसके अलावा 12 जिलों में एक भी कोरोना संक्रमित की पहचान नहीं की गई। 

मुख्य सचिव ने की आला अधिकारियों के साथ बैठक

इस बीच राज्य के मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने सभी संभागीय आयुक्तों, कलेक्टरों और मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक बैठक की। जिसमें देश में पाए गए कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के अलावा तीसरी लहर से निपटने के लिए चर्चा की गई। इस दौरान मुख्य सचिव ने अधिकारियों से सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क पहनने और कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने को कहा। निर्देशों के अनुसार, होटल, सिनेमा हॉल, थिएटर जैसे सार्वजनिक स्थानों पर 33 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ काम करने की अनुमति दी जानी चाहिए। इसके अलावा सामाजिक कार्यक्रम आयोजित करने से पहले कलेक्टरों की अनुमति आवश्यक है।

Leave a Reply

Next Post

दंगल टीवी पर 3 जनवरी से शुरू होगा नया सोशल ड्रामा "रंग जाऊं तेरे रंग में"

शेयर करेलांच प्रेस कांफ्रेंस में सुदेश बेरी, केतकी कदम और मेघा रे सहित सभी कलाकारों ने शो और अपने किरदार के बारे में बताया छत्तीसगढ़ रिपोर्टर / अनिल बेदाग़- मुंबई 31 दिसंबर 2021। मशहूर जेनरल एंटरटेनमेंट चैनल दंगल टीवी पर ३ जनवरी से एक नया धारावाहिक “रंग जाऊं तेरे रंग  में […]

You May Like

सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा....|....ओडिशा पोस्टर विवाद: बीजेपी और BJD समर्थकों के हिंसक टकराव में एक की मौत, सात घायल; चुनाव आयोग ने बढ़ाई सुरक्षा....|....घाटकोपर हादसे की जांच करेगी वीजेटीआई की टीम, बीएमसी ने कहा- सात दिन के भीतर मिल सकती है रिपोर्ट....|....क्लास रूम के गटर में मिली छात्र की लाश, विरोध में बवाल, स्कूल में तोड़फोड़; परिजन बोले- हत्या हुई है