वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप: ऋषभ पंत और शुभमन गिल को मिली खुली छूट, रणनीति बनाने में जुटे कीवी बोलर्स

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 17 जून 2021। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अलग रूप में नजर आए थे। पंत ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से भारत की ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई थी। 23 वर्षीय यह युवा बल्लेबाज टीम इंडिया में एक्स फैक्टर के साथ आया है। पंत ने 20 टेस्ट मैचों में अब तक 1358 रन बनाए हैं जिसमें 3 शतक और 6 अर्धशतक शामिल है। उनका सर्वोच्च निजी स्कोर नाबाद 159 रन रहा है। इस साल पंत ने 6 टेस्ट मैचों में कुल 515 रन बनाए हैं। इस दौरान उनकी बल्लेबाजी औसत 64 से अधिक की रही है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पंत और युवा ओपनर शुभमन गिल को टीम मैनेजमेंट ने खुलकर खेलने की आजादी दी है। पंत अकेले अपने दम पर मैच का रुख अपनी ओर मोड़ने का माद्दा रखते हैं। हमारे सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने बुधवार को कहा, ‘ व्यक्तिगततौर पर, मैंने उन्हें कुछ नहीं कहा है। वे अपने गेम प्लान को अच्छी तरह जानते हैं। यह उन्हें आजादी देने और उनके कौशल पर विश्वास करने से जुड़ा हुआ है। हम यह नहीं चाहते कि उनके दिमाग में कोई कन्फ्यूजन हो।’ कीवी टीम इस समय भारतीय युवा बल्लेबाजों के खिलाफ रणनीति बनाने में जुटी है जिन्हें खुलकर खेलने की आजादी दी गई है।

टिम साउदी ने कही ये बात

न्यूजीलैंड टेस्ट टीम के उप कप्तान टिम साउदी ने कहा है कि उनकी टीम अनुभवी खिलाड़ियों सहित युवा पंत और गिल के भी वीडियो देखकर रणनीति बना रही है। साउदी का मानना है कि भारत का बल्लेबाजी क्रम काफी खतरनाक है।

साउथम्प्टन में खेला जाएगा डब्ल्यूटीसी फाइनल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच डब्ल्यूटीसी का फाइनल शनिवार से साउथम्प्टन के रोज बाउल स्टेडियम में खेला जाएगा। इस टेस्ट से पहले भारतीय टीम ने 3 दिवसीस इंट्रा स्क्वॉड प्रैक्टिस मैच के जरिए अपनी तैयारियों को परखा है वहीं कीवी टीम ने हाल में इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली थी।

इंट्रा स्क्वॉड में पंत ने ठोका था शतक

विकेटकीपर ऋषभ पंत ने हाल में इंट्रा स्क्वॉड प्रैक्टिस मैच में शानदार शतक ठोका था। वह क्रीज से बाहर निकलकर लंबे लंबे शॉट लगाते हुए देखे गए थे। पंत ने 94 गेंदों पर 121 रन की पारी खेली थी। उन्होंने सिक्स जड़कर अपनी फिफ्टी पूरी की थी।

शुभमन गिल के बल्ले से निकला अर्धशतक

युवा ओपनर शुभमन गिल से टीम इंडिया को बहुत उम्मीदें हैं। गिल ने इंट्रा स्क्वॉड मैच में 85 रन की पारी खेल ओपनर की मजबूत दावेदारी ठोकी है। नतीजतन टीम मैनेजमेंट ने केएल राहुल और मयंक अग्रवाल को 15 सदस्यीय टीम से बाहर रखा है।

Leave a Reply

Next Post

सारा अली खान ने बताया, कैसा है सैफ-करीना का छोटा बेटा, बोलीं- उसने मेरी ओर देखा और...

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नई दिल्ली 17 जून 2021। करीना कपूर और सैफ अली खान बीती फरवरी फिर से पेरेंट्स बने हैं। करीना ने बेटे की कुछ तस्वीरें जरूर पोस्ट की हैं लेकिन इनमें उसका चेहरा नहीं दिखाई दिया। उनके फैंस बच्चे का चेहरा देखने के लिए एक्साइटेड हैं। इस […]

You May Like

हरभजन सिंह ने कर दी बड़ी मांग, इस खिलाड़ी को टी20 कप्तान के तौर पर तैयार करने का दिया सुझाव....|....भारत के साथ द्विपक्षीय सीरीज को लेकर आया पीसीबी प्रमुख का बयान, रखी ये शर्त....|....पीएम बोले- कांग्रेस वाले जपते हैं मेरे मरने की माला, कहते हैं फोड़ देंगे सिर....|...."भाजपा को वोट दें, ममता बनर्जी के गुंडों को उल्टा लटका देंगे": बंगाल में बोले अमित शाह....|....मुख्यमंत्री निवास में हनुमान जयंती पर सीएम विष्णुदेव साय ने की पूजा-अर्चना....|....बस्तर के हेमचंद मांझी को पद्मश्री पुरस्कार, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दी शुभकामनाएं....|....कांग्रेस का बड़ा दावा- इंडिया' गठबंधन ही कर सकता है भारत का तेज, समावेशी और टिकाऊ विकासण....|....सीएम केजरीवाल को तिहाड़ जेल में दी गई इन्सुलिन, लगातार बढ़ रहा था शुगर लेवल....|....कोहली के पास 40 गेंदों में शतक बनाने की क्षमता, टी20 विश्व कप में ओपनिंग करें: गांगुली....|....भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश में प्रचंड बहुमत के साथ विजयी होकर लगातार तीसरी बार सरकार बनाएगी।