सुरजेवाला का भाजपा पर निशाना, कहा- कृषि मंत्री के बयान से सरकार का किसान विरोधी षड्यंत्र आया सामने 

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली। कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर के कृषि कानूनों पर फिर आगे बढ़ने वाले बयान पर विपक्ष हमलावर हो गया। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, मोदी सरकार के मंत्री के बयान से उनके किसान विरोधी षड्यंत्र एक बार फिर बेनकाब हुआ है। ये साफ है कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में फायदे के लिए ही कृषि कानूनों को वापस लिया गया था, एक बार चुनाव होने के बाद मोदी सरकार अपने मित्र पूंजीपतियों के फायदे के लिए किसान विरोधी इन कानूनों को नई शक्ल में दोबारा थोपेगी।

सुरजेवाला ने कहा, केंद्र के काले कृषि कानूनों के खिलाफ 380 दिन से अधिक दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन किया। इसमें 700 से अधिक किसान वीरगति को प्राप्त हुए। आखिर में अहंकारी मोदी सरकार को झुकना पड़ा। प्रधानमंत्री ने किसानों से माफी मांगी और तीनों काले कानून संसद में वापस ले लिया। कांग्रेस पार्टी ने तब भी इसे चुनावी भय से किया हुआ राजनीतिक स्टंट बताया था और उसके बाद के भाजपा नेताओं के बयानों से ये साफ भी हुआ। 21 नवंबर, 2021 को राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा ने कहा था कि ये कानून किसी और शक्ल में वापस लाए जाएंगे। इसी दिन उन्नाव के सांसद साक्षी महाराज ने एक सार्वजनिक सभा में कहा, तीनों कानूनों को वापस लाया जाएगा। अब कृषि मंत्री ने भी इसे दोहराया। सुरजेवाला ने कहा, लेकिन कांग्रेस का यह संकल्प है कि मोदी सरकार की इस झूठ-फूट और लूट की राजनीति को पूरी तरह से विफल किया जाएगा।

मोदी तोमर के बयान पर स्पष्टीकरण दें, माफी मांगें

सुरजेवाला ने कहा, प्रधानमंत्री मोदी को देश के सामने आकर किसानों से माफी मांगनी चाहिए और कृषि मंत्री के इस बयान पर स्पष्टीकरण देना चाहिए। उन्हें देशवासियों को बताना चाहिए कि नरेंद्र तोमर, भाजपा, संघ और उनके लोग आखिर क्या षड्यंत्र कर रहे हैं।

रंग बदलने में इस सरकार ने गिरगिट को किया फेल: जयंत

आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा, रंग बदलने में मोदी सरकार ने गिरगिट को भी पीछे छोड़ दिया है। कृषि मंत्री का बयान इसका सीधा उदाहरण है। मोदी सरकार 2024 में आई तो ये संविधान तक को बदल सकती है।

Leave a Reply

Next Post

विनोद हत्याकांड: न्याय की मांग के लिए विधायक आवास घेरा, दो जगह बैरिकेडिंग व रूट किया डायवर्ट

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   हिसार (हरियाणा) 26 दिसंबर 2021। हिसार के विनोद मीरकां हत्याकांड में पीड़ितों को न्याय दिलवाने की मांग को लेकर लोगों ने शनिवार को विधायक डॉ. कमल गुप्ता के आवास का घेराव किया। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस को दो दिन का अल्टीमेटम दिया। विधायक आवास के पास पुलिस ने […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार