सुरक्षाबलों और नक्सलियों में मुठभेड़, एनकांउटर में दो महिला माओवादी ढेर, दोनों पर था 10 लाख का इनाम

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

बीजापुर 26 मई 2024। बीजापुर में शनिवार को मिरतुर थाना क्षेत्र के जप्पेमरका और कमकानार के जंगल में हुई मुठभेड़ में जवानों ने दो महिला नक्सलियों को मार गिराया। मारे गए दोनों नक्सलियों पर पांच-पांच लाख रुपये का ईनाम घोषित है। जवानों ने घटनास्थल से नक्सलियों के शव के साथ पिस्टल, 12 बोर सिंगल शॉर्ट बंदूक सहित अन्य सामान व बीस हजार रुपये बरामद किये गये हैं। पुलिस के मुताबिक जिले में चलाये जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत शुक्रवार को मिरतुर-गंगालुर थाना क्षेत्र के जप्पेमरका व कमकानार के जंगलों में प्रतिबंधित भाकपा माओवादी संगठन के पश्चिम बस्तर डिवीजन सप्लाई टीम इंजार्च पण्डरु, भैरमगढ़ एरिया कमेटी के एसीएम जोगा,एसीएम सोनू, एसीएम राजेश कडती एरिया मिलिट्री इंजेलिजेंस इंचार्ज व अन्य 10 से 15 सशस्त्र नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर बीजापुर डीआरजी टीम शुक्रवार को नक्सल विरोधी अभियान पर निकली थी। सर्च अभियान के दौरान शनिवार की सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच जप्पेमरका व कमकानार के बीच सुरक्षाबलों का नक्सलियों के साथ अलग अलग समय पर मुठभेड़ हुई। 

मुठभेड़ के बाद कार्डन एवं सर्च कार्यवाही के दौरान घटनास्थल से 2 महिला नक्सलियों के शव के साथ 9 एमएम पिस्टल, 12 बोर सिंगल शॉर्ट बंदूक, 10 नग जिलेटिन स्टीक, 5 मीटर कॉर्डेक्स वायर, सेफ्टी फ्यूज, वायरलेस सेट, नक्सली वर्दी, पिट्ठू, दवाइयां, रोजमर्रा के सामान सहित 500 – 500 के 40 नोट कुल 20 हजार रुपये बरामद किये गये है। 

मुठभेड़ में मारी गई नक्सलियों की पहचान 5 लाख की ईनामी गंगालुर एरिया कमेटी सदस्य एसीएम विज्जे ताती उर्फ सुक्की उम्र 35 निवासी बेंगपाल थाना किरंदुल, जो वर्ष 2008 से नक्सल संगठन में सक्रिय रूप से कार्यरत थी। वहीं 5 लाख की ईनामी गंगालुर एरिया कमेटी सदस्य एसीएम नीला फरसा पति मोटू फरसा उर्फ मंगल उम्र 30 निवासी इदेर थाना जांगला, यह वर्ष 2011 से नक्सल संगठन में कार्यरत थी।

Leave a Reply

Next Post

हसदेव नदी में नहाते समय युवक डूबा, 20 घंटे बाद भी नहीं मिला सुराग, तलाश में जुटी SDRF की टीम

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर जांजगीर चांपा 26 मई 2024। जांजगीर चांपा जिले के ग्राम महुदा से होकर गुजरी हसदेव नदी में नहाने के दौरान एक युवक हसदेव नदी के तेज बहाव में डूब गया है। 20 घंटे हो चुके हैं मगर युवक का कुछ पता नहीं चला सका। बिलासपुर की […]

You May Like

विद्युत जामवाल के राह पर चले सुपर स्टार यश कुमार, उनकी अपकमिंग फिल्म "हाथी मेरे साथी" का ट्रेलर हुआ रिलीज....|....उमा का राहुल पर तीखा हमला, बोली-जब मर्यादाएं लांघी जाती हैं, तो शस्त्र का प्रयोग जरूरी हो जाता है....|....'नीति-निर्माताओं की उदासीनता से पिछड़ी मूल आबादी', सीएम सोरेन का आरोप- झारखंड को नहीं दिया महत्व....|....चक्रधर समारोह 2024: लोकनृत्य कर्मा और मांदर की थाप पर जमकर थिरके सीएम विष्णुदेव साय....|....सुकमा में गांव में घुसा बाढ़ का पानी.. 20 मकान ढहे, रात में शिफ्ट किए गए ग्रामीण....|....भाजपा प्रवक्ता प्रदीप भंडरी बोले- राहुल चीन के लिए बल्लेबाजी करने को उत्सुक, भारत का अपमान करना उनकी आदत....|....यूपी डीजीपी बोले, जाति देखकर एनकाउंटर नहीं करती पुलिस, कार्रवाई में पूरी निष्पक्षता बरती जाती है....|....सुल्तानपुर एनकाउंटर पर सियासत तेज, 'अपराध, अपराधी और जाति के नाम पर जबरदस्ती की राजनीति'; मायावती का हमला....|....राहुल गांधी ने संघ और पीएम पर जमकर बोला हमला, कहा- चुनाव नतीजे आते ही भाजपा और प्रधानमंत्री का डर कम हुआ....|....अक्षय कुमार के जन्मदिन पर फैंस को मिला तोहफा, खिलाड़ी की नई फिल्म का एलान