चैम्पियन ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी भारतीय टीम? बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने दिया बड़ा बयान

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 06 मई 2024। भारतीय क्रिकेटर्स इस समय इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 सीजन में व्यस्त हैं. इसके बाद भारतीय टीम को जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेलना है. मगर इसी बीच अगले साल पाकिस्तान की मेजबानी में होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी 2025 भी काफी सुर्खियों में छाई हुई है। इस टूर्नामेंट को लेकर सबसे बड़ा मुद्दा यही है कि क्या भारतीय टीम चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए अगले साल पाकिस्तान दौरे पर जाएगी या नहीं? इसको लेकर क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने पहले ही साफ कर दिया है कि भारतीय टीम पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएगी।

‘सरकार हम से जैसा कहेगी, वैसा किया जाएगा’

मगर अब इसी मामले में बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला का भी बड़ा बयान आया है. उन्होंने साफ शब्दों में कह दिया है कि भारतीय टीम के पाकिस्तान दौरे पर जाने या नहीं जाने को लेकर फैसला सिर्फ भारत सरकार ही करेगी. उनका फैसला हम सभी को मानना होगा। राजीव शुक्ला ने कहा, ‘चैम्पियन ट्रॉफी के मामले में भारत सरकार हम से जैसा कहेगी, वैसा किया जाएगा. जब भारत सरकार अनुमति देती है तभी हम अपनी टीम भेजते हैं. उस मामले में हम भारत सरकार के निर्णय के हिसाब से जाएंगे।

जय शाह ने भी साफ शब्दों में यह बात कही थी

इसी साल फरवरी में जय शाह ने भी इस मामले में बयान दिया था. तब राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (SCA) क्रिकेट स्टेडियम का नाम बदलकर पूर्व फर्स्ट क्लास प्लेयर और वरिष्ठ प्रशासक निरंजन शाह के नाम पर रखा गया था.

इसी मौके पर जय शाह ने कहा था, ‘वो मैं कैसे तय कर सकता हूं. आईसीसी तय करेगी. सरकार जो भी तय करेगी, उसके मुताबिक चीजें होगी.’ जय शाह ने कहा कि टूर्नामेंट में अभी एक साल है और इस एक साल में पता नहीं कितनी सिचुएशन बदल जाएगी।

बीसीसीआई अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पाकिस्तान गए थे

बता दें कि पिछले साल एशिया कप के दौरान बीसीसीआई अध्‍यक्ष रोजर बिन्‍नी और उपाध्‍यक्ष राजीव शुक्‍ला पाकिस्‍तान गए थे. पाकिस्‍तान की टीम भी आईसीसी वनडे वर्ल्‍ड कप खेलने भारत आई थी. वहीं बीते दिनों भारतीय डेविस टीम पाकिस्‍तान दौरे पर गई थी. भारतीय टेनिस टीम को पाकिस्‍तान दौरे के लिए हरी झंडी मिल गई थी, जिसके बाद से ही टीम इंडिया के भी सरहद पार जाने को लेकर कयास लगाए जाने लगे।

16 साल पहले पाकिस्तान का दौरा किया था

भारतीय टीम ने आखिरी बार 2008 में पाकिस्तान का दौरा किया था. तब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने पाकिस्तान दौरे पर एशिया कप खेला था. टीम फाइनल में पहुंची थी, जहां उसे श्रीलंका के हाथों 100 रनों से हार मिली थी।

Leave a Reply

Next Post

भूपेश बघेल संभालेंगे राहुल गांधी के चुनाव की कमान; रायबरेली लोकसभा सीट के लिए बने सीनियर ऑब्जर्वर

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 06 मई 2024। तीसरे चरण में कल मंगलवार के छत्तीसगढ़ की सात लोकसभा सीटों पर चुनाव कराये जाएंगे। इस बीच कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को एक और बड़ी जिम्मेदारी दी है। कांग्रेस ने बघेल को रायबरेली लोकसभा सीट का एआईसीसी वरिष्ठ […]

You May Like

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले- रामभक्तों और रामद्रोहियों के बीच है लोकसभा चुनाव....|....'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा