श्रीनगर में नौ जगहों पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी का छापा, आतंकवाद संबंधी मामले में कार्रवाई

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

जम्मू कश्मीर 22 अप्रैल 2024।जम्मू कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में सोमवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने छापा मारा है। यहां नौ अलग-अलग जगहों पर एजेंसी की टीमें दल-बल के साथ पहुंचीं। सभी जगहों पर कार्रवाई चल रही है। बताया जा रहा है कि आतंक संबंधी मामले में जांच के सिलसिले में यह कार्रवाई की गई है। इससे पहले रविवार को सुरक्षाबलों ने राजोरी के थन्ना मंडी इलाके में एक आतंकी ठिकाना ध्वस्त कर एक से आधा किलो की आठ इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बरामद कर एक बड़ी साजिश को टाल दिया है। इस बीच पुंछ जिले में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी मददगार कमरूद्दीन को दो चीन निर्मित ग्रेनेड व एक पाकिस्तानी पिस्तौल के साथ गिरफ्तार किया है। लोकसभा चुनावों में अशांति फैलाने के लिए पाकिस्तान लगातार साजिशें रच रहा है। 

राजोरी जिले के थन्नामंडी के आजमताबाद इलाके में सेना, पुलिस की एसओजी ने एक सूचना के आधार पर संयुक्त तलाशी अभियान में एक आतंकी ठिकाने का पर्दाफाश करते हुए आठ आईईडी समेत गोला-बारूद बरामद किया है। एक आईईडी एक किलो व सात अन्य आधा-आध किलो की हैं। इसके अलावा दो वायरलेस सेट, एके47 की तीन मैगजीन, 102 कारतूस, चार्जर व अन्य सामान बरामद हुआ। सुरक्षाबल आसपास के इलाके में तलाशी अभियान चला रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, इन आईईडी का इस्तेमाल सात मई को अनंतनाग-राजोरी सीट पर होने वाले चुनाव में गड़बड़ी फैलाने के लिए किया जाना था।

ओजीडब्ल्यू के रूप में काम कर रहा था कमरूद्दीन

पुंछ के हाडीबुड्ढा इलाके में सुरक्षाबलों के संयुक्त ऑपेरशन में पकड़ा गया कमरूद्दीन नाम का दहशतगर्द एक सरकारी स्कूल में हेडमास्टर है। सुरक्षाबलों ने उसके घर के नीचे बनी गोशाला से घास में एक कपड़े में छिपाकर रखी पाकिस्तान निर्मित पिस्तौल और दो चीन निर्मित ग्रेनेड बरामद किए। 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मामले की जांच की जा रही है कि ये हथियार व गोला-बारूद कहां से आए। गौरतलब है कि हाडीबुड्ढा इलाका आतंकवाद के दौर में 20 साल तक दहशतगर्दों का ट्रांजिट कैंप रहा है। यहां नियंत्रण रेखा के उस पार से पुंछ, मंडी, कृष्णा घाटी और चक्कां दा बाग क्षेत्र में घुसपैठ कर आतंकी इस इलाके में आराम करने के बाद कश्मीर और राजोरी जिले निकल जाते थे। रक्षा सूत्रों के अनुसार, बरामद हथियारों के जखीरे का इस्तेमाल पुंछ इलाके में आगामी चुनाव में गड़बड़ी करने के लिए किए जाने का संदेह है।

पांच दिन पहले मेंढर में बरामद की थीं 3 आईईडी

इससे पहले 17 अप्रैल को पुलिस ने पुंछ जिले में मेंढर के गुरसाई टाप क्षेत्र में एक प्राकृतिक गुफा में बने आतंकी ठिकाने से तीन रेडी-टू-यूज इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) बरामद की थीं। इनका वजन तीन से 20 किलोग्राम के बीच था। इन्हें एक गुफा में स्टील के कंटेनरों में छिपा कर रखा गया था।

अनंतनाग-राजोरी सीट पर मतदान 7 मई को होगा

राजोरी व पुंछ जिले इस वर्ष परिसीमन के बाद अनंतनाग-राजोरी सीट के अंतर्गत आते हैं। तीसरे चरण में इस सीट पर सात मई को मतदान होगा।

Leave a Reply

Next Post

जवानों के लिए बिछाया था आईडी, चपेट में आने से युवक की मौत, घर में मचा कोहराम

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर बीजापुर 22 अप्रैल 2024। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में ‘इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस’ (आईईडी) की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि गंगालूर थाना क्षेत्र में आईईडी की चपेट में […]

You May Like

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को दी राहत, एक जून तक के लिए मिली अंतरिम जमानत....|....सीता सोरेन के समर्थन में रक्षा मंत्री राजनाथ की रैली, कहा- झामुमो आकंठ भ्रष्टाचार में लिप्त....|....अदरक नहीं बल्कि इस मसाले की चाय पीने पर शरीर को मिलते हैं ढेरों फायदे, वजन भी हो सकता है कम....|....गर्मी में दही खाने के मिलते हैं 3 बड़े फायदे, डाइट में जरूर करें शामिल....|....विष्णुदेव साय का बड़ा खुलासा, भूपेश नहीं चाहते थे कि केंद्र की योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता को मिले....|...."टीम के लिए स्ट्राइक रेट..." विराट कोहली ने पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद दिया बड़ा बयान....|....सीएम मोहन यादव ने की शिवराज की तारीफ, राहुल को बताया झूठा, कहा- यह मोदी और मोदी की गारंटी का चुनाव है....|....पीड़िया के जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सुबह छह बजे से जारी है एनकाउंटर....|....बैतूल सीट पर मतदान जारी, चार बूथों पर 11 बजे तक 43.96% वोटिंग....|....शिवराज बोले-डरपोक लोग इंडी गठबंधन में है, मणिशंकर अय्यर, सैम पित्रोदा को राजनीति का जोकर बताया