दिल्ली में ऑटो-टैक्सी सेवा भी हो सकती है महंगी, पेट्रोल-डीजल और सीएनजी के बढ़ते दाम निकाल रहे आम आदमी का तेल

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 09 मार्च 2022। पेट्रोल-डीजल और सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी के चलते निजी वाहन से चलना महंगा हो गया है। इन सब के बीच ऑटो-टैक्सी सेवा भी महंगी हो सकती हैं, क्योंकि बढ़ी कीमतों के विरोध में टैक्सी यूनियनों ने विरोध शुरू कर दिया है। यूनियन सीएनजी की कीमतों में कटौती के लिए वैट घटाने की मांग कर रही है। इसकी शुरुआत शुक्रवार को दिल्ली टैक्सी, टूरिस्ट ट्रांसपोर्ट एवं टूर ऑपरेटर एसोसिएशन के बैनर तले ड्राइवरों के धरने से हो गई है। 11 अप्रैल को दिल्ली सचिवालय पर धरना है और फिर 18 अप्रैल से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर भी जाने की ऐलान किया गया है। एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय सम्राट ने कहा कि डीजल और सीएनजी की कीमतें बढ़ने से पर्यटकों की ओर से बुकिंग बेहद कम हो गई है।

ये मांग रखी

● एसोसिएशन ने कहा कि लगातार कीमतें बढ़ने से टैक्सी चलाना मुश्किल हो रहा है, इसलिए सरकार सीएनजी और अन्य पेट्रोलियम उत्पाद को भी जीएसटी के दायरे में लेकर आए।

● ओला-उबर जैसी टैक्सी का किराया भी दिल्ली सरकार द्वारा तय किए जाने की मांग उठाई गई। सरकार अपने स्तर पर किराया निर्धारित करे।

● साथ ही सरकार सीएनजी पर संचालित बस और टैक्सी मालिकों को सब्सिडी प्रदान करे।

● सरकार पेट्रोल की तरह डीजल पर भी वैट को कम करे। फिटनेस के समय ली जाने वाली लेट फीस और जुर्माना हटाने की भी मांग।

फिटनेस जांच में देरी का जुर्माना घटाए केंद्र : आप

बढ़ती महंगाई को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) ने केंद्र पर हमला बोला है। दुर्गेश पाठक ने कहा कि अभी सीएनजी की बढ़ती दरों से परेशान ऑटो-टैक्सी चालकों की अब फिटनेस जांच नवीनीकरण में देरी पर लगने वाला जुर्माना कई गुना बढ़ा दिया है। हम केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि बढ़ी दरें वापस हो। नहीं तो ऑटो टैक्सी वालों के पास आंदोलन के अलावा कोई रास्ता नहीं बचेगा।पिछले 20 दिनों के अंदर सीएनजी के रेट 14 रुपये से ज्यादा बढ़ा दिए गए हैं। दुर्गेश पाठक ने कहा कि फिटनेस नवीनीकरण की देरी होने पर लगने वाले जुर्माना को 300 से बढ़ाकर 5000 रुपये कर दिया है।

Leave a Reply

Next Post

कर्नाटक में सरकार और संगठन में बड़े बदलाव के आसार, एक दर्जन मंत्री बदले जाने की संभावना

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर बेंगलुरु 09 अप्रैल 2022। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को अपने मंत्रिमंडल विस्तार के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है। केंद्रीय नेतृत्व राज्य सरकार और संगठन में बड़े बदलाव के पक्ष में हैं और लगभग एक दर्जन मंत्रियों को बदले जाने की संभावना है। […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार