कर्नाटक में सरकार और संगठन में बड़े बदलाव के आसार, एक दर्जन मंत्री बदले जाने की संभावना

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

बेंगलुरु 09 अप्रैल 2022। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को अपने मंत्रिमंडल विस्तार के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है। केंद्रीय नेतृत्व राज्य सरकार और संगठन में बड़े बदलाव के पक्ष में हैं और लगभग एक दर्जन मंत्रियों को बदले जाने की संभावना है। राज्य में 16-17 अप्रैल को होने वाली प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक के बाद ही इस बारे में फैसला होने की उम्मीद है। बसवराज बोम्मई की संगठन के साथ पटरी नहीं बैठ पा रही है। यही वजह है कि वह न तो अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर पा रहे हैं और न ही जमीनी चुनावी तैयारियों पर आगे बढ़ पा रहे हैं। संगठन में भी दिक्कत है कि वह भी सरकार का सहयोग न मिलने की बात कह रहा हैं।

बीते दिनों कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने दिल्ली आकर मंत्रिमंडल विस्तार के मुद्दे पर नेतृत्व से चर्चा की थी। बोम्मई की पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात हो गई थी, लेकिन गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात नहीं हो सकी थी जिसके चलते मंत्रिमंडल विस्तार के लिए उनको अभी और इंतजार करना पड़ेगा।

कर्नाटक की भाजपा की राजनीति में एक ध्रुव राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष भी हैं। उनका राज्य की राजनीति में काफी दखल है, जिसके कारण फैसला होने में भी दिक्कत आ रही है। प्रदेश भाजपा का एक खेमा संतोष के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है, लेकिन संतोष राष्ट्रीय महामंत्री के पद पर होने के कारण काफी प्रभावी हैं। ऐसे में प्रदेश अध्यक्ष को बदले जाने के मुद्दे पर भी मतभेद बने हुए हैं। जहां बोम्मई खेमा प्रदेश अध्यक्ष को बदले जाने की मुहिम छेड़े हुए है, वहीं दूसरा खेमा इसके खिलाफ है।

पार्टी नेतृत्व इस बात पर विचार कर रहा है कि कर्नाटक में बड़े पैमाने पर मंत्रिमंडल में फेरबदल किया जाए। ऐसे में एक दर्जन मंत्रियों को हटाए जाने की संभावना है। दरअसल कई मंत्री विवादित हैं और अपने क्षेत्रों में कमजोर भी पड़े हैं। ऐसे में पार्टी नए चेहरों को सामने लाने के पक्ष में है ताकि जनता के बीच अच्छा संदेश दिया जा सके। इसके अलावा दूसरे दलों से आए नेताओं को भी सरकार में जगह मिल सकती है।

Leave a Reply

Next Post

300 करोड़ की रिश्वत का मामला, सत्यपाल मलिक बोले 'PM ने किया था मेरा समर्थन'

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 09 अप्रैल 2022। जम्मू और कश्मीर में 300 करोड़ की रिश्वत की पेशकश का दावा करने वाले मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि पीएम ने उनका समर्थन किया था। कुछ समय पहले ही मलिक ने […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार