शाह बोले- संसद सुरक्षा चूक पर राजनीति कर रहा विपक्ष, 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर किया बड़ा दावा

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 15 दिसंबर 2023। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संसद में सुरक्षा चूक पर विपक्ष के हमलावर रुख पर पलटवार किया है। इस मुद्दे पर पहली बार अपनी प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि विपक्ष इस मुद्दे पर राजनीति कर रहा है। एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में अमित शाह ने संसद में बुधवार को हुई सुरक्षा चूक पर कहा, यह एक गंभीर मामला है। बेशक इसमें चूर रही, लेकिन सभी को मालूम है कि संसद की सुरक्षा स्पीकर के अधीन है और उन्होंने गृह मंत्रालय को इस बारे में पत्रा लिखा था। शाह ने कहा, हमने एक जांच समिति गठित कर दी है और उसकी रिपोर्ट जल्द ही स्पीकर को सौंप दी जाएगी। गृह मंत्री ने आश्वस्त किया कि समिति को इस मामले की जांच के साथ ही लोकसभा की सुरक्षा को और मजबूत करने के लिए भी सुझाव देने को कहा है। उन्होंने कहा कि सुरक्षा में चूक नहीं होनी चाहिए थी, लेकिन उस कमी को दूर करना हमारी जिम्मेदारी है। उन्होंने इस मामले को राजनीति मुद्दा नहीं बनाने का आह्वान किया।

पीएम मोदी तीसरी बार भी सरकार बनाएंगे : शाह
आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 में निश्चित रूप से एक बार फिर से सरकार बनाएंगे। शाह ने पूरे विश्वास के साथ कहा कि सत्ताधारी भाजपा संसदीय चुनाव में 2019 से भी बड़ी जीत हासिल करेगी। उन्होंने कहा, पीएम मोदी लगातार तीसरी बार सरकार बनाएंगे यह एकदम स्पष्ट है। हाल में हुए चुनाव में तीन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के चयन पर उन्होंने कहा कि पार्टी ने अपने अच्छे कार्यकर्ताओं को सीएम के रूप में चयन किया है। उन्होंने शिवराज सिंह चौहान, रमन सिंह और वसुंधरा राजे के बारे में कहा, जब इन्हें मुख्यमंत्री बनाया गया था, तब वे साधारण कार्यकर्ता थे। लेकिन उन्हें भरपूर अवसर दिया गया।

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के रूप में भाजपा के पास न केवल भारत में बल्कि दुनियाभर में मान्य नेता है। पार्टी को मजबूत करने और कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए प्रधानमंत्री के काम की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने बड़ी सफलता हासिल की है और पीएम मोदी ही भाजपा की जीत का एकमात्र कारण हैं।

इंडिया गठबंधन पर कटाक्ष
विपक्षी गठबंधन इंडिया पर भी तंज कसते हुए शाह ने सवाल किया कि यह कहां मौजूद है। उन्होंने कहा कि हाल के विधानसभा चुनावों के दौरान इसके घटक दलों ने द्वारा एक दूसरे पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि टीवी स्क्रीन के अलावा देश में कहीं भी इंडिया गठबंधन नजर नहीं आ रहा है।  

साथ ही गृह मंत्री शाह ने समान नागरिक संहिता और नागरिकता (संशोधन) अधिनियम को लागू करने की भाजपा की प्रतिबद्धता दोहराई? उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने वोट बैंक की राजनीति के कारण यूसीसी को खारिज कर दिया, जिसका उल्लेख संविधान में निर्देशक सिद्धांतों में किया गया है और भाजपा इसको लेकर अपनी प्रतिबद्धता पर कायम है। उन्होंने कहा कि धर्मनिरपेक्ष सरकार की सबसे बड़ी निशानी यह है कि सबके लिए एक समान कानून हो।

Leave a Reply

Next Post

सूर्यकुमार टी20 में शतक लगाने वाले भारत के दूसरे कप्तान; इस मामले में मॉर्गन-मैक्सवेल को पीछे छोड़ा

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नई दिल्ली 15 दिसंबर 2023। भारत ने जोहानिसबर्ग में खेले गए तीसरे टी20 में दक्षिण अफ्रीका को 106 रन से हराकर बड़ी जीत हासिल की। टीम इंडिया की इस जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई। बारिश के कारण डरबन […]

You May Like

नरगिस फाखरी और उनकी ट्रेवल डायरी से फेवरेट ट्रेवल डेस्टिनेशन्स का खुलासा....|....वीडोल ने क्रिकेट के दिग्गज सौरव गांगुली को बनाया अपना ब्रांड एंबेसडर....|...."हमें जेल से निकले केवल 2 दिन हुए, अभी से ही विपक्ष के लोगों में खलबली मच गई है", भोगनाडीह में विपक्ष पर जमकर बरसे हेमंत सोरेन....|....यात्रियों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलटी, एक मासूम की मौत, 30 से अधिक घायल, मची चीख-पुकार....|....हेमंत सोरेन के बयान पर बिफरे मुख्यमंत्री साय, कहा- आदिवासी समाज का न करें अपमान…....|....पीएम मोदी ने वेंकैया नायडू के जीवन पर आधारित पुस्तकों का किया विमोचन, आपातकाल पर फिर कांग्रेस को घेरा....|....सीएम विष्णुदेव साय मन की बात कार्यक्रम में हुए शामिल....|....मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बोले, 1 जुलाई को ट्रांसफर करेंगे महतारी वंदन योजना की राशि....|....'बहुत आभारी हूं...', अनुष्का शर्मा ने टी20 विश्व कप जीत के बाद विराट कोहली के लिए एक दिल छू लेने वाला नोट लिखा....|....दंतैल हाथियों का आतंक, दो मकानों को पहुंचाया नुकसान; इलाके में 15 से अधिक हाथी, दहशत में ग्रामीण