गिल को एक स्थान का फायदा, कोहली नौवें नंबर पर; गेंदबाजों में सिराज-कुलदीप शीर्ष 10 में शामिल

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 23 अगस्त 2023। आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को एक स्थान का फायदा हुआ है। गिल बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथे स्थान पर बने हुए हैं। गिल के अलावा विराट कोहली ने नौवें स्थान पर हैं। गेंदबाजों में मोहम्मद सिराज एक पायदान के नुकसान के साथ पांचवें और कुलदीप यादव 10वें स्थान पर हैं। हंबनटोटा में पहले वनडे मैच में अफगानिस्तान पर पाकिस्तान की जीत ने उनके कई खिलाड़ियों को आईसीसी रैंकिंग में फायदा दिलाया है। बाबर आजम की टीम ने मंगलवार को अफगानिस्तान पर 142 रन की शानदार जीत के साथ इस साल के आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप से पहले एक चेतावनी जारी की, जिसमें सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक और तेज गेंदबाज हारिस रऊफ स्टार प्रदर्शन करने वालों में शामिल थे। इमाम ने 61 रनों के साथ पाकिस्तान की पारी को संभाला और बल्लेबाजों की रैंकिंग में एक स्थान की छलांग लगाकर तीसरे स्थान पर पहुंच गए। बाबर ने मैच में तीसरी गेंद पर शून्य के स्कोर पर आउट होने के बावजूद अपनी बादशाहत कायम रखी है। बाबर 880 रेटिंग अंक के साथ दक्षिण अफ्रीका के रासी वैन डेर डुसेन (777) से आगे हैं, इमाम 752 अंक के साथ तीसरे स्थान पर हैं। भारत के शुभमन गिल 743 रेटिंग अंक के साथ चौथे और पाकिस्तान के फखर जमान 740 अंक के साथ पांचवें स्थान पर हैं। पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान अफगानिस्तान के खिलाफ 21 रनों की पारी के बाद बल्लेबाजों की सूची में तीन स्थान ऊपर 58वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

गेंदबाजों की वनडे रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड अभी भी 705 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं। मिचेल स्टार्क 686 अंक के साथ दूसरे और मुजीब उर रहमान पाकिस्तान के खिलाफ तीन विकेट लेने के बाद कुल मिलाकर तीन स्थान ऊपर चढ़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। मोहम्मद नबी एक ही मैच में अपने दो विकेटों के कारण 11वें स्थान पर पहुंच गए, जबकि रऊफ ने पाकिस्तान के लिए पांच विकेट लेने के बाद सात स्थानों की बढ़त के साथ अपने करियर की नई उच्चतम रेटिंग हासिल की और कुल मिलाकर 36वें स्थान पर पहुंच गए।

न्यूजीलैंड के खिलाफ यूएई की सीरीज और भारत के साथ आयरलैंड की सीरीज के पहले दो मैचों के बाद, टी20 रैंकिंग में भी कुछ बदलाव आया। मार्क चैपमैन 126 रनों के साथ सीरीज में अग्रणी रन-स्कोरर थे और बाएं हाथ के बल्लेबाज ने टी20 में बल्लेबाजों की सूची में आठ स्थान की छलांग लगाकर कुल मिलाकर 24वें स्थान हासिल कर लिया है। भारत के सूर्यकुमार यादव शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं। ऋतुराज गायकवाड़ ने डबलिन में आयरलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में अपने अर्धशतक के बाद 143 स्थानों के सुधार के साथ 87वां स्थान हासिल किया है। टी20 में गेंदबाजों की रैंकिंग में भारत के रवि बिश्नोई ने आयरलैंड के खिलाफ लगातार दो मुकाबलों में दो विकेट लेने के बाद 17 स्थानों के सुधार के साथ 65वें स्थान पर पहुंच गए, जबकि स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट से प्रभावशाली वापसी के बाद सात स्थानों की छलांग लगाकर 84वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Leave a Reply

Next Post

युवा मतदाताओं के नाम जोड़ने शैक्षणिक संस्थाओं में चलाया जा रहा अभियान

शेयर करेस्कूली बच्चों ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली, शत प्रतिशत मतदान के लिए किया जा रहा जागरूक   छत्तीसगढ़ रिपोर्टर बिलासपुर 23 अगस्त 2023। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिले में स्वीप कार्यक्रम के तहत विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से शत प्रतिशत मतदान हेतु जागरूकता अभियान एवं नये मतदाताओं प्रेरित […]

You May Like

हार्दिक के समर्थन में गंभीर ने डिविलियर्स-पीटरसन को लताड़ा, अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया जवाब....|....नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, बाल-बाल बचे टीआई, इलाके में सर्चिंग अभियान जारी....|....राहुल गांधी की रैली में घायल हुए बुजुर्ग को देखने अस्पताल पहुंचीं प्रियंका गांधी, हालचाल लिया....|....सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने सरकारी बंदूक से की आत्महत्या....|....चारधाम यात्रा में अब तक 11 श्रद्धालुओं की मौत, भीड़ के चलते 2 दिन तक बंद रहेगा ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन....|....एचसीएल खदान में फंसे सभी 14 लोगों को बाहर निकाला गया, एक की मौत; रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन....|....दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रूसी सर्वर से जुड़ा है ईमेल....|....ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी का निधन, सीएम समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख....|....होर्डिंग दुर्घटना में मलबे के नीचे मिले 2 अन्य शव, 40 घंटे बाद भी बचाव अभियान जारी....|....पूर्व सीएम भूपेश बोले- रायबरेली के लोग लोकसभा सदस्य नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री चुनने जा रहे हैं