जैन संत मुनि की हत्या के विरोध में जैन समाज , बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद द्वारा आतंकी पर्याय हत्यारों का किया गया पुतला दहन।

SAZID
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर / मो. साजिद खान

एमसीबी (सरगुजा) — आजाद भारत के इतिहास में यह पहली घटना है कि किसी जैन मुनि की इस तरह हत्या की गई। जैन समाज व जलेश्वर समाज के द्वारा पुतला दहन के माध्यम से इसका विरोध किया गया और सरकार से मांग की गई कि जो भी जैन समाज के साधू संत विचरण कर रहे है वो सभी शांति से अपना विचरण कर धर्म प्रचार कर रहे है, उनके मान सम्मान में किसी प्रकार की अवहेलना न हो। उनकी पूरी तरह से सुरक्षा प्रदान की जाये। यही भारत सरकार से मांग की जाती है।

गुरूवार को मनेन्द्रगढ़ शहर के गांधी चौक में कर्नाटक राज्य में हुए जैन मुनि आचार्य काम कुमार नदी सागर महाराज का अपहरण कर निर्मम हत्या कर दी गई । जिसके विरोध में हत्यारों कों आतंक पर्याय बताकर उनका पुतला दहन किया गया। इस अवसर पर पुलिस विभाग बड़ी संख्या में मौजूद थे।

कर्नाटक के बेलगाम में आचार्य काम कुमार नदी सागर का अपहरण करके उनकी हत्या की गई है, जिसके विरोध में आज मनेंद्रगढ़ के गांधी चौक में बजरंग दल , विश्व हिन्दू परिषद व जैन समाज के द्वारा बड़ी संख्या में उपस्थित होकर आतंकी पर्याय हत्यारों का पुतला दहन किया गया। जिसमें सरकार से मांग की गई कि इस तरह से एक जैन मुनि की हत्या की गई है, जिसका हम सभी लोग इसका विरोध करते है और मांग करते है कि जैन मुनि के हत्यारों को तत्काल सरकार गिरफ्तार करके कड़ी से कड़ी सजा दी जाए।

        वहीं जैन महिला मंडल की अध्यक्ष रत्ना जैन के द्वारा कहा गया कि हम जैन समाज के लोग कर्नाटक में जो हमारे जैन मुनि की हत्या की गई है हम लोग बहुत दुःखी हैं। हमारे जैन समाज में अहिंसा में चलते हैंं। हम लोग कभी किसी का दिल नही दुखाते है। हमारे मुनियों के पास क्या है बताइये हमारे मुनि की हत्या कर दी गई है

वहीं विश्व हिंदू परिषद के सदस्य रामचरित द्विवेदी द्वारा कहा गया कि आठ जुलाई को कर्नाटक के एक गांव में जैन मुनि की हत्या कर दी गई उनका अपहरण किया गया। उनकी लाश को कई टुकड़ो में बांट दिया गया। एक जैन मुनि की हत्या के विरोध में आज हम लोग आतंक के पर्याय हत्यारों का पुतला दहन कर रहे है। रितेश जैन के कहा कि आजाद भारत के इतिहास में यह पहली घटना है कि किसी जैन मुनि की इस तरह हत्या की गई। हम सभी जैन समाज व जलेश्वर समाज के द्वारा पुतला दहन के माध्यम से इसका विरोध करते हैं और सरकार से मांग की गई कि जो भी जैन समाज के साधू संत विचरण कर रहे है वो सभी शांति से अपना विचरण कर धर्म प्रचार कर रहे है, उनके मान सम्मान में किसी प्रकार की अवहेलना न हो उनकी पूरी तरह से सुरक्षा प्रदान की जाये। यही भारत सरकार से हम मांग करते है।

Leave a Reply

Next Post

भाजपा नेत्रियां शराबबंदी को लेकर नौटंकी कर रही है: वंदना राजपूत

शेयर करेकांग्रेस सरकार शराबबंदी को लेकर प्रतिबद्ध है, 15 साल भाजपा शासन में भाजपा नेत्रियां के मुंह में दही जमा था छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   रायपुर 14 जुलाई 2023। भाजपा महिला मोर्चा के द्वारा शराबबंदी को लेकर किये जा रहे आंदोलन को नौटंकी मात्र है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने भाजपा महिला […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार