तेलुगू ऐक्टर जयप्रकाश रेड्डी का हार्ट अटैक से निधन, चंद्रबाबू नायडू और कई सेलेब्स ने जताया शोक

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

74 साल के जय प्रकाश रेड्डी ने गुंटूर में ली अंतिम सांस, लॉकडाउन के बाद से वे वहां थे

जय प्रकाश रेड्डी टीचर थे और उन्हें काफी छोटी उम्र से ही एक्टिंग का शौक था

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

तेलुगु सिनेमा के पॉपुलर एक्टर जय प्रकाश रेड्डी का निधन हो गया है। मंगलवार सुबह 74 साल के रेड्डी को गुंटूर, आध्र प्रदेश स्थित अपने घर में हार्ट अटैक आया था। कुछ रिपोर्ट्स में परिवार के सदस्यों के हवाले से लिखा गया है कि हार्ट अटैक आने के बाद रेड्डी बाथरूम में गिर गए थे।

टीचर से एक्टर बने थे रेड्डी

जय प्रकाश रेड्डी टीचर थे और उन्हें काफी छोटी उम्र से ही एक्टिंग का शौक था। इसलिए वे गुंटूर में स्टेज प्ले करते रहते थे। उनकी पहली फिल्म ‘ब्रह्म पुत्रुदु ‘ थी। लेकिन उसके बाद उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली और वे गुंटूर पहुंचकर फिर से पढ़ाने का काम करने लगे। करीब एक दशक बाद उन्हें पहला बड़ा बराज ‘प्रेमिचुकंदम रा’ में मिला। लेकिन बालकृष्ण स्टारर ‘समरसिम्हा रेड्डी’ उनके करियर का टर्निंग पॉइंट साबित हुई। यहां से विलेन के रूप में उन्होंने पहचान बनाई।

उनकी अन्य फिल्मों में ‘नरसिम्हा नायडू’, ‘आनंदम’, ‘निजाम’, ‘कबड्डी कबड्डी, ‘चिन्ना’, ‘धरमपुरी’, ‘किंग’, ‘किक’, बिंदास’, ‘गब्बर सिंह’, ‘लीजेंड’, ‘ब्रूस ली : द फाइटर’, ‘नेनू राजू नेनू मंत्री’ और ‘लवर्स’ शामिल हैं।

एन चंद्रबाबू नायडू ने उनके निधन पर शोक जताया

तेलुगू देशम पार्टी के मुखिया एन चंद्रबाबू नायडू ने उनके निधन पर शोक जताया है। नायडू ने ट्वीट कर कहा, ‘जयप्रकाश रेड्डी गुरु के निधन से तेलुगू सिनेमा और थिएटर ने अपना एक हीरा खो दिया। कई दशकों तक उनकी अलग-अलग भूमिकाओं ने हमें कई यादें दी हैं. इस दुख की घड़ी में उनकी फैमिली और दोस्तों के लिए मेरा दिल दुख से भर गया है।’

कई सेलेब्स ने जताया शोक

तमिल और तेलुगु सिनेमा से बॉलीवुड में आईं रकुल प्रीत सिंह ने ट्विटर पर शोक जताते हुए लिखा है, “यह बहुत दुखद है। मैंने उनके साथ कई फिल्मों में काम किया था। परिवार के प्रति संवेदनाएं। जय प्रकाश रेड्डी गुरु की आत्मा को शांति मिले।”

जेनेलिया डिसूजा ने लिखा– “आपकी आत्मा को शांति मिले जय प्रकाश रेड्डी गुरु… शूट के दौरान के शानदार पलों को याद कर रही हूं. हमेशा आपके साथ बातचीत करने में मज़ा आता था. परिवार के लिए प्रार्थना और उन्हें शक्ति मिले.”

जूनियर एनटीआर ने शोक जताते हुए लिखा है, “अपने जबर्दस्त परफॉर्मेंस से ऑडियंस को एंटरटेन करने वाले अभिनेता के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। आशा करता हूं दिवंगत आत्मा को शांति मिलेगी।”

महेश बाबू ने लिखा है, “जय प्रकाश रेड्डी के निधन के बारे सुनकर स्तब्ध हूं। वे कमाल के एक्टर थे। हमेशा उनके अनुभव को संजोकर रखेंगे। उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति हार्दिक संवेदनाएं।”

प्रकाश राज अचानक जय प्रकाश रेड्डी के निधन की खबर सुनकर हैरान रह गए। उन्होंने लिखा है, “वे ऐसे अभिनेता थे, जिन्होंने सिल्वर स्क्रीन और थिएटर प्लेज में निभाए गए अपने रोल में जान डाल दी थी। मैं नके परिवार के प्रति गहरी सहानुभूति रखता हूं। हमें एंटरटेन करने के लिए आपका बहुत-बहुत शुक्रिया चीफ।”

अल्लू अर्जुन ने लिखा- “यह जानकर बहुत दुख हुआ कि जय प्रकाश रेड्डी गुरु अब नहीं रहे. उनके परिवार और प्रियजनों के प्रति संवेदना. उनकी आत्मा का शांति मिले.”

Leave a Reply

Next Post

कोविड-19 के बचाव के मापदंड का पालन कर आंगनबाड़ी केंद्रों से बच्चों महिलाओं को गर्म भोजन दिया जा रहा तो भाजपा को राजनीति सूज रही है - फूलों देवी नेताम

शेयर करेकेंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह एवं बृजमोहन अग्रवाल के बयान पर महिला कांग्रेस की प्रतिक्रिया राज्य सरकार बच्चों के पोषण स्तर को बनाए रखने के लिए सेवाएं शुरू करने से पहले पूरी योजना तैयारी की गई है। भाजपा के नेताओं को झूठा चिंता करने की जरूरत नहीं है – […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार